»   » DHAMAKA: अजय देवगन की एंट्री से ही बॉक्स ऑफिस पर हुआ तमाशा

DHAMAKA: अजय देवगन की एंट्री से ही बॉक्स ऑफिस पर हुआ तमाशा

Posted By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[बॉक्स ऑफिस] 22 नवंबर 1991 को अजय देवगन ने बॉलीवुड में फूल और कांटे के साथ अपना डेब्यू किया। और फैन्स कल से ही इस बात को सेलिब्रेट कर रहे हैं। एक तरह से देखा जाए तो वो इंडस्ट्री में 24 साल का सफर पूरा कर चुके हैं। ये  वो वक्त था जब बॉक्स ऑफिस पर जैकी श्रॉफ, सुनील शेट्टी, सनी देओल का राज चलता था।

लेकिन अजय देवगन के एक सुपरहिट डेब्यू से उस साल बॉक्स ऑफिस के सारे समीकरण बदल गए थे। क्योंकि अपनी डेब्यू फिल्म से अजय देवगन ने उस दौर में 6.7 करोड़ की कमाई की थी जो किसी भी डेब्यू एक्टर के लिए काफी बड़ी उपलब्धि थी।

अजय देवगन ने एक्शन और रोमांस के तड़के के साथ डेब्यू किया और इससे जैकी श्रॉफ, सनी देओल और सुनील शेट्टी तीन लोगों के बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड पर भी काफी असर पड़ा था। तब तक सलमान खान और आमिर खान भी गेम में आ चुके थे। 

जानिए 1991 में बॉक्स ऑफिस पर धमाका करने वाली फिल्में और उनकी कमाई। 1991 बॉक्स ऑफिस का टॉप 10 जिसमें शामिल थे अजय देवगन - 

फूल और कांटे

फूल और कांटे

अजय देवगन की फूल और कांटे उस साल की चौथी सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी। मधु और अजय देवगन के डेब्यू ने बॉक्स ऑफिस को 6.5 करोड़ की बंपर कमाई दी थी।

#1 साजन

#1 साजन

उस साल की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी साजन। संजय दत्त - माधुरी दीक्षित और सलमान खान का लव ट्राएंगल लोगों को इतना पसंद आया था कि फिल्म ने 10 करोड़ कमाए थे।

#2 हम

#2 हम

दूसरे नंबर पर थी अमिताभ बच्चन - रजनीकांत और गोविंदा की मल्टीस्टारर हम। फिल्म की यूएसपी थी भाइयों का प्यार जिसने फिल्म को 9.25 करोड़ कमा कर दिए थे।

#3 सौदागर

#3 सौदागर

तीसरे पायदान पर थी सुभाष घई की सौदागर। फिल्म में इलू इलू और इमली का बूटा सबसे यादगार चीज़ें थीं। फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर 8.75 करोड़ का बंपर कलेक्शन मिला था।

#5 सड़क

#5 सड़क

संजय दत्त और पूजा भट्ट की सड़क ने लोगों को हिला दिया था। एक आम आदमी और एक वेश्या की लव स्टोरी को बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार ओपनिंग मिली और फिल्म ने 6 करोड़ कमाए।

#6 सनम बेवफा

#6 सनम बेवफा

सलमान खान उस दौर में बॉक्स ऑफिस स्टार थे। तभी तो साजन के बाद उनकी सनम बेवफा ने भी फैन्स को निराश नहीं किया और बॉक्स ऑफिस को भी। फिल्म की कमाई थी - 5.75 करोड़

#7 अकेला

#7 अकेला

अमिताभ बच्चन, जैकी श्रॉफ, मीनाक्षी शेषाद्रि और अमृता सिंह की ये मल्टीस्टारर फिल्म पुलिस - गैंगस्टर लव स्टोरी थी। और फैन्स ने फिल्म से काफी मनोरंजन किया था। फिल्म की कमाई थी - 4.75 करोड़

#8 हिना

#8 हिना

ऋषि कपूर का गेम तब भी बॉक्स ऑफिस पर था। और उनकी भारत - पाकिस्तान लव स्टोरी हिना को दर्शकों ने काफी पसंद किया था। हालांकि फिल्म की कमाई 4.5 करोड़ ही थी।

#9 नरसिम्हा

#9 नरसिम्हा

फिल्म में सनी देओल के एंग्री अवतार को कोई नहीं भूल सकता। उनके ढाई किलो के हाथ ने नरसिम्हा का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी बढ़ाया था। और फिल्म एवरेज होने के बाद भी 4 करोड़ की कमाई कर ले गई थी।

#10 इज़्जत

#10 इज़्जत

फिल्म में जैकी श्रॉफ के साथ थीं सलमान खान की एक्स गर्लफ्रेंड संगीता बिजलानी। और फिल्म ने करीब 3.7 करोड़ की कमाई की थी।

#11 100 DAYS

#11 100 DAYS

माधुरी दीक्षित की इस फिल्म ने बॉलीवुड फैन्स को कायदे से डराया था। और भले ही फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन इतना धमाकेदार नहीं था पर फिर भी फिल्म ने करीब 3.2 करोड़ की कमाई की थी।

English summary
Ajay Devgn created a storm at Box Office with his entry leaving the superstars stunned!
Please Wait while comments are loading...