»   » BOX OFFICE: 1000 करोड़ कलेक्शन.. एक्शन का धमाका और जबरदस्त ओपनिंग!

BOX OFFICE: 1000 करोड़ कलेक्शन.. एक्शन का धमाका और जबरदस्त ओपनिंग!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

रिपोर्ट्स की मानें तो साल 2018 की शुरुआत काफी धमाकेदार रही है। इस साल 4 महीनों में लगभग 18 बॉलीवुड फिल्में रिलीज हुई हैं। जिनमें से एक फिल्म ने 300 करोड़ आंकड़ा पार किया है। जबकि तीन फिल्में 100 करोड़ क्लब में शामिल हुई है। यह शानदार प्रदर्शन है। रिपोर्ट्स की मानें तो 2018 की शुरुआत पिछले कुछ सालों के मुकाबले काफी बेहतर रही है। मई में भी कई बड़ी फिल्में रिलीज हो रही हैं।

300 करोड़ी फिल्म की नई झलक.. POSTER से ही ब्लॉकबस्टर

संजय लीला भंसाली की पद्मावती से साल की धमाकेदार शुरुआत हुई और फिर सोनू के टीटू की स्वीटी, पैडमैन, रेड और बागी 2 जैसी फिल्मों ने भी बॉक्स ऑफिस पर जमकर कमाई की है। कोई शक नहीं कि 2018 बॉक्स ऑफिस के लिए काफी फायदेमंद साबित हो रहा है। 4 महीनों में अब तक 5 फिल्मों ने 100 प्रतिशत से ज्यादा मुनाफा कमाया है। 

box office

दिलचस्प बात ये है कि इन 18 फिल्मों में कई बड़े स्टार भी शामिल हैं। अक्षय कुमार, अजय देवगन, रानी मुखर्जी ने बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखाया। एक ओर जहां एक्शन का धमाका रहा.. वहीं, दूसरी ओर विषय प्रधान फिल्मों को भी खूब पसंद किया गया। 

यहां जानें 4 महीनों का बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट-

सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म

दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह, शाहिद कपूर स्टारर संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत 2018 की सबसे बड़ी फिल्म साबित हुई है। फिल्म ने 300 करोड़ की कमाई की है।

सरप्राइज हिट

सरप्राइज हिट

लव रंजन के निर्देशन में बनी सोनू के टीटू की स्वीटी ने 100 करोड़ से ऊपर का बिजनेस कर लिया है। यह साल की सबसे धमाकेदार सरप्राइज हिट निकली। फिल्म ने 108 करोड़ की कमाई की है।

प्रॉफिट में फिल्में

प्रॉफिट में फिल्में

सोनू के टीटू के स्वीटी, रेड, पैडमैन, हिचकी और बागी 2 इस साल की सबसे ज्यादा प्रॉफिट कमाने वाली फिल्में बन चुकी है।

फ्लॉप फिल्में

फ्लॉप फिल्में

वहीं, अय्यारी, कालाकंदी और परी जैसी बिग स्टार्स वाली फिल्मों का फ्लॉप होना बॉक्स ऑफिस को नुकसान कर गया।

100 करोड़ क्लब

100 करोड़ क्लब

फिलहाल चार महीनों में चार फिल्मों ने 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया है। जबकि मई में और फिल्में भी शामिल हो सकती हैं।

महिलाओं की कोशिश

महिलाओं की कोशिश

इतने बड़ी फिल्मों के बीच महिलाओं ने छोटी फिल्मों के साथ भी बॉक्स ऑफिस पर अपनी पैठ जमाई। रानी मुखर्जी की हिचकी प्लस में और अनुष्का शर्मा की परी, कलेक्शन के मामले में एवरेज रही।

एक्शन धमाका

एक्शन धमाका

बागी 2 अपने एक्शन को लेकर काफी सुर्खियों में रही। फिल्म ने 150 करोड़ से ऊपर का कलेक्शन किया है। फिल्म सुपरहिट रही। कहीं ना कहीं बागी 2 की सफलता से साफ है कि आज भी दर्शकों को एक्शन फिल्में खिंचती हैं।

हॉलीवुड फिल्में

हॉलीवुड फिल्में

हॉलीवुड फिल्मों ने भी इन चार महीनों में खूब धमाका किया है। जहां ऐवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर 100 करोड़ पार कर चुकी है। वहीं, ब्लैक पैंथर भी बॉक्स ऑफिस पर हिट रही थी।

English summary
According to reports, Bollywood films nears 1000 crore on box office in first 4 months of 2018. See the box office report, hits and flops of 2018.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X