»   » सुपरस्टार्स 10 और 100 करोड़ फिल्में सिर्फ 6....बहुत नाइंसाफी है!

सुपरस्टार्स 10 और 100 करोड़ फिल्में सिर्फ 6....बहुत नाइंसाफी है!

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] 2015 छोटे बजट की फिल्मों के लिए बेहतरीन साल रहा पर स्टार्स को इस साल बॉक्स ऑफिस ने खूब छकाया है। वहीं दर्शकों ने ठान लिया कि बहुत सोच समझकर ही फिल्मों की कमाई होने देंगे। पर दर्शकों को कुछ स्टार्स बेवकूफ बना गए तो कुछ रिझा नहीं पाए। 

नतीजा ये हुआ कि साल में 58 एवरेज और बड़े बजट की फिल्में होने के बावजूद केवल छह 100 करोड़ फिल्में बॉक्स ऑफिस को मिलीं। इनमें से कुछ फिल्मों ने स्टार्स के दम पर ही कमाई की तो कुछ को स्टार्स होने का फायदा नहीं मिला।
[2015 बॉक्स ऑफिस की ओपनिंग भी इनकी और हैप्पी एंडिंग भी!] 

कुल मिलाकर इस बार दर्शकों ने अपने मू़ड के हिसाब से फिल्म देखी। अगर मन किया तो किसी एवरेज फिल्म ने भी धमाकेदार कमाई की और मन नहीं हुआ तो फिर अच्छी खासी फिल्म ने भी कमाई के नाम पर कोई तीर नहीं मारे। जानिए 2015 का 100 करोड़ क्लब - 

 

छह 100 करोड़ फिल्में

छह 100 करोड़ फिल्में

इस साल बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों का प्रदर्शन मिला जुला रहा। दर्शकों को जो मन में आया उन्होंने वही किया। एक तरफ जहां सुपरस्टार फिल्में बिना किसी कहानी के चलीं तो कुछ सुपरस्टार फिल्में केवल कहानी के दम पर चलीं।

2014 में 9 फिल्में

2014 में 9 फिल्में

2014 में 9 फिल्में 100 करोड़ क्लब का हिस्सा थीं। जिनमें पीके, हैप्पी न्यू ईयर, जय हो, किक, एक विलेन, हॉलीडे, सिंघम रिटर्न्स, 2 स्टेट्स और बैंग बैंग शामिल थी।

एबीसीडी 2

एबीसीडी 2

साल के 100 करोड़ की शुरूआत की वरूण धवन और श्रद्धा कपूर ने। हालांकि साल की पहली हिट फिल्म भी वरूण धवन ने दी - बदलापुर। बहरहाल, एबीसीडी 2 ने 105 करोेड़ की कमाई की।

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

तनु वेड्स मनु रिटर्न्स

कंगना रनौत ने इस साल सबसे ज़्यादा प्रॉफिट वाली फिल्म दी है। फिल्म हिट जाएगी ये तो सबको पता था लेकिन फिल्म 152 करोड़ के साथ सुपरहिट हो जाएगी ये किसी ने नहीं सोचा था।

बजरंगी भाईजान

बजरंगी भाईजान

सलमान खान ने ही इस साल बॉक्स ऑफिस की इज़्जत बचाई है। बजरंगी भाईजान इस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म रही। पवन और मुन्नी की टीम ने बॉक्स ऑफिस को 320 करोड़ की कमाई दी।

प्रेम रतन धन पायो

प्रेम रतन धन पायो

सलमान खान ने प्रेम रतन धन पायो क्यों की, इसका जवाब तो सब ढूंढ रहे होंगे लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस की लाज रखी और सोनम - सलमान रोमांस ने 207.40 करोड़ की कमाई की।

दिलवाले

दिलवाले

शाहरूख खान की फिल्म ने तो किसी तरह बस अपनी इज़्जत बचाई है। हालांकि बाजीराव मस्तानी ने जिस तरह फिल्म को धोया, इसकी किसी को उम्मीद भी नहीं थी। लेकिन फिल्म ने फिर भी 132 करोड़ की कमाई की।

बाजीराव मस्तानी

बाजीराव मस्तानी

बाजीराव मस्तानी के शानदार प्रदर्शन के लिए इस साल तालियां बजनी चाहिए। फिल्म ने शाहरूख की दिलवाले को पीछे छोड़ते हुए 136 करोड़ की कमाई की है।

English summary
Box office report 2015 very few 100 crore films despite of having superstar releases!
Please Wait while comments are loading...