India
    For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    गंगूबाई काठियावाड़ी के साथ आलिया भट्ट ने पूरा किया 1000 करोड़ बॉक्स ऑफिस, 10 साल - 14 फिल्मों की रिपोर्ट

    |

    आलिया भट्ट 15 मार्च 2022 को अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं और इस छोटी सी उम्र में उनकी उपलब्धियां इतनी ज़्यादा हैं कि उस पर बात करना बेहद ज़रूरी है। आलिया भट्ट ने अपने करियर की शुरूआत की थी साल 2012 में करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर के साथ। संजय लीला भंसाली की गंगूबाई काठियावाड़ी के साथ आलिया भट्ट बॉलीवुड में लगभग एक दशक पूरा करने जा रही हैं।

    इसी के साथ गंगूबाई काठियावाड़ी आलिया भट्ट की बेहद खास फिल्म बन गई है। क्योंकि इस फिल्म के साथ आलिया भट्ट ने अपनी बॉक्स ऑफिस कमाई के 1000 करोड़ पूरे कर लिए। आलिया भट्ट का करियर, बॉक्स ऑफिस के लिहाज़ से बेहद शानदार रहा है।

    अपने 10 सालों के करियर में आलिया भट्ट ने केवल 1 एक फ्लॉप फिल्म दी है - शानदार। उनकी दूसरी महाफ्लॉप फिल्म है कलंक जो बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो गई। इसके अलावा आलिया भट्ट का सफलता का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। उनकी छोटी फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छी खासी कमाई कर जाती हैं। यहां देखिए उनका बॉक्स ऑफिस स्कोर कार्ड। कौन सी फिल्म रही कितनी हिट।

    करियर की 14वीं फिल्म

    करियर की 14वीं फिल्म

    गंगूबाई काठियावाड़ी, आलिया भट्ट के करियर की 14वीं फिल्म है। अब तक गंगूबाई ने बॉक्स ऑफिस पर 117 करोड़ की कमाई कर ली है। माना जा रहा है कि फिल्म अभी भी 135 करोड़ तक का लाईफटाइम कलेक्शन कर पाएगी। हालांकि, गंगूबाई के बजट को देखते हुए ये हिट आंकड़ा नहीं होगा। बात करें आलिया भट्ट के करियर के बॉक्स ऑफिस की तो उन्होंने शुरूआत से ही लंबी पारियां खेली हैं। यहां देखिए उनकी 12 फिल्मों की बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट। आलिया की 13वीं फिल्म सड़क 2, एक ओटीटी रिलीज़ थी।

    2019 ने दिया था झटका

    2019 ने दिया था झटका

    साल 2019 ने आलिया भट्ट को काफी बड़ा झटका दिया था। उनकी बहुप्रतीक्षित फिल्म कलंक, बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। फिल्म ने कुल 80 करोड़ की कमाई की थी और ये आलिया के करियर की महाफ्लॉप थी। हालांकि, फिल्म से सभी को काफी उम्मीदें थीं। आलिया सहित, सभी स्टार्स का लुक बेहद पसंद किया जा रहा था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 21 करोड़ की धमाकेदार ओपनिंग भी की थी। लेकिन खराब वर्ड ऑफ माउथ ने इस फिल्म की किस्मत बदल दी।

    गली बॉय के साथ किया था धमाका

    गली बॉय के साथ किया था धमाका

    जहां 2019 में कलंक ने आलिया को झटका दिया था, वहीं इस साल की शुरूआत आलिया भट्ट ने रणवीर सिंह स्टारर गली बॉय के साथ की थी। इस फिल्म में आलिया के किरदार और उनके डायलॉग्स दोनों को काफी लाइमलाइट मिला। गली बॉय ने बॉक्स ऑफिस पर 19 करोड़ की ओपनिंग करते हुए कुल 140 करोड़ का लाइफटाइम कलेक्शन किया था। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट थी।

    मज़बूती से उठाया बोझ

    मज़बूती से उठाया बोझ

    2018 आलिया के लिए बेहद खास साल था। उनकी फिल्म राज़ी से आलिया ने खुद को बॉक्स ऑफिस स्टार के तौर पर स्थापित किया था। इस फिल्म का बोझ आलिया भट्ट ने अपने कंधों पर मज़बूती से उठाया था। महिला केंद्रित फिल्मों से जुड़े भ्रम को तोड़ते हुए राज़ी ने 123 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म ने 7 करोड़ की धीमी ओपनिंग ली थी लेकिन फिल्म के बेहतरीन वर्ड ऑफ माउथ ने इसे एक अच्छे मुकाम पर पहुंचाया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट थी।

    सीरीज़ भी सुपरहिट

    सीरीज़ भी सुपरहिट

    2017 में आलिया भट्ट दुलहनिया सीरीज़ की दूसरी फिल्म बदरीनाथ की दुल्हनिया में वरूण धवन के साथ नज़र आईं। ये फिल्म होली रिलीज़ थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर कुल 116 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म को अच्छे रिव्यू ना मिलने के बावजूद इसने 12 करोड़ की ओपनिंग की थी और बॉक्स ऑफिस पर हिट का तमगा हासिल किया था।

