For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉक्स ऑफिस अपडेट: दो दिनों में बुरी तरह फ्लॉप हुए रणबीर कपूर, थॉर लव एंड थंडर भी धीमी, कार्तिक आर्यन का ही राज

    |

    इस हफ्ते शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर स्टारर शमशेरा रिलीज़ हुई और एक बार फिर से यशराज फिल्म्स को बॉक्स ऑफिस पर करारी हार मिली। जयेशभाई जोरदार और पृथ्वीराज के बाद ये यशराज फिल्म्स की तीसरी बड़ी हार है। फिल्म का वर्ड ऑफ माउथ भी बहुत ही खराब रहा।

    बॉक्स ऑफिस पर शमशेरा के साथ रणबीर कपूर की वापसी का इंतज़ार किया जा रहा था। माना जा रहा था कि संजू की सफलता के बाद रणबीर कपूर फिर से इतिहास दोहरा सकते हैं। लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ।

    वहीं दूसरी तरफ अंग्रेज़ी फिल्म थॉर लव एंड थंडर पूरे हफ्ते अच्छी खासी कमाई करती रही। शमशेरा की रिलीज़ के बाद अपने तीसरे वीकेंड पर थॉर कमज़ोर पड़ी। देखिए इस हफ्ते की बॉक्स ऑफिस अपडेट।

    दो दिनों में कितनी हुई कमाई

    दो दिनों में कितनी हुई कमाई

    शमशेरा ने जहां बॉक्स ऑफिस पर 10.25 की ओपनिंग की वहीं दूसरे दिन शनिवार को भी फिल्म ने ज़्यादा बढ़त ना दिखाते हुए केवल 10.5 करोड़ की ही कमाई। ये रणबीर कपूर के करियर की सबसे कम ओपनिंग में से एक है वहीं इस साल रिलीज़ हुई फिल्मों में भी काफी नीचे आती है। शमशेरा 150 करोड़ के बजट पर बनी भारी भरकम फिल्म है और फिल्म अभी से बुरी तरह से फ्लॉप होने के लक्षण दिखा चुकी है।

    कार्तिक को नहीं पछाड़ पाए रणबीर

    कार्तिक को नहीं पछाड़ पाए रणबीर

    शमशेरा की रिलीज़ से पहले ही सबका जवाब एक ही सवाल पर अटका हुआ था - क्या रणबीर कपूर की शमशेरा ओपनिंग, कार्तिक आर्यन की फिल्म भूल भुलैया 2 की ओपनिंग पछाड़ पाएगी? गौरतलब है कि कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2 अब तक इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग रही है। कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2 ने बॉक्स ऑफिस पर कुल 14 करोड़ की ओपनिंग की थी।

    मुनाफों में भी पीछे

    मुनाफों में भी पीछे

    भूल भुलैया 2 का बजट था 80 करोड़ और फिल्म 184 करोड़ कमा चुकी है। भूल भुलैया 2 ने बॉक्स ऑफिस पर 14 करोड़ की ओपनिंग दी थी और अब तक ये सबसे बड़ी ओपनिंग देने वाली साल की इकलौती हिंदी फिल्म है। भूल भुलैया 2 के 184 करोड़ और अक्षय कुमार की बच्चन पांडे के 13.5 करोड़ की ओपनिंग देने के बाद इस साल की तीसरी बड़ी फिल्म है गंगूबाई काठियावाड़ी।

    गंगूबाई जितनी ही ओपनिंग

    गंगूबाई जितनी ही ओपनिंग

    दिलचस्प है कि जहां गंगूबाई ने 10.5 करोड़ की ओपनिंग दी वहीं रणबीर कपूर की शमशेरा ने भी इसी रेंज में शमशेरा की ओपनिंग दी है। शमशेरा ने पहले दिन थिएटर में कुल 14 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की। शुक्रवार, 22 जुलाई को शमशेरा की शुरूआत ही धीमी थी। फिल्म ने सुबह के शो में लगभग 9 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ शुरूआत कीदिन बढ़ते हुए शमशेरा ने दोपहर में 11 प्रतिशत और शाम तक 14 प्रतिशत की ऑक्यूपेंसी दर्ज की। वहीं रात होते होते भी फिल्म ने तेज़ी नहीं पकड़ी और रात के शो में भी फिल्म ने 22 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी दर्ज की।

    रणबीर की सबसे कम ओपनिंग

    रणबीर की सबसे कम ओपनिंग

    गौरतलब है कि रणबीर कपूर के करियर में ये पांचवी बार होगा जब वो किसी तरह दो अंकों की ओपनिंग तक पहुंच पाएंगे। शमशेरा के 10.3 करोड़ से पहले तमाशा ने 10.9 करोड़, रॉय ने 10.4 करोड़, रॉकस्टार ने 10.6 करोड़ और राजनीति ने 10.5 करोड़ की ओपनिंग की थी। इनमें रॉकस्टार और तमाशा बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप थीं वहीं रॉय और राजनीति सेमी हिट फिल्में थीं। लेकिन इनमें से किसी भी फिल्म का बजट शमशेरा के आसपास भी नहीं था।

    थॉर लव एंड थंडर

    थॉर लव एंड थंडर

    जहां बॉलीवुड फिल्में ओपनिंग के लिए और फिर बॉक्स ऑफिस के लिए संघर्ष कर रही हैं वहीं अंग्रेज़ी की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धुंआधार कमाई कर रही हैं। हाल ही में रिलीज़ हुई थॉर लव एंड थंडर ने भारत में कुल 18 करोड़ की ओपनिंग की। फिल्म भारत में कुल 95 करोड़ की कमाई कर चुकी है। वहीं हिंदी में भी फिल्म लगभग 30 करोड़ की कमाई का आंकड़ा छू रही है।

    English summary
    Ranbir Kapoor and Sanjay Dutt starrer Shamshera fails disastrously at the box office while Thor Love and Thunder continues golden run.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X