»   » BOX OFFICE: 13 दिन.. और 200 करोड़ का धमाकेदार कलेक्शन.. सुपरस्टार्स को तगड़ी टक्कर!

BOX OFFICE: 13 दिन.. और 200 करोड़ का धमाकेदार कलेक्शन.. सुपरस्टार्स को तगड़ी टक्कर!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर ने आखिरकार भारत में 200 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। जी हां, वह भी सिर्फ 13 दिनों में। साथ ही यह भारत में सबसे ज्यादा कमाने वाली हॉलीवुड फिल्म बन चुकी है। ऐवेंजर्स ने द जंगल बुक (188 करोड़) की कमाई को पीछे कर दिया है। फिल्म दुनियाभर में तहलका मचा रही है। यह 2018 की सबसे बड़ी ओपनर फिल्म साबित हुई है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 1 बिलियन का आंकड़ा पार कर लिया है।

दो सुपरस्टार.. एक जबरदस्त LOOK.. पहली झलक से ही ब्लॉकबस्टर!

खास बात है कि फिलहाल रेस 3 से पहले फिल्म के सामने कोई बड़ी बॉलीवुड फिल्म नहीं है। लिहाजा, फिल्म 250 करोड़ का आंकड़ा भी पार कर सकती है। कोई शक नहीं कि यह हॉलीवुड फिल्म ने.. 2018 में बॉलीवुड सुपरस्टार्स के सामने एक तगड़ा टार्गेट सेट किया है।

Avengers Infinity War

दुनिया के कई देशों में यह फिल्म सबसे बड़ी ओपनर साबित हुई है जैसे कि साउथ कोरिया, ब्राजील, थाईलैंड, यूएई, हॉग कॉग, वियतनाम आदि.. फिल्म भारत में 2100 स्क्रीन पर रिलीज हुई है। साफ है कि आज भारत में हॉलीवुड फिल्मों की भी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है.. खासकर सुपरहीरो फिल्मों की।

बहरहाल, यहां जानें दुनिभाभर में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्में-

अवतार

अवतार

2009 में रिलीज़ हुई यह फिल्म एक साइंस फिक्शन फिल्म है। यह दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली फिल्म है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 2.7 बिलियन डॉलर की कमाई की थी।

टाइटैनिक

टाइटैनिक

1997 में रिलीज़ हुई इस फिल्म का ऑफिशियल बजट 200 मिलियन डॉलर था और अपनी रिलीज के बाद फिल्म ने 2.1 बिलियन डॉलर कमाए थे। दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली यह दूसरी फिल्म है।

स्टार वॉर्स -द फोर्स अवेकेंस

स्टार वॉर्स -द फोर्स अवेकेंस

2015 में रिलीज़ हुई यह फिल्म स्टार वॉर्स सीरीज की सातवीं कड़ी है। फिल्म को दुनियाभर में बेहद पसंद किया गया और इसने लगभग 2 बिलियन डॉलर की कमाई की थी।

जुरासिक वर्ल्ड

जुरासिक वर्ल्ड

2015 में रिलीज हुई यह फिल्म जुरासिक पार्क श्रृंखला की चौथी कड़ी है। इस फिल्म ने 1.6 बिलियन डॉलर कमाए थे। यह चौथी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म है।

द एवेंजर्स

द एवेंजर्स

यह एक अमेरिकी सुपर हीरो फिल्म है। फिल्म 220 मिलियन डॉलर के कुल बजट में बनी थी। वहीं, बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 1.52 बिलियन डॉलर की कमाई की।

फ्यूरियस 7

फ्यूरियस 7

साल 2015 में आई फिल्म फ्यूरियस 7 ने दुनियाभर में 1.5 बिलियन डॉलर की कमाई की थी। भारत में फिल्म ने 107 करोड़ कमाया था।

ऐवेंजर्स: Age of Ultron

ऐवेंजर्स: Age of Ultron

साल 2015 में आई फिल्म ऐवेंजर्स ने 111 करोड़ की कमाई की थी। वहीं, फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1.40 बिलियन डॉलर का कलेक्शन किया था।

English summary
Beating The Jungle Book, latest release, Avengers: Infinity War is now the highest Hollywood grosser in India.

रहें फिल्म इंडस्ट्री की हर खबर से अपडेट और पाएं मूवी रिव्यूज - Filmibeat Hindi

X