For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    BOX OFFICE: बधाई हो Vs ठग्स ऑफ हिंदुस्तान, एक जैसी कमाई, एक महाफ्लॉप, एक ब्लॉकबस्टर

    |

    बॉक्स ऑफिस पर इस दीवाली एक बहुत बड़ा बम फुस्स हो गया जिसका नाम था ठग्स ऑफ हिंदुस्तान। वहीं छोटे से सुतली बम ने बड़ा सा धमाका किया जिसका नाम था बधाई हो। बॉक्स ऑफिस पर ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के फ्लॉप होने का पूरा पूरा फायदा मिला आयुष्मान खुराना की बधाई हो को। फिल्म दशहरा पर रिलीज़ हुई और दीवाली के बाद तक कमाई कर रही है।

    आलम ये था कि 10 दिन में ठग्स ऑफ हिंदुस्तान बॉक्स ऑफिस पर धराशाई हो चुकी है वहीं 31 दिन के बाद भी बधाई हो बॉक्स ऑफिस पर बड़ी मज़बूती से टिकी हुई है। इतना ही नहीं, शनिवार और रविवार को तो दोनों फिल्मों ने एक ही जैसी कमाई की। बधाई हो और ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के कुल कलेक्शन में भी ज़्यादा फासला नहीं बचा है।

    अगर बधाई हो इसी तरह कमाती रही तो जल्दी ही ये फिल्म आमिर खान की ठग्स ऑफ हिंदुस्तान को पीछे छोड़ देगी। वहीं ठग्स ऑफ हिंदुस्तान 200 करोड़ क्लब में शामिल हो पाएगी या नहीं ये कहना काफी मुश्किल है। लेकिन आमिर की फिल्म के लिए सब कुछ निगेटिव ही जा रहा है।

    फिल्म बॉक्स ऑफिस पर क्रैश होने वाली है और बॉलीवुड को काफी नुकसान होगा। वैसे जानिए किन किन फिल्मों का दीवाली पर निकल चुका है दीवाला -

    शिवाय

    शिवाय

    शिवाय अजय देवगन का महत्तवाकांक्षी प्रोजेक्ट था। फिल्म के बारे में माहौल भी काफी बनाया गया लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ कमाने के बाद भी फ्लॉप रही।

    एक्शन रीप्ले

    एक्शन रीप्ले

    फिल्म में सब कुछ था ऐश्वर्या राय की खूबसूरती, अक्षय कुमार की कॉमेडी और रेट्रो कहानी। रंग बिरंगी सी इस फिल्म को दर्शकों ने हाथों हाथ रिजेक्ट किया। फिल्म बुरी तरह से बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुई थी।

    रा.वन

    रा.वन

    शाहरूख खान के लिए ये उनके करियर के सबसे अहम प्रोजेक्ट्स में से एक था। अनुभव सिन्हा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने 100 करोड़ की कमाई भी की लेकिन फिल्म का बजट इतना ज़्यादा था कि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई।

    सांवरिया

    सांवरिया

    फिल्म रणबीर कपूर का डेब्यू थी। और वाकई किसी सुपरस्टार को इतना खराब डेब्यू नहीं मिला जितना इस फिल्म को मिला था। हालांकि संजय लीला भंसाली ने फिल्म से सलमान का नाम जोड़कर लाइमलाइट बटोरने की कोशिश की थी पर कुछ काम नहीं आया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप थी।

    जब तक है जान

    जब तक है जान

    हालांकि फिल्म 100 करोड़ क्लब का हिस्सा है लेकिन अनुष्का शर्मा की इस फिल्म के हीरो थे शाहरूख खान, और फिल्म के डायरेक्टर थे - यश चोपड़ा। अब आप ही सोचिए...100 करोड़ तो आजकल सिद्धार्थ मल्होत्रा और सुशांत सिंह राजपूत भी कमा रहे हैं! तो फिल्म हिट थी या फ्लॉप इसका अंदाज़ आप खुद लगाइए। हालांकि फिल्म में फ्लॉप होने के लिए सब कुछ था!

    ब्लू

    ब्लू

    ब्लू बॉलीवुड की सबसे दर्दनाक फिल्मों में से हैं। अक्षय कुमार की ये फिल्म एक्सपेरिमेंट थी लेकिन ये एक्सपेरिमेंट इतना खराब था कि कुछ नहीं कहा जा सकता। फिल्म फ्लॉप से भी नीचे कुछ थी।

    जानेमन

    जानेमन

    अक्षय कुमार और सलमान खान ने इस फिल्म में क्या करने की कोशिश की थी पता नहीं लेकिन उनकी कोशिश दर्शकों को भी खास पसंद नहीं आई थी क्योंकि फिल्म फ्लॉप थी।

    मैं और मिसेज़ खन्ना

    मैं और मिसेज़ खन्ना

    सलमान खान की ये फिल्म टॉर्चर थी। और ऊपर से फिल्म में सोहेल खान भी थे। बहरहाल, फिल्म को बॉक्स ऑफिस ने पूरा टॉर्चर दिया और फिल्म औंधे मुंह गिरी।

    क्योंकि

    क्योंकि

    सलमान खान को दीवाली से ज़्यादा लगाव नहीं है। कम से कम पहले तो नहीं था। और दीवाली पर भी बॉक्स ऑफिस को उनसे ज़्यादा लगाव नहीं रहता था। इस फिल्म में वो बिग बॉस वाली रिमी सेन भी थे।

    असोका

    असोका

    शाहरूख और करीना की इस फिल्म को दर्शक मिले ही नहीं थे। हाल ये हो चुका था कि फिल्म को स्टार नेटवर्क को बेचा गया और रिलीज़ के एक महीने बाद ही इसे तीन पार्ट में स्टार प्लस ने प्रसारित किया।

    जीना सिर्फ मेरे लिए

    जीना सिर्फ मेरे लिए

    एक तो ये उस वक्त वाली करीना थीं जिन्हें एक्टिंग से कुछ ज़्यादा ही प्यार था। ऊपर से फिल्म में तुषार कपूर थे। अब इससे आगे भी मत कहना कि मुझे कुछ कहना है!

    English summary
    Thugs of Hindostan has collapsed in ten days while Badhaai ho is still strong at the Box Office after 31 days. The level between both the films has come to a common point since both collected 1.75 crores on Saturday.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X