For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Round Up: बॉक्स ऑफिस नहीं बिके शाहरूख - सलमान - आमिर , 2018 की सुपरफ्लॉप फिल्में

    |

    2018 बॉलीवुड में थोड़ा सा अजीब साल रहा। जहां ये साल बॉक्स ऑफिस पर नए स्टार्स के लिए सौगात बन कर आया वहीं इस साल हर बड़े सुपरस्टार ने बॉक्स ऑफिस पर दम तोड़ दिया। शाहरूख से लेकर आमिर खान और सलमान से लेकर सैफ अली खान तक सुपरस्टार्स बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह धराशाई हो गया।

    इस साल छोटे बजट की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल किया है। वहीं बड़े स्टार्स बॉक्स ऑफिस पर धराशाई हो गए। और भी दिलचस्प बात ये है कि दो फिल्मों के क्लैश में हमेशा छोटी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़े हैं। इस साल की सबसे सफल फिल्में, बिल्कुल सरप्राइज़ कर देने वाली फिल्में हैं।

    सोनू के टीटू की स्वीटी, स्त्री, वीरे दी वेडिंग, सत्यमेव जयते, परमाणु ऐसी फिल्में हैं जिनके चलने की बॉक्स ऑफिस को ज़्यादा उम्मीद नहीं थी लेकिन इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल कर दिया। वहीं पैडमैन, रेस 3, गोल्ड जैसी फिल्में, जिनसे दर्शकों को काफी उम्मीदें थीं, बॉक्स ऑफिस पर अपने बजट के हिसाब से कमाल नहीं दिखा पाईं।

    जानिए 2018 की फ्लॉप सुपरस्टार फिल्में -

    रेस 3

    रेस 3

    इस साल का सबसे बड़ा झटका दिया सलमान खान ने। और उन्हें सबसे बड़ा सदमा दिया दर्शकों ने। सलमान खान की रेस 3 को ईद के बावजूद दर्शक नहीं मिले और फिल्म फ्लॉप हो गई।

    कालाकांडी

    कालाकांडी

    सैफ अली खान वैसे भी बॉक्स ऑफिस पर ज़्यादा कमाल नहीं दिखा पाते। उनकी डार्क कॉमेडी कालाकांडी आई और चली गई। बिना किसी को बताए। बिना दर्शक का मुंह देखे।

    यमला पगला दीवाना 3

    यमला पगला दीवाना 3

    सनी देओल , बॉबी देओल और धर्मेंद्र एक बार फिर यमला पगला दीवाना लेकर चले आए। लेकिन इस बार दर्शकों ने उनको पूरी तरह नकार दिया।

    साहब, बीवी और गैंगस्टर 3

    साहब, बीवी और गैंगस्टर 3

    संजय दत्त के नाम पर इस फिल्म का प्रचार तो खूब हुआ लेकिन फिल्म को दर्शक ना के बराबर मिले। नतीजा - सुपरफ्लॉप

    फन्ने खां

    फन्ने खां

    ऐश्वर्या राय बार बार कोशिश कर रही हैं कि दर्शक उन्हें एक बार फिर इज़्जत दे दें लेकिन ऐसा हो नहीं पा रहा है। कुल मिलाकर उनकी एक और कोशिश, फन्ने खां, बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप थी।

    वेलकम टू न्यूयॉर्क

    वेलकम टू न्यूयॉर्क

    ये फिल्म किसी को याद नहीं होगी हालांकि इसमें बहुत सारे बॉलीवुड सितारे थे। फिल्म की हीरोइन थी सोनाक्षी सिन्हा तो ज़्यादा याद करने की ज़रूरत भी नहीं है। फिल्म फ्लॉप थी।

    अय्यारी

    अय्यारी

    नीरज पांडे ने अक्षय कुमार के बिना फिल्म बनाई और वो बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई। इस फिल्म की कहानी कुल बस इतनी सी ही थी।

    हैप्पी फिर भाग जाएगी

    हैप्पी फिर भाग जाएगी

    आजकल फिल्म बनाने वालों को लगता है कि एक चल गई तो उसके सीक्वल बनाते रहो। यही हुआ हैप्पी भाग जाएगी के साथ। जहां पहली फिल्म हिट थी वहीं दूसरी सुपरफ्लॉप।

    पलटन

    पलटन

    जेपी दत्ता एक बार फिर एक युद्ध वाली फिल्म लेकर आए जो 1965 के भारत - चीन युद्ध पर बनी थी। लेकिन फिल्म केवल बॉर्डर और एलओसी का मिक्स थी। नतीजा - कब आई और कब गई पता नहीं।

    मनमर्ज़ियां

    मनमर्ज़ियां

    अनुराग कश्यप ने एक मसाला लव स्टोरी बनाने की कोशिश की। क्या और क्यों बनाया, पता नहीं। फिल्म फ्लॉप हो गई।

    लवयात्री

    लवयात्री

    सलमान खान ने अपनी बहन अर्पिता के पति आयुष को लॉन्च करने के लिए ये फिल्म बनाई। फिल्म रिलीज़ बाद में हुई थी, फ्लॉप पहले हो गई थी।

    बत्ती गुल मीटर चालू

    बत्ती गुल मीटर चालू

    शाहिद कपूर ने टॉयलेट एक प्रेम कथा डायरेक्टर श्रीनारायण सिंह के साथ कुछ सीरियस बनाने की कोशिश की लेकिन बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरे।

    नमस्ते इंगलैंड

    नमस्ते इंगलैंड

    अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा स्टारर नमस्ते इंगलैंड बॉक्स ऑफिस पर आते ही धराशाई हो चुकी थी। विपुल शाह की ये बड़े स्टारकास्ट वाली फिल्म, अक्षय कुमार के बिना कोई कमाल नहीं दिखा पाई।

    ठग्स ऑफ हिंदु्स्तान

    ठग्स ऑफ हिंदु्स्तान

    यशराज फिल्म्स के लिए ठग्स ऑफ हिंदुस्तान बहुत ही बड़ी फिल्म थी। 200 करोड़ के बजट पर बनी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई।

    हेलीकॉप्टर ईला

    हेलीकॉप्टर ईला

    काजोल ने इस फिल्म के साथ वापसी की लेकिन ये फिल्म कब आई और कब गई किसी को पता ही नहीं चला।

    ज़ीरो

    ज़ीरो

    2018 की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट में शायद ये आखिरी एंट्री होगी। जिस हिसाब से शाहरूख की फिल्म बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन कर रही है, उम्मीद कम ही है कि फिल्म फ्लॉप होने से बच पाए।

    English summary
    2018 was not a good year for the superstars at the box office. Almost every superstar registered a huge flop with big budget films.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X