For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ब्रह्मास्त्र वर्ल्डवाईड बॉक्स ऑफिस: ओवरसीज़ में आई सुनामी, तीन दिन में कुल 220 करोड़ की कमाई

    |

    बॉयकॉट गैंग के लाख कोशिश करने के बावजूद, अयान मुखर्जी की बहुप्रतीक्षित फिल्म ब्रह्मास्त्र का जादू, फैन्स के सर चढ़कर बोल रहा है। और इस बात का सुबूत फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन दे रहा है। ब्रह्मास्त्र ने केवल तीन दिन में वर्ल्डवाईड बॉक्स ऑफिस पर 226 करोड़ की कमाई कर ली है। फिल्म ने भारत में तीन दिन में 124 करोड़ की कमाई की।

    गौरतलब है कि फिल्म को रिव्यू अच्छे नहीं मिले हैं लेकिन फिर भी लोग इस फिल्म का इतना लंबा इंतज़ार कर रहे हैं कि उस इंतज़ार के लिए ब्रह्मास्त्र देखने थिएटर जा रहे हैं। वहीं बच्चों को तो ये फिल्म काफी पसंद भी आ रही है।

    यही कारण है कि वर्ड ऑफ माउथ अच्छा ना होने के बावजूद, ब्रह्मास्त्र बॉक्स ऑफिस पर लगातार कमाल दिखा रही है। ओवरसीज़ में भी फिल्म को अच्छे खासे दर्शक मिल रहे हैं। तीन दिन में फिल्म ने ज़बरदस्त कमाई करते हुए 80 करोड़ का ओवरसीज़ वीकेंड दिया है।

    226 करोड़ वर्ल्डवाईड

    226 करोड़ वर्ल्डवाईड

    ब्रह्मास्त्र शुक्रवार, 9 सितंबर को रिलीज़ हुई और पहले ही दिन फिल्म ने 75 करोड़ की वर्ल्डवाईड कमाई की। दूसरी दिन ये आंकड़ा 140 करोड़ पहुंचा और अब तीन दिन में फिल्म ने 226 करोड़ की वर्ल्डवाईड कमाई कर ली है। भारत में फिल्म ने 124 करोड़ की कमाई की है वहीं ओवरसीज़ में 80 करोड़ की।

    8900 स्क्रीन पर रिलीज़

    8900 स्क्रीन पर रिलीज़

    गौरतलब है कि ब्रह्मास्त्र 8000 स्क्रीन पर रिलीज़ हुई है। इनमें 5000 स्क्रीन केवल भारत में है। पहले ये संख्या 8000 ही थी लेकिन ओवरसीज़ फिल्म के अच्छे प्रदर्शन को देखते ही स्क्रीन बढ़ा दी गई है। वैसे भी धर्मा प्रोडक्शन्स की फिल्मों के ओवरसीज़ में काफी दर्शक मिल जाते हैं। वहीं आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की भी फैन फॉलोइंग फिल्म के ओवरसीज़ कलेक्शन में मदद कर रही है।

    410 करोड़ का बजट

    410 करोड़ का बजट

    ब्रह्मास्त्र का बजट 410 करोड़ का है। फिल्म भारत में भले ही इतना ना कमा पाए लेकिन वर्ल्डवाईड फिल्म इस हफ्ते 500 करोड़ का आंकड़ा पूरा कर लेगी और ये रणबीर कपूर के लिए काफी बड़ी उपलब्धि होगी। वैसे भी ब्रह्मास्त्र, रणबीर कपूर के करियर की सबसे बड़ी फिल्म बनने की तरफ अपना कदम बढ़ा चुकी है।

    वर्ल्डवाईड टॉप 50 फिल्मों में शामिल

    वर्ल्डवाईड टॉप 50 फिल्मों में शामिल

    अगर हिंदी सिनेमा की सबसे ज़्यादा कमाई वाली फिल्मों की बात करें तो वर्ल्डवाईड सबसे ज़्यादा कमाने वाली टॉप 50 फिल्मों में ब्रह्मास्त्र की एंट्री हो चुकी है। फिल्म ने 226 करोड़ की कमाई के साथ अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट (221 करोड़) और सलमान खान की दबंग (221 करोड़) को पीछे छोड़ दिया है। अब जल्दी ही इस हफ्ते फिल्म दबंग 2 (260 करोड़) और हाउसफुल 4 (280 करोड़) के वर्ल्डवाइड कलेक्शन को भी पीछे छोड़ देगी।

    धीरे धीरे बढ़ रही है बुकिंग

    धीरे धीरे बढ़ रही है बुकिंग

    ब्रह्मास्त्र ने बॉक्स ऑफिस पर भारत में 36 करोड़ की ओपनिंग की है। दूसरे दिन शनिवार को फिल्म ने 41 करोड़ की कमाई की वहीं रविवार को 45 करोड़ की। वहीं फिल्म की एडवांस बुकिंग अभी भी तेज़ी से बढ़ रही है और लोग लगातार सोशल मीडिया पर बता रहे हैं कि उन्हें फिल्म देखने के लिए टिकट नहीं मिल पा रही है।

    शो बढ़ाने की मांग

    शो बढ़ाने की मांग

    वहीं कई जगह देर रात और जल्दी सुबह ब्रह्मास्त्र के शो बढ़ाने की भी मांग की जा रही है। जहां सुबह के शो की डिमांड दक्षिण भारत से ज़्यादा आ रही है वहीं देर रात शो की डिमांड उत्तर और मध्य भारत से आ रही है। इससे ये तो तय है कि आने वाले समय में फिल्म की रफ्तार धीमी होती नहीं दिख रही है।

    झूठे आंकड़ों की अफवाहें

    झूठे आंकड़ों की अफवाहें

    वहीं कुछ अफवाहों की मानें तो ब्रह्मास्त्र के बॉक्स ऑफिस आंकड़े झूठे बताए जा रहे हैं जिससे कि बॉलीवुड की इज़्जत बचाई जा सके और ये साबित किया जा सके कि हिंदी फिल्में भी साउथ की फिल्मों की तरह बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। अब सच हों या झूठ, फिलहाल तो ब्रह्मास्त्र की टिकट खिड़की यही बता रही है कि आने वाले समय में फिल्म ढेर सारे रिकॉर्ड्स तोड़ने वाली है।

    English summary
    Brahmastra worldwide Box Office collection: Ranbir Kapoor and Alia Bhatt have a thunderous run overseas collecting 220 crores globally in three days. Read Box office report.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X