For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    गोल्ड OPENING के साथ ही अक्षय कुमार ने बॉक्स ऑफिस पर शाहरूख को किया धराशाई!

    |

    अक्षय कुमार स्टारर गोल्ड आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हो चुकी है। एक तरफ जहां ये फिल्म जॉन अब्राहम की सत्यमेव जयते के साथ क्लैश कर रही है वहीं दूसरी तरफ फिल्म की सबसे बड़ी तुलना होगी शाहरूख खान स्टारर चक दे इंडिया के साथ। दोनों ही फिल्में एक हॉकी टीम को साथ लाकर, देश को गोल्ड मेडल दिलवाने की कहानी है।

    ये तुलना सबसे ज़्यादा दिलचस्प इसलिए भी है क्योंकि अक्षय कुमार की चक दे इंडिया की पहली पसंद थे। और इसलिए चक दे इंडिया और गोल्ड की तुलना शाहरूख और अक्षय फैन्स के लिए बड़ी दिलचस्प है। लेकिन खुशखबरी ये है कि कम से कम ओपनिंग में तो अक्षय कुमार शाहरूख खान की चक दे इंडिया को बुरी तरह पछाड़ देंगे।

    माना जा रहा है कि अक्षय कुमार की गोल्ड 20 करोड़ से ऊपर का ओपनिंग कलेक्शन करेगी लेकिन अगर बात शाहरूख खान की चक दे इंडिया की होगी तो ये फिल्म ओपनिंग के साथ ही फ्लॉप करार दे दी गई थी। चक दे इंडिया के ओपनिंग आंकड़े इतने खराब थे कि शाहरूख खान लंदन भाग गए थे।

    हालांकि इन आंकड़ों का सबसे बड़ा कारण था फिल्म में शाहरूख खान का किरदार। इस फिल्म से पहले, शाहरूख की इमेज केवल रोमांस करते राज राहुल की थी और इसलिए उन्हें कबीर खान के किरदार में कोई देख नहीं पाया था। वहीं अक्षय के साथ तो देशभक्ति पूरी तरह चिपक चुका है।

    ऐसे में उनकी ओपनिंग शाहरूख खान को धोबीपछाड़ देगी ये तो तय बात है। देखना ये है कि आगे गोल्ड और चक दे इंडिया में कितनी तुलना होती है और अक्षय कुमार शाहरूख खान को टक्कर दे पाते हैं या फिर एक बार फिर वो कहीं ना कहीं ज़रा सा कम पड़ जाएंगे। वहीं बात की जाए बॉक्स ऑफिस क्लैश की तो अक्षय कुमार 17 बार बॉक्स ऑफिस क्लैश कर चुके हैं। जिनमें से 10 वो जीत भी चुके हैं।

    देख लीजिए अक्षय कुमार का ये क्लैश स्कोर -

    मोहनजोदड़ो Vs रूस्तम

    मोहनजोदड़ो Vs रूस्तम

    पिछले ही साल अक्षय कुमार की रूस्तम, ऋतिक रोशन की मोहनजोदड़ो के साथ बॉक्स ऑफिस पर क्लैश हुई थी। रुस्तम जहां अक्षय को बॉक्स ऑफिस सुपरहिट के साथ नेशनल अवार्ड भी दिला ले गई, ऋतिक रोशन बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरे।

    गोलमाल 3 Vs एक्शन रिप्ले

    गोलमाल 3 Vs एक्शन रिप्ले

    अजय देवगन और अक्षय कुमार की टक्कर हमेशा से ही दिलचस्प रही है। विपुल शाह की एक्शन रिप्ले में एश्वर्या राय और अक्षय कुमार को कोई नहीं झेल पाया था वहीं रोहित शेट्टी की गोलमाल 3 ने धमाल मचा दिया था।

    गरम मसाला vs क्योंकि

    गरम मसाला vs क्योंकि

    सलमान खान की क्योंकि जहां बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी। वहीं, गरम मसाला कॉमेडी फिल्म होते हुए भी अच्छी कमाई कर गई थी। अक्षय का कॉमेडी अवतार वैसे भी बॉक्स ऑफिस पर शानदार रंग जमाता है।

    ऐतराज़ vs वीर ज़ारा

    ऐतराज़ vs वीर ज़ारा

    अक्षय कुमार की ऐतराज़ को शाहरूख की वीर ज़ारा से सामना करना पड़ा। हालांकि ऐतराज सफल रही थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर शाहरूख खान के सामने नहीं टिक पाई।

    जानेमन vs डॉन

    जानेमन vs डॉन

    यहां भी अक्षय कुमार- सलमान खान और शाहरूख खान के बीच जोरदार भिड़ंत हुई थी। लेकिन जीत हुई शाहरूख खान की।

    ब्लू vs ऑल द बेस्ट

    ब्लू vs ऑल द बेस्ट

    भले ही अक्षय कुमार की ब्लू बुरी तरह से फ्लॉप थी लेकिन फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अजय देवगन की ऑल द बेस्ट से ज़्यादा कमाई की थी।

    ब्लू Vs मैं और मिसेज़ खन्ना

    ब्लू Vs मैं और मिसेज़ खन्ना

    सलमान खान की मैं और मिसेज़ खन्ना भी ब्लू के साथ क्लैश हुई थी। ब्लू इन तीन फिल्मों में सबसे बुरी थी लेकिन फिर भी कमाई में तीनों से ज़्यादा थी।

    एयरलिफ्ट vs क्या कूल हैं हम 3

    एयरलिफ्ट vs क्या कूल हैं हम 3

    अक्षय कुमार की एयरलिफ्ट से भिड़ी थी एकता कपूर की क्या कूल हैं हम 3। इसके आगे तो फिर कुछ बताने की ज़रूरत ही नहीं है।

    तारे जमीन पर vs वेलकम

    तारे जमीन पर vs वेलकम

    आमिर खान की फिल्म ने भले ही तारीफें जीती हों.. लेकिन वेलकम बॉक्स ऑफिस पर धमाका कर गई।

    अक्षय Vs आमिर

    अक्षय Vs आमिर

    वैसे इस दीवाली अक्षय और आमिर की फिल्मों के बीच ज़्यादा फासला नहीं है। देखते हैं कि कौन किसकी कमाई खाता है।

    English summary
    Akshay Kumar's Gold Vs Shahrukh Khan's Chak de India opening collections. Akshay Kumar surpasses Shahrukh Khan's opening collection like a beast.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X