For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    BOX Office: अक्षय, अजय देवगन.. सब हुए FAIL .. शाहरूख- सलमान पर भरोसा!

    |

    [बॉक्स ऑफिस] साल 2015 के 8 महीने खत्म होने को हैं। अब तक इस साल बॉलीवुड फिल्मों ने खासा धमाल किया है। हां, पिछले कुछ सालों से आंकड़ा कम जरूर हो गया है, लेकिन हमें यह कहने में कोई गुरेज नहीं कि इस साल कुछ बेहतरीन फिल्में भी आई हैं।

    खैर, हम यहां टॉप फिल्में नहीं, बल्कि उन फिल्मों की बात करने वाले हैं, जिन्होंने दर्शकों के साथ साथ बॉक्स ऑफिस को बुरी तरह निराश किया है। आश्चर्य की बात है कि इस फिल्मों मे अक्षय कुमार, रणबीर कपूर और अजय देवगन जैसे दिग्गज की फिल्में भी शामिल हैं।

    यहां देखें साल की फिल्में, जिसने बॉक्स ऑफिस को किया निराश-

    गब्बर इज बैक

    गब्बर इज बैक

    इतने भारी भरकम नाम के साथ जब अक्षय कुमार ने एंट्री ली थी। लगा था वे अपनी पिछली फिल्मों के रिकॉर्ड भी तोड़ जाएंगे। लेकिन अफसोस ऐसा हो न सका। फिल्म से 100 करोड़ क्लब में एंट्री की काफी उम्मीदें थी। लेकिन फिल्म कुल 88 करोड़ की कमाई ही कर पाई।

    दृश्यम

    दृश्यम

    वहीं, अजय देवगन की दृश्यम से भी लोगों के साथ साथ बॉक्स ऑफिस को काफी उम्मीद थी। यहां तक की अजय देवगन को भी 100 करोड़ तक के कलेक्शन की आशा थी। लेकिन ऐसा हो न सका। लोगों को पसंद होते हुए भी फिल्म 72 करोड़ तक ही पहुंच पाई।

    बॉम्बे वेलवेट

    बॉम्बे वेलवेट

    वहीं, 125 करोड़ की लागत पर बनी फिल्म बॉम्बे वेलवेट सिर्फ 24 करोड़ का बिजनेस कर पाईं। अनुराग कश्यप और रणबीर कपूर की इस फिल्म ने उम्मीदों को ऐसा धाराशयी किया कि कोई फिर कुछ कह ही न सका। जबकि यह फिल्म इस साल की सबसे बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक थी।

    रॉय

    रॉय

    एक बार फिर रणबीर कपूर.. जी हां, वैसे तो यह फिल्म रणबीर कपूर की नहीं थी। लेकिन फिर भी चर्चा में रणबीर ही रहे.. अब इसे उनकी बदनसीबी मानें या जैकलीन- अर्जुन की खुशनसीबी.. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी।

    ब्रदर्स

    ब्रदर्स

    ट्रेड एनालिस्ट की मानें तो, 82 करोड़ की लागत पर बनी यह फिल्म 90 करोड़ तक की कमाई ही कर पाएगी। जबकि 'ब्रदर्स' इस साल की दूसरी सबसे बड़ी ओपनर रही है। बजरंगी भाईजान के बाद इस फिल्म से इंडस्ट्री को काफी उम्मीदें थी।

    शमिताभ

    शमिताभ

    अमिताभ बच्चन, धनुष और आर बाल्की.. इस बेजोड़ कॉबिनेशन से बॉक्स ऑफिस को गजब की उम्मीदें थीं। फिल्म की कहानी बेहतरीन होते हुए फिल्म कोई कमाल नहीं कर सकी। और 20.07 करोड़ के साथ खत्म हो गई।

    प्रेम रतन धन पायो

    प्रेम रतन धन पायो

    बहरहाल, आने वाली फिल्मों की बात करें तो बजरंगी भाईजान के बाद सूरज बड़जात्या की 'प्रेम रतन धन पायो' से काफी उम्मीदें हैं। फिल्म की 200 करोड़ कल्ब में एंट्री फिलहाल फाइनल समझी जा रही है।

    दिलवाले

    दिलवाले

    वहीं, कमाई की बात करें और शाहरूख खान का नाम न आए तो ऐसा हो नहीं सकता .. रोहित शेट्टी की फिल्म 'दिलवाले' बॉक्स ऑफिस पर कलेक्शन के मामले में टॉप पर मानी जा रही है। 300 करोड़ कल्ब में एंट्री को लेकर शाहरूख खान ने काफी प्लानिंग कर रखी है। यहां पढ़ें कैसे- BOX Office: 'दिलवाले'.. 10 दिनों में 300 करोड़ पार!

    English summary
    See here, the list of flop bollywood movies in 8 months of 2015. LOwest grossing on box office.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X