»   » BOX Office: सलमान, शाहरूख, अजय, अक्षय नहीं.. ये हैं रियल सुपरस्टार्स!

BOX Office: सलमान, शाहरूख, अजय, अक्षय नहीं.. ये हैं रियल सुपरस्टार्स!

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] बॉलीवुड में जब से 100 करोड़, 200, 300 करोड़ कल्ब की बातें शुरू हुई हैं। तब से यहां शाहरूख खान, सलमान खान, आमिर खान, अक्षय कुमार और अजय देवगन जैसे सुपरस्टार्स के नाम ही गूंज रहे हैं। लेकिन क्या फिल्मों के शानदार, जबरदस्त बिजनेस का पूरा क्रेडिट इन्हें दिया जाना सही है?

100 करोड़ कल्ब के सरताज भले ही सलमान खान होंगे, लेकिन इस लिस्ट में एक नाम है जो सारे एक्टर्स को बराबर टक्कर देता है। जी हां, हम बात कर रहे है निर्देशक रोहित शेट्टी की। सिर्फ रोहित शेट्टी ही क्यों, बल्कि राजकुमार हिरानी, कबीर खान जैसे कई ऐसे निर्देशक हैं, जो 100 करोड़ी फिल्मों के साथ साथ सफल फिल्में के लिए भी जाने जाते हैं।

यहां जानिए रोहित शेट्टी के साथ कौन कौन है इस लिस्ट में शामिल-

रोहित शेट्टी

रोहित शेट्टी

रोहित शेट्टी की फिल्म यानि की 100 करोड़ कल्ब में एंट्री.. जी हां, शाहरूख खान हों या अजय देवगन, रोहित हर फिल्मों के साथ दर्शकों को एक याद दे जाते हैं। एक खास दर्शक वर्ग को हमेशा उनकी फिल्मों का इंतजार रहता है। गोलमाल सीरिज, बोल बच्चन, चेन्नई एक्सप्रेस जैसी फिल्मों से रोहित शेट्टी ने इंडस्ट्री में धमाल मचा दिया है।

राजकुमार हिरानी

राजकुमार हिरानी

3 इडियट्स, पीके, मुन्नाभाई जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले निर्देशक राजकुमार हिरानी भी सफल फिल्मों के दूसरे नाम हैं। आमिर खान हों या संजय दत्त.. राजकुमार हिरानी ने सभी को 100 करोड़ फिल्में दी हैं। कोई शक नहीं कि इनकी फिल्में कमाल की होती हैं और रिकॉर्ड कायम करती हैं।

कबीर खान

कबीर खान

धमाकेदार फिल्मों के एक और नाम.. बजरंगी भाईजान की सफलता ने भले ही इन्हें कुछ खास पहचान दे दी हैं। लेकिन कोई शक नहीं कि कबीर खान की फिल्में बाकियों से काफी अलग होती हैं। न्यूयॉर्क, एक था टाईगर, बजरंगी भाईजान और अब फैंटम के साथ कबीर खान ने इंडस्ट्री और दर्शकों के दिल अपनी अहम जगह बनाई है।

आनंद एल रॉय

आनंद एल रॉय

तनु वेड्स मन और इसके सीक्वल में भले ही तारीफ पर तारीफ कंगना की हुई, लेकिन फिल्म के असली हीरो आनंद एल रॉय ही थे। और उन्होंने यह बात रांझणा से काफी बेहतर तरीके से साबित कर दिया। आनंद एल रॉय की ये तीनों ही फिल्में कमाल की थीं, जिसे लोगों ने काफी नजदीक से अनुभव किया।

ए आर मुरुगदास

ए आर मुरुगदास

हॉलीडे, गज़नी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों से धमाका करने वाले निर्देशक A.R. Murugadoss भी इस लिस्ट में शामिल हैं। आमिर खान हों या अक्षय कुमार, इनकी फिल्मों ने हमेशा दर्शकों को आकर्षित किया है। दोनों फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ सफलता हासिल की थी।

प्रभुदेवा

प्रभुदेवा

जी हां, बॉलीवुड इंडस्ट्री में धमाल मचा रहे ये डांसिंग सुपरस्टार भी इस लिस्ट से जुदा नहीं हैं। राऊडी राथौड़ और वाटेंड जैसी फिल्मों देने वाले प्रभुदेवा ने अक्षय कुमार से लेकर सलमान खान के साथ 100 करोड़ी फिल्में दी हैं। वहीं, एबीसीडी और इसके सीक्वल में भी इनके किरदारों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता ।

फराह खान

फराह खान

'हैप्पी न्यू ईयर' जैसी रिकॉर्ड तोड़ फिल्म से फराह खान ने बता दिया कि ब्लॉकबस्टर फिल्म किसे कहते हैं। भले ही हैप्पी न्यू ईयर समीक्षकों को कुछ खास नहीं लगी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने धमाल मचा दिया। फराह खान के निर्देशन में बनी मैं हूं ना, ओम शांति ओम भी सुपरहिट फिल्म रही थी।

टॉप 5 फिल्में

टॉप 5 फिल्में

यहां पढ़ें फिल्मों की लिस्ट-

BOX OFFICE: 'बजरंगी भाईजान' समेत इन टॉप 5 फिल्मों ने मचाया धमाल

English summary
Not actors or actresses, but here is the list of directors whose movies are in 100 crore club of bollywood.
Please Wait while comments are loading...