For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    BOX OFFICE: तीन फिल्मों के साथ सिमटा मार्च 2020- 400 करोड़ तक का भयानक नुकसान

    By Staff
    |

    साल 2020 बॉक्स ऑफिस के लिहाज से काफी ठंडा रहा है। आंकड़ों को देखा जाए तो अब तक अजय देवगन की तान्हाजी को छोड़कर किसी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई नहीं की है। अक्षय कुमार की सूर्यवंशी से सभी को उम्मीद लगी थी, लेकिन कोरोना की वजह से वह भी पोस्टपोन हो चुकी है। पिछले 10 सालों में देखा जाए तो, मार्च 2020 बेहद ठंडा महीना रहा है। जहां 2019 में मार्च में 370 करोड़ तक का कलेक्शन किया गया था, वहीं 2020 मार्च में किसी तरह आंकड़ा 100 करोड़ पार पहुंचा है।

    बागी 3, अंग्रेजी मीडियम जैसी फिल्में रिलीज होकर भी कमाई नहीं कर सकीं क्योंकि नागरिकों की सुरक्षा हेतु भारत में 31 मार्च तक के लिए सिनेमाघरों को बंद रखने का आदेश दिया गया है। साल 2020 में अब तक सिर्फ एक ही फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री ली है, वह है तान्हाजी। जबकि ज्यादातर फिल्मों ने एवरेज या एवरेज से नीचे बिजनेस किया है।

    तीन फिल्में रिलीज

    तीन फिल्में रिलीज

    मार्च में सिर्फ तीन फिल्में रिलीज हुई हैं- बागी 3, कामयाब और अंग्रेजी मीडियम। तीनों फिल्मों का कलेक्शन कुल 107 करोड़ तक पहुंचता है। बागी 3 और अंग्रेजी मीडियम की कमाई कोरोना से बहुत ज्यादा प्रभावित हुई है।

    कई फिल्में पोस्टपोन

    कई फिल्में पोस्टपोन

    जबकि मार्च में ही रिलीज होने वाली फिल्में संदीप और पिंकी फरार.. और सूर्यवंशी पोस्टपोन कर दी गई है। दोनों फिल्मों की नई रिलीज डेट फिलहाल नहीं बताई गई है। जाहिर है सूर्यवंशी का पोस्टपोन होना बॉक्स ऑफिस के लिए काफी नुकसानदेह रहा।

    सिनेमाघर बंद

    सिनेमाघर बंद

    दिल्ली, महाराष्ट्र, कर्नाटक, केरल और जम्मू और कश्मीर के कई शहरों में 31 मार्च तक थिएटर बंद किये जाने का आदेश है। जिन शहरों में सिनेमाघर अब भी खुले हैं, वहां पब्लिक नहीं पहुंच रही है.. क्योंकि कोरोना वायरस का खतरा भीड़ भाड़ और ज्यादा लोगों के संपर्क में आने से बढ़ता है।

    500 करोड़ की थी उम्मीद

    500 करोड़ की थी उम्मीद

    ट्रेड पंडितों का अंदाजा था कि मार्च के महीने में बॉक्स ऑफिस पर कम से कम 500 करोड़ तक का बिजनेस पक्का है। टाइगर श्राफ की बागी 3 और अक्षय कुमार की सूर्यवंशी.. दोनों ही फिल्मों से बंपर कमाई की उम्मीद थी। लेकिन अफसोस जहां बागी 3 रिलीज होकर भी कमाई नहीं कर पाई, वहीं सूर्यवंशी को आगे बढ़ना पड़ा।

    करोड़ों का नुकसान

    करोड़ों का नुकसान

    देखा जाए तो सिर्फ मार्च के महीने में ही बॉक्स ऑफिस को कोरोना की वजह से 400 करोड़ तक का नुकसान झेलना पड़ा है।

    हजार करोड़ से ऊपर का नुकसान

    हजार करोड़ से ऊपर का नुकसान

    रिपोर्ट्स की मानें तो कोरोना की वजह से टीवी- फिल्म इंडस्ट्री को हजार करोड़ से ऊपर का नुकसान हुआ है। सलमान खान समेत कई स्टार्स ने अपने विदेश दौरे को कैंसिल किया है। कई कार्यक्रम भारत में रद्द किये गए हैं।

    कोरोना से लगा बॉलीवुड, टीवी को जोर का झटका- हजार करोड़ तक का भारी नुकसान- रिपोर्टकोरोना से लगा बॉलीवुड, टीवी को जोर का झटका- हजार करोड़ तक का भारी नुकसान- रिपोर्ट

    English summary
    Box Office March 2020 has been super dull with just 3 box office releases. Coronavirus epidemic has just worsened the conditions.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X