For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #BoxOffice: 20 साल से सुपरस्टार लेकिन अब मिली पहली 100 करोड़ी फिल्म!

    |

    ऐश्वर्या राय को 2017 में बॉलीवुड में 20 साल हो जाएंगे। इस 20 साल के करियर में उन्हें सब कुछ मिला - शोहरत, पैसा, सुपरस्टारडम, अच्छी फिल्में, बेहतरीन किरदार लेकिन अगर कुछ नहीं मिला तो वो था बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ी तमगा।

    जी हां, ऐ दिल है मुश्किल के साथ ऐश्वर्या राय 100 करोड़ क्लब में एंट्री करेंगी। इतना ही नहीं, ऐ दिल है मुश्किल, ऐश्वर्या राय के करियर की सबसे हिट फिल्म होगी बॉक्स ऑफिस के लिहाज़ से।

    गौरतलब है कि ऐश्वर्या राय इंटरनेशनल स्टार रही हैं लेकिन उनके बॉक्स ऑफिस के आंकड़े कभी भी बहुत ज़्यादा अच्छे नहीं रहे। पिछले साल भी उन्होंने जज़्बा से वापसी की जिसने बॉक्स ऑफिस पर पानी भी नहीं मांगा।
    [#BoxOffice: शिवाय ने जीत ली बाज़ी....ऐ दिल है मुश्किल की मुश्किल]

    बॉलीवुड हीरोइनों की लिस्ट देखी जाए तो 100 करोड़ क्लब में करीना से लेकर कैटरीना तक, दीपिका से लेकर कंगना तक शामिल हैं। वहीं जैकलीन फर्नांडीज़ और असिन तक इस क्लब का हिस्सा हैं।

    इस साल सरबजीत ने यूं तो काफी सुगबुगाहट की लेकिन फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिर गई। कुल मिलाकर देखा जाए तो ऐश्वर्या राय का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड कुछ ज़्यादा अच्छा नहीं रहा है।
    [गलती से या जानबूझकर...जया बच्चन ने ऐश्वर्या राय को कहा 'बेशर्म'!]

    इसलिए हमने सोचा कि ऐश्वर्या राय की बॉक्स ऑफिस कुंडली बनाई जाए, लेकिन इसमें कुछ ऐसे तथ्य सामने आए कि हम चौंक गए

    20 साल का करियर

    20 साल का करियर

    गौरतलब है कि अपने 20 साल के करियर में ऐश्वर्या राय ने कुल 30 ही फिल्में की हैं। इन फिल्मों में ऐश्वर्या राय के कई किरदार काफी ज़्यादा फेमस हुए लेकिन किसी को भी बहुत बड़ी बॉक्स ऑफिस सफलता नहीं मिली।

    फ्लॉप फिल्में

    फ्लॉप फिल्में

    ऐश्वर्या राय का पूरा करियर, फ्लॉप फिल्मों की भरमार है। जीन्स, रेनकोट, एक्शन रीप्ले, गुज़ारिश, क्यों हो गया ना, कुछ ना कहो, ढाई अक्षर प्रेम के, शब्द जैसी फिल्में शामिल हैं।

    बॉलीवुड एंट्री

    बॉलीवुड एंट्री

    हालांकि ऐश्वर्या राय ने बॉलीवुड में एंट्री की 1997 में और प्यार हो गया नाम की फिल्म से। फिल्म के डायरेक्टर थे ऋषि कपूर और ऐश्वर्या राय के हीरो थे अक्षय कुमार। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप थी।

    एवरेज फिल्में

    एवरेज फिल्में

    ऐश्वर्या राय का बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन देखा जाए तो इसमें ऐवरेज फिल्में शामिल हैं - ताल, जोश, अलबेला, हमारा दिल आपके पास है, खाकी जैसे फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर पाई लेकिन अपना खर्चा निकाल ले गईं।

    पहली हिट

    पहली हिट

    ऐश्वर्या राय की पहली हिट थी हम दिल दे चुके सनम। फिल्म ने 1999 में 20 करोड़ की कमाई की थी। इसके पहले बॉलीवुड में ऐश्वर्या ने ताल से अपनी ज़बर्दस्त पकड़ बनाई थी हालांकि वो फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली थी।

    पहली सुपरहिट

    पहली सुपरहिट

    मोहब्बतें ने ऐश्वर्या राय को उनके करियर की पहली सुपरहिट फिल्म दी थी। हालांकि फिल्म में ऐश्वर्या राय का गेस्ट अपीयरेंस था लेकिन फिर उनकी डिमांड देखते हुए उन्हें सपोर्टिंग रोल का क्रेडिट दिया गया था। फिल्म ने 33 करोड़ की कमाई की थी।

    अगली हिट

    अगली हिट

    ऐश्वर्या राय की अगली हिट फिल्म थी देवदास। 2002 में रिलीज़ इस फिल्म ने 32 करोड़ की कमाई की थी। वहीं इस बीच जोश, अलबेला, हमारा दिल आपके पास है जैसी औसत फिल्में दीं और ढाई अक्षर प्रेम के जैसी फ्लॉप फिल्म।

    रेनकोट और खाकी

    रेनकोट और खाकी

    ऐश्वर्या राय का क्रेज़ कभी भी बॉलीवुड से कम नहीं हुआ। भले ही रेनकोट उनके करियर की Disaster रही हो। वहीं खाकी के ग्रे शेड ने भी उनकी कोई मदद नहीं की। हालांकि फिल्म एवरेज कमाई कर ले गई।

    पहली ब्लॉकबस्टर

    पहली ब्लॉकबस्टर

    ऐश्वर्या राय की पहली ब्लॉकबस्टर थी धूम 2। फिल्म ने लगभग 80 करोड़ की कमाई की थी।

    लगातार हिट

    लगातार हिट

    धूम के बाद 2006 में ऐश्वर्या ने उमराव जान की जो फ्लॉप थी लेकिन 2007 में वो और अभिषेक बच्चन गुरू लेकर आए। फिल्म बॉक्स ऑफिस हिट साबित हुई।

    आखिरी हिट

    आखिरी हिट

    ऐश्वर्या राय की आखिरी हिट फिल्म थी जोधा अकबर। इसके बाद उनकी कोई भी फिल्म हिट नहीं हुई।

    पहली 100 करोड़ी फिल्म

    पहली 100 करोड़ी फिल्म

    अब ऐ दिल है मुश्किल ऐश्वर्या राय की पहली 100 करोड़ी फिल्म बनने जा रही है। इतना ही नहीं, ये फिल्म कमाई के लिहाज़ से भी ऐश्वर्या राय की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्म है।

    English summary
    Ae Dil Hai Mushkil Aishwarya Rai's first 100 crore club film!
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X