For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    'बेल बॉटम' बॉक्स ऑफिस: अक्षय कुमार के धमाका का इंतजार, लॉकडाउन के बाद सिनेमाघरों में आने वाली सबसे बड़ी फिल्म

    |

    महाराष्ट्र समेत कई राज्यों में अब सिनेमाघर खुलने लगे हैं। ऐसे में अक्षय कुमार ने अपनी फिल्म 'बेल बॉटम' की रिलीज डेट की घोषणा के साथ फैंस को उत्साहित कर दिया है। फिल्म 19 अगस्त को वर्ल्डवाइड थियेटर्स में रिलीज हो रही है। देखा जाए तो भारत में लॉकडाउन के बाद यह थियेटर्स में रिलीज होने वाली सबसे बड़ी फिल्म होगी। लिहाजा, उम्मीद की जा रही है कि बेल बॉटम से दर्शक एक बार फिर सिनेमाघर की ओर रुख करेंगे।

    रंजीत तिवारी के निर्देशन में बनी ये फिल्म एक स्पाई- थ्रिलर है। अक्षय कुमार के साथ फिल्म में वाणी कपूर, हुमा कुरैशी, लारा दत्ता और आदिल हुसैन दिखने वाले हैं।

    1980 के समय पर आधारित इस फिल्म में अक्षय कुमार रॉ एजेंट की भूमिका अदा कर रहे हैं। फिल्म की कहानी लिखी है असीम अरोरा और परवेज़ शेख ने। फिल्म को वासु भगनानी, जैकी भगनानी, निखिल आडवाणी, मधु भोजवानी प्रोड्यूस कर रहे हैं।

    तापसी पन्नू के बाद पूजा हेगड़े ने भी करीना कपूर के '12 करोड़ फीस' पर दिया साथतापसी पन्नू के बाद पूजा हेगड़े ने भी करीना कपूर के '12 करोड़ फीस' पर दिया साथ

    बेल बॉटम एक स्पाई थ्रिलर है। इसकी की कहानी सितंबर 1981 से लेकर अगस्त 1984 में हुई एक के बाद एक हाइजैकिंग पर आधारित है। इस हाइजैकिंग ने पूरे देश को हिला दिया था। इस हाइजैकिंग की जिम्मेदारी आतंकी संगठनों ने ली थी।

    सिनेमाघरों में फिल्म होगी रिलीज

    सिनेमाघरों में फिल्म होगी रिलीज

    बॉक्स ऑफिस की बात करें तो यह लॉकडाउन के बाद रिलीज होने वाली सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म होगी। लिहाजा, दर्शकों के बीच खास है। फिल्म लंबे समय से पोस्टपोन होती आ रही थी। कोई शक नहीं कि दर्शक अब ओटीटी से बाहर निकलकर बड़ी स्क्रीन पर फिल्में देखने के लिए बेकरार हैं।

    अक्षय कुमार का स्टारडम

    अक्षय कुमार का स्टारडम

    वहीं, इस फिल्म के प्रति दर्शकों को आर्कषित करने में अक्षय कुमार का स्टारडम की काम आएगा। अक्षय की अपनी एक जबरदस्त फैन फॉलोइंग और ये उनकी पिछली फिल्मों की बॉक्स ऑफिस से अंदाजा लगाया जा सकता है। वो भी रॉ एजेंट के रोल में अक्षय कुमार को देखने के लिए फैंस काफी उत्साहित हैं।

    50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी

    50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी

    खास बात है कि ज्यादातर शहरों में सिनेमाघर कोविड नियमों को देखते हुए 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी के साथ ही खुल रहे हैं। लिहाजा, फिल्म की बॉक्स ऑफिस को इससे तो जूझना ही पड़ेगा। जाहिर है यदि सिनेमाघर हाउसफुल हो जाएंगे.. तो भी फिल्म की कमाई पहले से आधी ही होगी।

    ओपनिंग वीकेंड

    ओपनिंग वीकेंड

    बेल बॉटम 19 अगस्त को रिलीज हो रही है, जो कि गुरुवार का दिन है.. और उस दिन देशभर मेंमुहर्रम की छुट्टी रहेगी। जाहिर है 4 दिनों के लंबे वीकेंड का फायदा फिल्म को मिलेगा।

    ओपनिंग कलेक्शन

    ओपनिंग कलेक्शन

    यूं तो अक्षय कुमार की फिल्म 15-20 करोड़ तक के ओपनिंग कलेक्शन (पहले दिन की कमाई) देती है। लेकिन 50 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी की वजह से बेल बॉटम की ओपनिंग कम ही रहने की संभावना है। ट्रेड पंडितों की मानें तो फिल्म 7-8 करोड़ तक की ओपनिंग दे सकती है।

    दर्शकों की सिनेमाघर से दूरी

    दर्शकों की सिनेमाघर से दूरी

    फिलहाल कोविड को देखते हुए लोगों ने सिनेमाघर से दूरी ही बनाई हुई है। मार्च में रिलीज हुई फिल्मों का हाल ही में हमने बॉक्स ऑफिस पर देखा था। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि अक्षय कुमार के स्टारडम क्या दर्शकों को थियेटर्स तक आने को आकर्षित कर पाएगा!

    ओटीटी पर रिलीज

    ओटीटी पर रिलीज

    वहीं, थियेटर्स में रिलीज होने के कुछ ही दिनों के बाद या अगले महीने फिल्म ओटीटी पर भी रिलीज कर दी जाती है। ऐसे में लोग थियेटर्स जाने का क्या रिस्क लेंगे?ट्रेड पंडितों के अनुसार, यदि फिल्म ओटीटी पर 20-25 दिनों के अंदर आ जाती है, तो कोई भी थियेटर जाने का रिस्क क्यों लेगा? सिंगल स्क्रीन थियेटर यूं भी अंतिम सांसे गिन रहे हैं।

    100 करोड़ क्लब में शामिल होगी फिल्म!

    100 करोड़ क्लब में शामिल होगी फिल्म!

    यदि फिल्म का कंटेंट लोगों को पसंद भी आए और लोग थियेटर तक जाएं भी.. तो भी फिल्म का 100 करोड़ तक पहुंचना थोड़ा मुश्किल होगा। क्योंकि थियेटर्स पूरी ऑक्यूपेंसी के साथ नहीं खोले जा रहे हैं। वहीं, सिंगल स्क्रीन थियेटर्स से लोगों की दूरी बरकरार है। हालांकि, अक्षय कुमार की फिल्म के लिए यह आंकड़ा नामुमकिन नहीं है। फिल्म की कमाई मुख्य तौर पर मल्टीप्लेक्सस पर भी निर्भर करेगी।

    English summary
    Akshay Kumar's Bell Bottom will be the biggest film to come in theatres after lockdown. Will it bring back the audiences into theatres and shine on box office?
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X