India
    For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉक्स ऑफिस: आदित्य रॉय कपूर की राष्ट्र कवच ओम ने आर माधवन की रॉकेट्री को पछाड़ा, जुग जुग जियो के 100 करोड़

    |

    बॉक्स ऑफिस पर इस शुक्रवार दो फिल्में रिलीज़ हुईं - पहली थी आर माधवन की रॉकेट्री द नाम्बी इफेक्ट जो हिंदी के साथ तमिल और मलयालम में भी रिलीज़ हुई। दूसरी फिल्म थी आदित्य रॉय कपूर और संजना सांघी स्टारर ओम The Battle Within. इस फिल्म का नाम आखिरी समय पर बदलकर राष्ट्र कवच ओम रखा गया।

    दिलचस्प ये है कि काफी ट्रोल होने के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर राष्ट्र कवच ओम, आर माधवन की रॉकेट्री को ज़बरदस्त टक्कर देती दिखाई दी और दो दिनों में आदित्य रॉय कपूर की इस फिल्म ने आर माधवन की फिल्म को पीछे भी छोड़ दिया है।

    इन दोनों ही फिल्मों को टक्कर मिलती रही पिछले हफ्ते रिलीज़ हुई धर्मा प्रोडक्शन्स की बड़ी फिल्म जुग जुग जियो से। जुग जुग जियो इस हफ्ते भी बॉक्स ऑफिस पर कमाते दिखी। वहीं इस हफ्ते अक्षय कुमार अपने बॉक्स ऑफिस क्लैश पर बात करते दिखे तो अनुभव सिन्हा अपनी बॉक्स ऑफिस फ्लॉप अनेक का बचाव करते दिखे। फटाफट पढ़िए इस हफ्ते की सारी बॉक्स ऑफिस अपडेट।

    रॉकेट्री द नाम्बी इफेक्ट

    रॉकेट्री द नाम्बी इफेक्ट

    1 जुलाई को रॉकेट्री द नाम्बी इफेक्ट ने कुल 1.7 करोड़ की कमाई की वहीं दूसरे दिन, 2 जुलाई शनिवार को फिल्म ने 71 प्रतिशत की ज़बरदस्त उछाल लेते हुए 2.9 करोड़ की कमाई की। हालांकि, ये कमाई हिंदी, तमिल और मलयालम तीनों भाषाओं में मिलाकर हुई है। अगर केवल हिंदी बॉक्स ऑफिस की बात करें तो फिल्म ने केवल 90 लाख की ओपनिंग की थी। शनिवार को फिल्म ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर 1.6 करोड़ की कमाई की। कुल मिलाकर दो दिनों में फिल्म ने हिंदी बॉक्स ऑफिस पर 2.5 करोड़ की कमाई की है।

    राष्ट्र कवच ओम

    राष्ट्र कवच ओम

    आदित्य रॉय कपूर और संजना सांघी की राष्ट्र कवच ओम, बॉक्स ऑफिस पर आर माधवन की रॉकेट्री से बेहतर कमाई करते दिखी। फिल्म ने जहां 1 जुलाई शुक्रवार को 1.5 करोड़ की ओपनिंग की वहीं दूसरे दिन शनिवार को फिल्म ने 1.7 करोड़ की कमाई करते हुए दो दिनों में 3.2 करोड़ की कमाई की। फिल्म ने ओवरसीज़ भी 1 करोड़ की कमाई की है। कुल मिलाकर राष्ट्र कवच ओम ने बॉक्स ऑफिस पर 4.8 करोड़ की वर्ल्डवाईड कमाई कर ली है।

    जुग जुग जियो

    जुग जुग जियो

    वरूण धवन, अनिल कपूर, कियारा आडवाणी, नीतू कपूर स्टारर फिल्म जुग जुग जियो इस हफ्ते धीरे धीरे बॉक्स ऑफिस पर अपनी पकड़ बनाते दिखाई दी। जहां पहले हफ्ते फिल्म ने 53 करोड़ की कमाई की थी। वहीं दूसरे शुक्रवार को फिल्म ने 3 करोड़ की कमाई की और दूसरे शनिवार को अच्छी बढ़त दिखाते हुए 4.7 करोड़ की कमाई की। कुल मिलाकर फिल्म ने 61 करोड़ की कमाई कर ली है। वहीं 9 दिनों में फिल्म ने वर्ल्डवाईड 100 करोड़ क्लब में एंट्री ले ली है।

    भुल भुलैया 2 के 200 करोड़ पर कार्तिक

    भुल भुलैया 2 के 200 करोड़ पर कार्तिक

    कार्तिक आर्यन स्टारर भूल भुलैया 2 जहां भारत में 184 करोड़ की कमाई कर चुकी है वहीं फिल्म ने ओवरसीज़ में 49 करोड़ की कमाई करते हुए कुल 265 करोड़ की कमाई कर ली। फिल्म के 200 करोड़ क्लब में एंट्री लेने पर कार्तिक आर्यन ने भी अपनी खुशी ज़ाहिर करते हुए कहा, मुझे इस फिल्म के कंटेंट पर भरोसा था और मुझे पता था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कम से कम 100 करोड़ का बिज़नेस कर लेगी। लेकिन मुझे ये नहीं पता था कि इस फिल्म के साथ हम इंडस्ट्री को वापस ट्रैक पर ला पाएंगे। हमने कभी नहीं सोचा था कि यह 200 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर जाएगी।

    अनेक के फ्लॉप होने पर अनुभव सिन्हा

    अनेक के फ्लॉप होने पर अनुभव सिन्हा

    आयुष्मान खुराना की फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर स्लीपर हिट होती हैं और यही उम्मीद की जा रही थी उनकी फिल्म अनेक के साथ। लेकिन अनेक ने बॉक्स ऑफिस पर पानी नहीं मांगा और केवल 7.5 करोड़ की कमाई की। फिल्म का बजट था 45 करोड़ रूपये। हालांकि, फिल्म के फ्लॉप होने पर डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने अपनी निराशा जताते हुए कहा कि इस समय बॉक्स ऑफिस पर क्या चल जाएगा, इसकी कोई गारंटी नहीं है। अजय देवगन, रणवीर सिंह, टाईगर श्रॉफ, अक्षय कुमार जैसे एक्टर भी थिएटर में दर्शकों को वापस नहीं खींच पाए हैं।

    आमिर के साथ बॉक्स ऑफिस क्लैश पर बोले अक्षय

    आमिर के साथ बॉक्स ऑफिस क्लैश पर बोले अक्षय

    रक्षाबंधन के गाने के लॉन्च पर अक्षय कुमार से सवाल पूछा गया आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा और अक्षय कुमार की रक्षा बंधन के क्लैश होने का। दोनों ही फिल्में 11 अगस्त को रिलीज़ हो रही है। लेकिन इस बार अक्षय ने इस क्लैश पर अपनी राय देने से पहले एक उम्मीद जताई। उनका कहना था कि मैं उम्मीद करता हूं कि आमिर और मेरी फिल्में फिर से इतिहास दोहराएं। मेरी और आमिर की फिल्में पहले भी एक बार क्लैश हुई थीं वेलकम और तारे ज़मीन पर। दोनों फिल्मों ने अच्छा किया था। इस बार भी वैसा ही होगा।

    English summary
    Box Office Update: Aditya Roy Kapur's Rashtra Kavach Om beats R Madhavan's Rocketry The Nambi Effect at the box office. While Jug Jugg Jeeyo takes a grand entry in 100 crore club.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X