For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    2020 के 6 महीने- केवल 50 फिल्में रिलीज, टॉप पर अजय देवगन- पहली बार ऐसा बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट

    |

    साल 2020 की शुरुआत में शायद ही किसी ने सोचा होगा कि आने वाले कुछ दिनों में ऐसा वक्त देखने को मिलेगा, जहां घर से निकलना भी दूभर होगा। लगभग तीन महीनों तक सारे काम ठप रहने के बाद, लोग धीरे धीरे इसी माहौल में खुद को ढ़ालने की कोशिश कर रहे हैं। खासकर फिल्म इंडस्ट्री एक बार फिर पूरे जोश और होश के साथ आगे बढ़ने की कोशिश कर रही है।

    साल 2020 के 6 महीने गुजर चुके हैं और बॉक्स ऑफिस पर अभी भी अजय देवगन की तान्हाजी टॉप पर बनी हुई है। कोरोना वायरस की वजह से इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री लगभग तीन महीनों के लिए बंद पड़ चुकी थी। वहीं, अब कई बड़ी फिल्में सीधे ओटीटी पर रिलीज हो रही है। 2020 में अब तक महज 50 फिल्में ही रिलीज हुई हैं। ऐसे में तान्हाजी ही टॉप पर बनी हुई है।

    पिछले साल जून तक फिल्मों का कलेक्शन लगभग सत्रह सौ करोड़ के आस-पास था। इस साल तीन महीनों से कोई रिलीज नहीं हुई, मार्च तक करीब 600 करोड़ की कमाई ही हुई है। 13 मार्च को अंग्रेजी मीडियम की रिलीज के बाद से जून 2020 तक कोई भी फिल्म थिएटर में रिलीज नहीं हुई है। इस दौरान केवल दो ही फिल्मों मे वर्ल्डवाइड 100 करोड़ का आंकड़ा पार किया- तान्हाजी और बागी 3।

    तान्हाजी

    तान्हाजी

    अजय देवगन, सैफ अली खान, काजोल स्टारर फिल्म तान्हाजी ने 279.50 करोड़ का कलेक्शन कर लिया है। यह इस साल की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म है।

    बागी 3

    बागी 3

    वहीं, टाइगर श्राफ- श्रद्धा कपूर की बागी 3 ने 97.32 करोड़ का बिजनेस किया है। फिल्म रिलीज के कुछ ही दिनों बाद कोरोना की वजह से सभी सिनेमाघर बंद कर दिये गए और बिजनेस वहीं का वहीं रूक गया।

    स्ट्रीट डांसर

    स्ट्रीट डांसर

    वरुण धवन- श्रद्धा कपूर स्टारर इस डांस फिल्म ने 75 करोड़ का कलेक्शन किया। लेकिन ज्यादा बजट होने की वजह से फिल्म फ्लॉप हो गई।

    मलंग

    मलंग

    आदित्य रॉय कपूर, दिशा पटानी, अनिल कपूर, कुणाल कपूर स्टारर इस संस्पेंस थ्रिलर फिल्म ने 59.04 करोड़ का कलेक्शन किया है। फिल्म हिट हो चुकी है।

    शुभ मंगल ज्यादा सावधान

    शुभ मंगल ज्यादा सावधान

    आयुष्मान खुराना की इस फिल्म ने 62.50 करोड़ की कमाई कर ली है। फिल्म ऐवरेज से ऊपर रही।

    लव आज कल

    लव आज कल

    कार्तिक आर्यन और सारा अली खान की इस फिल्म ने 36.50 करोड़ का बिजनेस किया है। इम्तियाज अली की यह फिल्म फ्लॉप रही है।

    कई बड़ी फिल्में पोस्टपोन

    कई बड़ी फिल्में पोस्टपोन

    वहीं, पिछले 6 महीनों में रिलीज होने वाली कई बड़ी फिल्में कोरोना की वजह से पोस्टपोन भी कर दी गई है। अक्षय कुमार की सूर्यवंशी से लेकर रणवीर सिंह की 83, जान्हवी कपूर की 'गुंजन सक्सेना' तक.. सभी फिल्में पोस्टपोन हो चुकी हैं।

    कार्तिक आर्यन की 12 साल पुरानी फोटो, बेरिकेड्स तोड़कर इस एक्ट्रेस के साथ एक सेल्फी लेने पहुंचे थे

    English summary
    Ajay Devgn's Tanhaji is the highest Bollywood grosser of 2020 at the India box office so far, as the 6 months completed. Only 50 films released till now.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X