»   » #RecordTod: बाहुबली Vs सनी देओल...इसे कहते हैं गदर मुकाबला!

#RecordTod: बाहुबली Vs सनी देओल...इसे कहते हैं गदर मुकाबला!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

बाहुबली एक बार फिर परदे पर रिलीज़ हो रही है ये तो हम आपको बता ही चुके हैं लेकिन इसी के साथ वापस आ चुका है बॉलीवुड का वो गोल्डन ज़माना जब फिल्में दोबारा रिलीज़ की जाती थीं और एक बार फिर जमकर कमाई करती थीं।

गौरतलब है कि 70 और 80 के दशक में ये ट्रेंड सा हो गया था। अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर, धर्मेंद्र, देव आनंद और दिलीप कुमार। ये कुछ ऐसे नाम थे जिनकी फिल्में दोबारा रिलीज़ करने पर भी ताबड़तोड़ कमाई करती थीं।

baahubali-releasing-today.jpg
  

वहीं भारत कुमार यानि कि मनोज कुमार की देशभक्ति फिल्मों को भी दोबारा रिलीज़ किए जाने का ट्रेंड था। और दर्शक इन फिल्मों को दोबारा भी उतने ही चाव से देखते थे। लेकिन जैसे जैसे सिनेमा बदला ये प्रचलन बंद हो गया।

मल्टीप्लेक्स कल्चर आने के बाद से, पीवीआर, आईनॉक्स, बिग सिनेमा जैसे सभी बड़े मल्टीप्लेक्स अपने हिसाब से गाहे बगाहे पुरानी फिल्में रिलीज़ करते हैं। या फिर जिस स्टूडियो के साथ उनकी डील हो, वो फिल्में रिलीज़ होती हैं। स्टूडियो सिस्टम ने सलमान - आमिर ब्लॉकबस्टर स्टार बना दिया

दो साल पहले, जब आदित्य चोपड़ा की दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ने परदे पर 1000 हफ्ते पूरे किए थे तो देश के चुनिंदा सिनेमाघरों में फिल्म वापस रिलीज़ हुई और एक बार फिर कमाई की। 

लेकिन पूरे देश में परदे पर रि रिलीज़ की जाने वाली आखिरी फिल्म थी सनी देओल की घायल। हालांकि 90 के दशक के आंकड़े मिलना मुश्किल हैं लेकिन इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस को धुंआधार कमाई दी थी, दोबारा भी। 

बाहुबली को दोबारा रिलीज़ करना भी कई मामलों में फायदेमंद साबित होगा वहीं दोबारा कुछ रिकॉर्ड्स बनने की पूरी संभावना है।
 

बढ़ सकती है स्क्रीन

बढ़ सकती है स्क्रीन

अभी बाहुबली 900 स्क्रीन पर रिलीज़ हो रही है। लेकिन इस शुक्रवार को कोई अच्छी फिल्म नहीं है। लाली की शादी में लड्डू दीवाना और मिर्ज़ा जूलियट नाम की दो फिल्में रिलीज़ हो रही हैं और माना जा रहा है कि बाहुबली इन दोनों से ज़्यादा कमाएगी।

बॉक्स ऑफिस पर सूखा

बॉक्स ऑफिस पर सूखा

बदरीनाथ की दुल्हनिया के बाद से बॉक्स ऑफिस पर सूखा पड़ा है। तापसी पन्नू की नाम शबाना भी कुछ खास असर नहीं दिखा पाई है। ऐसे में बाहुबली बॉक्स ऑफिस के लिए और बॉक्स ऑफिस बाहुबली के लिए बहुत ज़्यादा फायदे का सौदा साबित होगी।

नहीं है कोई टक्कर

नहीं है कोई टक्कर

जहां इस हफ्ते बॉक्स ऑफिस पर कोई बड़ी फिल्म नहीं है वहीं अगले हफ्ते भी विद्या बालन स्टारर बेगम जान ही रिलीज़ होगी। ऐसे में बाहुबली के पास कमाने के पूरे पूरे अवसर हैं।

हिंदी में होगी कमाई

हिंदी में होगी कमाई

दरअसल, जब बाहुबली रिलीज़ हुई तो इसे एक रीजनल फिल्म समझ गया जैसे कि सब साउथ की फिल्में होती हैं। ऐसे में इस बार हिंदी क्षेत्र में बाहुबली धमाकेदार कमाई कर सकती है क्योंकि पिछली बार हिंदी में इसे कम देखा गया था। और वो दर्शक अब इसे ज़रूर देखना चाहेंगे।

सबसे बड़ी ओपनर

सबसे बड़ी ओपनर

बाहुबली भारत की सबसे बड़ी ओपनर थी। फिल्म ने सारी भाषाओं को मिलाकर 50 करोड़ की ओपनिंग ली थी जो किसी भी फिल्म के लिए एक अचीवमेंट है।

सबसे तेज़ 100 करोड़

सबसे तेज़ 100 करोड़

बाहुबली के पास सबसे खास रिकॉर्ड है। दो दिनों में फिल्म ने 100 करोड़ कमा लिए थे। और ऐसा करने वाली ये इकलौती फिल्म है।

सबसे बड़ी हिंदी फिल्म

सबसे बड़ी हिंदी फिल्म

ये साउथ की हिंदी डबिंग कमाने वाली सबसे बड़ी फिल्म थी। केवल हिंदी ने 100 करोड़ कमाए थे।

रोबोट को छोड़ा पीछे

रोबोट को छोड़ा पीछे

रजनीकांत की रोबोट से बाहुबली का तगड़ा कॉम्पिटीशन है। और पहली बार में बाहुबली ने रोबोट को कितना पीछे छोड़ा वो तो आपको याद होगा। रोबोट की कमाई थी 18 करोड़...केवल 18 करोड़!

पीके को पछाड़ा

पीके को पछाड़ा

बाहुबली ने यूएस बॉक्स ऑफिस पर पीके को बुरी तरह पछाड़ा था। और पहले वीकेंड में यूएस में 28 करोड़ की कमाई की थी।

सबसे बड़ी हिंदी ओपनर

सबसे बड़ी हिंदी ओपनर

बाहुबली एक डब की हुई फिल्म थी। और इसने हिंदी में 5 करोड़ की ओपनिंग की थी जो किसी भी डब की हुई साउथ फिल्म के लिए सबसे बड़ी ओपनिंग थी।

सोमवार को पास

सोमवार को पास

अमूमन फिल्में सोमवार को फेल हो जाती हैं लेकिन बाहुबली ने सोमवार को अपनी ओपनिंग से भी ज़्यादा कमाई की थी।

सबसे तेज़ 200 करोड़

सबसे तेज़ 200 करोड़

फिल्म ने केवल 6 दिनों में 200 करोड़ की कमाई की थी जो किसी भी फिल्म के लिए सबसे बड़ा है।

सबसे बड़ी तेलुगू फिल्म

सबसे बड़ी तेलुगू फिल्म

फिल्म सबसे ज़्यादा कमाने वाली तेलुगू फिल्म है। अब देखना है कि बाहुबली 2 कौन कौन से रिकॉर्ड कायम करती है।

English summary
Bahubali re release to smash box office records again .
Please Wait while comments are loading...

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi