For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    अंधाधुन बॉक्स ऑफिस: चीन में धमाका, सबसे बड़ी फिल्म, अक्षय और वरूण को चटाई धूल

    |

    आयुष्मान खुराना - तबू - राधिका आप्टे स्टररा अंधाधुन पिछले साल बॉक्स ऑफिस और अवार्ड शो दोनों ही जगह हंगामा कर चुकी है। अब ये फिल्म चीन बॉक्स ऑफिस पर अपना कमाल दिखा रही है। लगभग एक हफ्ते में फिल्म ने 115 करोड़ की कमाई कर ली है और फिल्म का कुल बॉक्स ऑफिस 208 करोड़ पर पहुंंच चुका है।

    इन आंकड़ों के साथ, अंधाधुन ने वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस लिस्ट में वरूण धवन - आलिया भट्ट की बदरीनाथ की दुलहनिया और अक्षय कुमार - अन्नू कपूर - सौरभ शुक्ला स्टारर जॉली एलएलबी को पछाड़ दिया है। बदरीनाथ की दुलहनिया ने वर्ल्डवाइड 206 करोड़ की कमाई की थी और जॉली एलएलबी ने 200 करोड़ की।

    अब अंधाधुन ने इन फिल्मों को नीचे खिसका चुकी है। श्रीराम राघवन की ये फिल्म एक थ्रिलर है जो एक ऐसे लड़के की कहानी है जो अंधा है और पियानो बजाता है। जब लड़का अंधा नहीं होता है तो अंधा होने के का नाटक करता है लेकिन फिर अंधा हो जाता है और अंधा नहीं होने का नाटक करता है।

    इन सब वाकयों को एक कड़ी जोड़ती है जो कि हैं तबू और उनका किरदार फिल्म में बेहद दिलचस्प तरीके से लिखा गया है। आयुष्मान खुराना, तबू और श्रीराम राघवन, तीनों को ही इस फिल्म के लिए ढेऱों अवार्ड्स मिले हैं। अब देखना है कि चीन फिल्म को कितनी शाबाशी देता है -

    मचा दिया है धमाल

    मचा दिया है धमाल

    अंधाधुन को रिलीज़ हुए अभी ज़्यादा दिन नहीं हुए हैं लेकिन फिल्म ने अभी से चीन में धमाका कर दिया है। फिल्म चीन में पियानो प्लेयर के नाम से रिलीज़ हुई थी।

    पहले ही पछाड़ा

    पहले ही पछाड़ा

    गौरतलब है कि अंधाधुन, पहले ही बाहुबली 2 की कमाई चीन में पछाड़ चुकी है। बाहबुली 2 हर जगह ब्लॉकबस्टर थी और फिल्म ने जमकर कमाई की लेकिन चीन में फिल्म नहीं चली।

    कंटेंट की जय हो

    कंटेंट की जय हो

    चीन बॉक्स ऑफिस पर भारतीय फिल्मों की किस्मत बदल गई। सीक्रेट सुपरस्टार जैसी फिल्म, जिसने भारत में केवल 60 - 70 करोड़ की कमाई की, उसने चीन में धमाका कर दिया।

    बजरंगी भाईजान भी पीछे

    बजरंगी भाईजान भी पीछे

    बजरंगी भाईजान भी कंटेंट के मामले में कई फिल्मों से पीछे रहीं और यही कारण है कि चीन में इस फिल्म की कमाई भी बाकी फिल्मों की तुलना में काफी कम रही।

    कंटेंट नहीं तो कुछ नहीं

    कंटेंट नहीं तो कुछ नहीं

    वहीं चीन में ये बात पक्की हो चुकी है कि अगर कंटेंट नहीं तो कुछ नहीं। हाल ही में ठग्स ऑफ हिंदुस्तान भारत के बाद, चीन में भी औंधे मुंह गिरी।

    सुपरस्टार आमिर खान

    सुपरस्टार आमिर खान

    गौरतलब है कि आमिर खान चीन के सुपरस्टार हैं। जनता वहां आमिर को सर आंखों पर बैठाकर रखती है। इसके बावजूद आमिर की वही फिल्में चीन बॉक्स ऑफिस पर कमाल दिखा पाईं, जिनका कंटेंट तगड़ा था।

    खोले हैं रास्ते

    खोले हैं रास्ते

    बॉलीवुड में हर कोई इस बात को खुले आम मानता है कि चीन में बॉलीवुड फिल्मों का मार्केट बनाने में केवल आमिर खान का हाथ है। हिंदी मीडियम के चीन में रिलीज़ होने से पहले फिल्म के डायरेक्टर साकेत चौधरी ने इस बात के लिए आमिर को धन्यवाद भी दिया था।

    चल रही है छोटी फिल्में

    चल रही है छोटी फिल्में

    चीन को कंटेंट से प्यार है और यही कारण है कि भारत की छोटी छोटी फिल्में, अपने कंटेंट के दम पर चीन में बड़े बड़े धमाके कर रही है। हिचकी से लेकर हिंदी मीडियम और सीक्रेट सुपरस्टार तक इस लिस्ट में शामिल है।

    आईएमडीबी सुपरस्टार

    आईएमडीबी सुपरस्टार

    गौरतलब है कि चीन में दंगल उनकी आईएमडीबी लिस्ट में टॉप फिल्मों में अपनी जगह बना चुकी है। फिल्म वहां के लोगों को इतनी पसंद आई थी कि इसने एक दिन में 100 करोड़ की कमाई का रिकॉर्ड बनाया है।

    आने वाले दिन

    आने वाले दिन

    देखना है कि बॉलीवुड फिल्मों के लिए आने वाले दिन चीन में कैैसे होते हैं। राजकुमार राव तो मेड इन चाईना नाम की एक पूरी फिल्म ही कर रहे हैं जो एक ऐसे आदमी की कहानी है जो चीन में अपना रोज़गार ढूंढता है।

    English summary
    Ayuhsmann Khurrana's film Andhadhun has reached amonsgst the chinese audiences and the film has collected approximtely 115 crore in just seven days.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X