    दिखाया था हौसला

    दिखाया था हौसला

    2016 में आलिया भट्ट ने हौसला दिखाते हुए गौरी शिंदे की फिल्म डियर ज़िंदगी को भी अपने मज़बूत कंधों पर उठाने की कोशिश की थी। हालांकि, इस फिल्म में आलिया भट्ट को सहारा मिला था सुपरस्टार शाहरूख खान का जो कि फिल्म में एक लंबे कैमियो में नज़र आए थे। डियर ज़िंदगी ने बॉक्स ऑफिस पर 8.7 करोड़ की धीमी ओपनिंग ली थी लेकिन फिल्म को अच्छा वर्ड ऑफ माउथ मिला था और इसने कुल 68 करोड़ कमाकर हिट का दर्जा हासिल किया था।

    संघर्ष के बावजूद अच्छे आंकड़े

    संघर्ष के बावजूद अच्छे आंकड़े

    साल 2016 में आलिया भट्ट की अभिषेक चौबे फिल्म उड़ता पंजाब को काफी संघर्ष करना पड़ा था। फिल्म रिलीज़ से पहले ही लीक कर दी गई थी और इस पर बैन की भी डिमांड थी। लेकिन इन सारी मुसीबतों के बीच इस फिल्म ने 10 करोड़ की ओपनिंग करते हुए कुल 60 करोड़ की कमाई की। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर प्रॉफिट स्टेटस ले गई थी।

    कपूर एंड सन्स की तिकड़ी

    कपूर एंड सन्स की तिकड़ी

    डेब्यू के बाद कपूर एंड सन्स में आलिया भट्ट एक बार फिर सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ नज़र आईं और उनकी जोड़ी को उतना ही प्यार मिला। 2016 में आलिया भट्ट की तीन फिल्में रिलीज़ हुई थीं जिनमें से कपूर एंड सन्स पहली थी। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 6 करोड़ की ओपनिंग की थी और ज़बरदस्त वर्ड ऑफ माउथ के बाद फिल्म ने 73 करोड़ की कमाई की थी और हिट हुई थी। फिल्म में आलिया और सिद्धार्थ के साथ नज़र आए थे फवाद खान।

    शानदार झटका

    शानदार झटका

    जब आलिया भट्ट और शाहिद कपूर को लोगों ने एक साथ शानदार के पोस्टर पर पहली बार देखा था तो इस जोड़ी का बेसब्री से इंतज़ार किया जाने लगा। शानदार के पोस्टर बेहद खूबसूरत बनाए गए थे लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई। 2015 में आई इस फिल्म ने 13 करोड़ की ओपनिंग करते हुए कुल 43 करोड़ की कमाई की थी। ये फिल्म आलिया भट्ट के करियर की पहली फ्लॉप थी।

    मॉडर्न दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

    मॉडर्न दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे

    2014 में आलिया भट्ट और वरूण धवन की जोड़ी, डेब्यू के बाद एक साथ हंप्टी शर्मा की दुल्हनिया में नज़र आई। ये फिल्म आज के समय की दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे कही जा रही थी। फिल्म में आलिया और वरूण की क्यूट केमिस्ट्री को काफी पसंद किया गया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 9 करोड़ की ओपनिंग की थी और कुल 76 करोड़ की कमाई करते हुए हिट का तमगा हासिल किया था।

    पहली 100 करोड़ी फिल्म

    पहली 100 करोड़ी फिल्म

    आलिया भट्ट ने अपने करियर की पहली 100 करोड़ी फिल्म दी थी साल 2014 में अर्जुन कपूर के साथ 2 स्टेट्स में। चेतन भगत की किताब पर बनी धर्मा प्रोडक्शन्स की ये फिल्म टिपिकल रोमांटिक ड्रामा थी जो लोगों को काफी पसंद आया था। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 12 करोड़ की ओपनिंग की थी और कुल 102 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म को हिट का दर्जा दिया गया था।

    करियर की दूसरी फिल्म

    करियर की दूसरी फिल्म

    आलिया भट्ट के करियर की दूसरी फिल्म थी हाईवे। इम्तियाज़ अली ने इस फिल्म में आलिया भट्ट को उनकी ग्लैमरस छवि को तोड़ कर बिल्कुल अल्हदा अंदाज़ में पेश किया था। इस फिल्म के साथ आलिया भट्ट ने ये साबित कर दिया था कि वो यहां पर टिकने के लिए आई हैं। हाईवे ने बॉक्स ऑफिस पर केवल 3 करोड़ की ओपनिंग थी लेकिन ज़बरदस्त वर्ड ऑफ माउथ के बाद फिल्म ने 27 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर प्रॉफिट की श्रेणी में आई थी।

    धमाकेदार डेब्यू

    धमाकेदार डेब्यू

    आलिया भट्ट ने अपना डेब्यू किया था सिद्धार्थ मल्होत्रा और वरूण धवन के साथ करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर में। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 7 करोड़ की ओपनिंग दी थी और कुल 70 करोड़ की कमाई की थी। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सेमी हिट थी लेकिन आलिया भट्ट के करियर की शुरूआत धमाकेदार थी।

    कुल फ्लॉप और हिट

    कुल फ्लॉप और हिट

    अपने 10 सालों के करियर में आलिया भट्ट ने 14 फिल्में की हैं। इनमें से एक फिल्म सड़क 2 ओटीटी रिलीज़ थी। इसके अलावा, अपनी 13 फिल्मों के साथ आलिया भट्ट ने कुल 1046 करोड़ की कमाई कर ली है। इसके लिए आलिया भट्ट बधाई की पात्र है। उनकी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी ओवरसीज़ में 43 करोड़ कमाते हुए वर्ल्डवाईड 170 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

    English summary
    Alia Bhatt completes 1000 crore box office with Gangubai Kathiawadi, 14th film of her 10 year long career. Know detailed report, hits, flops and box office disasters of Alia Bhatt.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X