»   » बॉक्स ऑफिस पर सलमान की OPENING और ढीले अक्षय, 3 महीने और 750 करोड़!

बॉक्स ऑफिस पर सलमान की OPENING और ढीले अक्षय, 3 महीने और 750 करोड़!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

2018 के तीन महीने बीत चुके हैं और इस तिमाही में बाकियों का नहीं पता लेकिन बॉलीवुड की रिपोर्ट शानदार रही है। और हो भी क्यों ना, इस साल की धमाकेदार ओपनिंग की थी सलमान खान की टाईगर ज़िंदा है ने। 

फिल्म ने 2018 में ही दनदनाती कमाई के साथ एंट्री की थी। जबकि इसे रिलीज़ हुए 10 दिन से ऊपर का समय बीत चुका था। वहीं इस साल की शुरूआत फिल्मों के लिहाज़ से बहुत अच्छी नहीं रही है।

box-office-qaurterly-round-up-750-crores-but-still-akshay-kumar-loses-on-100-crore

लेकिन कमाई के लिहाज़ से इस साल सबने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़े हैं। तीन महीने में बॉलीवुड में करीब 15 बड़ी फिल्में रिलीज़ हुईं और इन 15 फिल्मों ने मिलकर बॉलीवुड को 750 करोड़ की कमाई दी है।

दिलचस्प बात ये है कि इन 15 फिल्मों में तीन बड़े स्टार भी शामिल हैं। अक्षय कुमार, अजय देवगन, रानी मुखर्जी ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाया। 

box-office-qaurterly-round-up-750-crores-but-still-akshay-kumar-loses-on-100-crore

लेकिन इसके अलावा तीन नए स्टार्स ने बॉक्स ऑफिस पर कब्ज़ा किया - कार्तिक आर्यन, सनी सिंह और नुसरत भरूच की सोनू के टीटू की स्वीटी, इस तिमाही की टॉपर निकली।

वहीं दिलचस्प ये है कि तिमाही की ओपनिंग जहां टाइगर ने की वहीं क्लोज़िंग भी टाईगर ने की। सलमान की टाईगर ज़िंदा है जहां जनवरी तक अपना असर दिखाती रही। वहीं मार्च के आखिरी दिन, टाईगर श्रॉफ की बागी 2 की 25 करोड़ की ओपनिंग सबको चौंका गई।

देखिए, साल की पहली तिमाही की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट -

सलमान की ओपनिंग

सलमान की ओपनिंग

साल की ओपनिंग की सलमान खान की टाईगर ज़िंदा है। हालांकि फिल्म को रिलीज़ हुए दो हफ्ते हो चुके थे लेकिन फिल्म ने दूसरे सोमवार को बॉलीवुड के कई सालों का रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी।

कंटेंट वाली फिल्में

कंटेंट वाली फिल्में

साल के पहले ही शुक्रवार तीन फिल्में क्लैश हुईं। लेकिन दो में कंटेंट देखने को मिलेगा। कालाकांडी और मुक्काबाज़ दोनों ही अपने क्षेत्र की बेहतरीन फिल्में थीं। हालांकि आशंका थीं कि दोनों ही नहीं कमा पाएंगी।

पहला सरप्राइज़

पहला सरप्राइज़

पहला सरप्राइज़ मिला 1921 के रूप में। ज़रीन खान की इस फिल्म को लोगों ने भर भरकर देखा। क्यों देखा ये किसी को नहीं पता। फिल्म ने कुछ दिनों पर टाईगर से ज़्यादा कलेक्शन तक किया!

पहली फ्लॉप

पहली फ्लॉप

कालाकांडी साल की पहली फ्लॉप फिल्म थी। इसके बाद तो फ्लॉप फिल्मों का सिलसिला बना रहा। लेकिन फिर भी कम। तीन महीने में बॉलीवुड ने केवल 6 फ्लॉप फिल्में दीं।

नहीं हो पाई ब्लॉकबस्टर

नहीं हो पाई ब्लॉकबस्टर

आखिरकार पद्मावत रिलीज़ हो पाई। फिल्म ने अच्छी शुरूआत की और धीरे धीरे अब 300 करोड़ क्लब का हिस्सा हो चुकी है। दुख बस ये है कि फिल्म का बजट इतना बढ़ चुका था कि इतनी कमाई के बाद भी ब्लॉकबस्टर नहीं हो पाई।

अक्षय को झटका

अक्षय को झटका

अक्षय कुमार लगातार 100 करोड़ क्लब का हिस्सा बन चुके थे और पैडमैन उनके लिए एक झटका लेकर आई। फिल्म ने 78 करोड़ की कमाई की और वहीं रूक गई। हालांकि फिल्म हिट हो गई।

एक और झटका

एक और झटका

अगला झटका आया नीरज पांडे की अय्यारी के लिए। अक्षय के बिना नीरज ने एक फ्लॉप फिल्म बॉक्स ऑफिस को सौंप दी।

 एक और सरप्राइज़

एक और सरप्राइज़

बॉलीवुड को सबसे शानदार सरप्राइज़ दिया लव रंजन ने। छह हफ्तों बाद अभी भी सोनू के टीटू की स्वीटी बॉक्स ऑफिस पर टिकी हुई है। हालांकि फिल्म 100 करोड़ क्लब की दूसरी फिल्म थी।

अजय देवगन की वापसी

अजय देवगन की वापसी

अजय देवगन ने शानदार वापसी की है। 91 करोड़ कमाने के बाद, रेड इस साल की तीसरी 100 करोड़ी फिल्म होने जा रही है।

टाईगर की लॉटरी

टाईगर की लॉटरी

टाईगर श्रॉफ ने इस तिमाही की धमाकेदार क्लोज़िंग की है। फिल्म ने 25 करोड़ की ओपनिंग कर सबको चौंका दिया।

महिलाओं की कोशिश

महिलाओं की कोशिश

इतने बड़ी फिल्मों के बीच महिलाओं ने छोटी फिल्मों के साथ भी बॉक्स ऑफिस पर अपनी पैठ जमाई। रानी मुखर्जी की हिचकी प्लस में और अनुष्का शर्मा की परी, कलेक्शन के मामले में एवरेज रही।

English summary
Bollywood films might not have been high on content in 2018 but the start of the year at Box Office has been phenomenal with a collection of total 750 crores in the first quarter!

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X