For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    Avengers Endgame कुल बॉक्स ऑफिस कलेक्शन- दुनिया में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म?

    |

    हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स एंडगेम भारत के साथ साथ विश्वभर में तहलका मचा चुकी है और सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ रही है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने 2.6 बिलियन डॉलर से ऊपर का कलेक्शन कर लिया है। बता दें, ट्रेड पंडितों की मानें तो एवेंजर्स एंडगेम फिल्म अवतार को पीछे कर वर्ल्डवाइड सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म साबित हो सकती है।

    अजय देवगन की टॉप फिल्मों से दूर रह गई 'दे दे प्यार दे'- जानें 5 दिनों का कलेक्शन

    साल 2009 में रिलीज हुई फिल्म अवतार लंबे समय से दुनिया की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बनी हुई है। लेकिन अब एवेंजर्स एंडगेम यह रिकॉर्ड अब नाम कर सकती है। बता दें, पहले ही दिन फिल्म ने 1400 करोड़ का कलेक्शन कर लिया था। लेकिन तीसरे हफ्ते से अचानक ही फिल्म की कमाई नीचे गिर गई।

    एवेंजर्स भारत में सबसे ज्यादा कमाने वाली हॉलीवुड फिल्म भी बन चुकी है। फिल्म ने भारत में 365 करोड़ का बिजनेस किया है। वहीं, चीन और यूके में भी फिल्म ने जबरदस्त कलेक्शन किया है।

    बहरहाल, यहां जानें दुनिभाभर में सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्में-

    अवतार

    अवतार

    2009 में रिलीज़ हुई यह फिल्म एक साइंस फिक्शन फिल्म है। यह दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पहली फिल्म है। फिल्म ने वर्ल्डवाइड 2.78 बिलियन डॉलर की कमाई की थी।

    एवेंजर्स एंडगेम

    एवेंजर्स एंडगेम

    एवेंजर्स एंडगेम ने अब तक 2.616 बिलियन डॉलर की कमाई की है। देखना दिलचस्प होगा कि एवेंजर्स अवतार को पीछे कर पाती है या नहीं। हालांकि फिल्म का बिजनेस अब काफी धीमा हो चुका है।

    टाइटैनिक

    टाइटैनिक

    1997 में रिलीज़ हुई इस फिल्म का ऑफिशियल बजट 200 मिलियन डॉलर था और अपनी रिलीज के बाद फिल्म ने 2.1 बिलियन डॉलर कमाए थे। दुनियाभर में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली यह दूसरी फिल्म है।

    एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर

    एवेंजर्स इन्फिनिटी वॉर

    2018 में आई यह एक अमेरिकी सुपर हीरो फिल्म है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 2 बिलियन डॉलर की कमाई की थी। भारत में फिल्म ने 222 करोड़ कमाया था।

    स्टार वॉर्स -द फोर्स अवेकेंस

    स्टार वॉर्स -द फोर्स अवेकेंस

    2015 में रिलीज़ हुई यह फिल्म स्टार वॉर्स सीरीज की सातवीं कड़ी है। फिल्म को दुनियाभर में बेहद पसंद किया गया और इसने लगभग 2 बिलियन डॉलर की कमाई की थी।

    जुरासिक वर्ल्ड

    जुरासिक वर्ल्ड

    2015 में रिलीज हुई यह फिल्म जुरासिक पार्क श्रृंखला की चौथी कड़ी है। इस फिल्म ने 1.6 बिलियन डॉलर कमाए थे। यह छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हॉलीवुड फिल्म है।

    द एवेंजर्स

    द एवेंजर्स

    यह एवेंजर्स सीरिज की पहली फिल्म है। 220 मिलियन डॉलर के कुल बजट में बनी थी। वहीं, बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 1.52 बिलियन डॉलर की कमाई की।

    फ्यूरियस 7

    फ्यूरियस 7

    साल 2015 में आई फिल्म फ्यूरियस 7 ने दुनियाभर में 1.5 बिलियन डॉलर की कमाई की थी। भारत में फिल्म ने 107 करोड़ कमाया था।

    एवेंजर्स: Age of Ultron

    एवेंजर्स: Age of Ultron

    साल 2015 में आई फिल्म एवेंजर्स ने 111 करोड़ की कमाई की थी। वहीं, फिल्म ने वर्ल्डवाइड 1.40 बिलियन डॉलर का कलेक्शन किया था।

    English summary
    Avengers Endgame is currently the second all-time highest worldwide grosser after Avatar. Film is about to beat Avatar.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X