»   » अक्षय - सलमान तीन जनम लेंगे तब भी BOX OFFICE पर झंडा नहीं गाड़ पाएंगे!

अक्षय - सलमान तीन जनम लेंगे तब भी BOX OFFICE पर झंडा नहीं गाड़ पाएंगे!

Written By:
Subscribe to Filmibeat Hindi

2017 में केवल दो ही फिल्मों की बात होनी चाहिए - दंगल और बाहुबली 2। दोनों ही फिल्मों ने बॉलीवुड के इतने मिथक तोड़े हैं कि पूछिए ही मत। जहां एक तरफ दंगल 2000 करोड़ क्लब में एंट्री मारने को तैयार है, बाहुबली 2 भी पीछे पीछे आ रही है।

हांग कांग में दंगल की रिलीज़ को चार दिन हुए हैं और फिल्म ने अब तक 5.2 करोड़ की कमाई कर ली है। वहां के समीक्षकों की मानें तो फिल्म है ही इतनी शानदार।

aamir-khan-s-dangal-is-ruling-hong-kong-box-office

हालांकि हांग कांग के समीक्षकों की मानें तो नितेश तिवारी फिल्म से 20 मिनट काट सकते थे लेकिन उन्होंने लड़कियों की मेहनत ज़ाया नहीं होने दिया है। लंबी होने के बावजूद फिल्म बेहतरीन है।

Baahubali Vs Dangal: Dangal enters Rs2000cr CLUB, Beats Baahubali 2 | FilmiBeat

वहीं दूसरी तरफ बाहुबली 2 ने तो हिंदी में ही पीके का रिकॉर्ड तोड़ दिया है और बॉलीवुड के लिए ये बहुत चिंता का विषय है। वहीं सलमान से लेकर अक्षय तक तीन जनम तक भी ये रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाएंगे।

गैर अंग्रेज़ी फिल्मों की बॉक्स ऑफिस कमाई के लिहाज़ से दंगल सबसे ज़्यादा कमाने वाली पांचवी फिल्म बन चुकी है। जानिए दोनों ही फिल्मों का बॉक्स ऑफिस सफर

दंगल Vs बाहुबली 2

दंगल Vs बाहुबली 2

दोनों ही फिल्में 2000 करोड़ क्लब की तरफ बढ़ रही है और अभी बाहुबली 2 अपने पहले फेज़ में 1700 करोड़ की कमाई करेगी। वहीं दंगल अपने तीसरे फेज़ में है और अभी तक 1900 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

600 करोड़ का होगा लाइफटाइम अंतर

600 करोड़ का होगा लाइफटाइम अंतर

जहां दंगल का कुल कलेक्शन लगभग 2000 करोड़ तक पहुंचेगा वहीं बाहुबली 2 भी अपने अगले फेज़ में ज़्यादा कमाल नहीं दिखा पाई। ऐसे में अगर दोनों फिल्मों के लाइफटाइम कलेक्शन के कयास लगाए जाएं तो बाहुबली 2000 करोड़ और दंगल 2500 करोड़ - 2600 करोड़ तक की कमाई कर जाएगी। लेकिन फिल्हाल तो बाहुबली सिमट चुकी है औऱ दंगल अभी भी कमा रही है।

भारत की सबसे बड़ी फिल्म

भारत की सबसे बड़ी फिल्म

आखिरकार दंगल भारत की सबसे बड़ी फिल्म बन चुकी है। अब देखना है कि कितने दिन तक दंगल इस रिकॉर्ड पर टिकी रह सकती है। क्योंकि बाहुबली और दंगल में अब कुछ ही करोड़ का फासला रह गया है।

काफी समय से चल रहा मुकाबला

काफी समय से चल रहा मुकाबला

दंगल और बाहुबली में काफी समय से टक्कर चल रही है। जब दंगल चीन में रिलीज़ हुई थी तब बाहुबली 2 करीब 750 करोड़ के कलेक्शन पर थी औऱ दंगल ने भी पहले फेज़ में इतनी ही कमाई की थी। दोनों फिल्मों ने 1000 करोड़ का सफर एक साथ शुरू किया था।

पिछड़ी हुई थी दंगल

पिछड़ी हुई थी दंगल

दंगल की शुरूआत चीन में अच्छी हुई थी लेकिन फिर भी बाहुबली की कमाई के आगे दंगल नहीं टिक रही थी। दंगल की ओपनिंग चीन में 14 करो़ड़ से हुई थी जबकि बाहुबली की कंमाई धुंआधार थी।

हिंदी में किया शानदार प्रदर्शन

हिंदी में किया शानदार प्रदर्शन

बाहुबली बॉलीवुड के लिए खतरा तब बनी जब फिल्म ने हिंदी में 40 करोड़ की ओपनिंग करते हुए शनिवार को 41 करोड़ और रविवार को सबको चौंकाते हुए 46 करोड़ की कमाई कर सारी बॉलीवुड फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए।

नौंवे दिन धमाका

नौंवे दिन धमाका

दंगल शुरूआत में चीन में 30 करोड़ की एवरेज कमाई कर रही थी। फिल्म का पहला वीकेंड 80 करोड़ के करीब था। लेकिन धमाका तब हुआ जब 9वें दिन दंगल ने 86 करोड़ की कमाई की और दसवें दिन 80 करोड़ की कमाई कर डाली।

दनादन टूटते गए रिकॉर्ड

दनादन टूटते गए रिकॉर्ड

दंगल जब 1000 करोड़ की कमाई कर चुकी थी बाहुबली लगभग 1250 करोड़ की कमाई कर चुकी थी। और दोनों फिल्मों में 250 करोड़ का फासला हुआ जो पाटना काफी मुश्किल था इसलिए तय था कि बाहुबली 2 ही भारत की सबसे बड़ी फिल्म बनेगी।

तीसरे हफ्ते धमाका

तीसरे हफ्ते धमाका

दंगल ने चीन में धमाका तब किया जब रिलीज़ के तीसरे हफ्ते या यूं कहिए कि तीसरे शनिवार को फिल्म ने 104 करोड़ की कमाई कर ली। यह किसी भी बॉलीवुड फिल्म के लिए बड़ी उपलब्धि थी।

धीरे धीरे उतरा बाहुबली फीवर

धीरे धीरे उतरा बाहुबली फीवर

बाहुबली का फीवर धीरे धीरे उतरा और फिर लोगों ने हाफ गर्लफ्रेंड - इंग्लिश मीडियम की तरफ ध्यान गया। और ज़ाहिर सी बात है कि बाहुबली 2 का कलेक्शन 6 - 10 करोड़ में सिमट गया।

बढ़ती जा रही दंगल

बढ़ती जा रही दंगल

वहीं दंगल का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन अभी भी उफान पर है। अब देखना है कि अपने तीसरे चरण में दंगल कितनी कमाई करती है।

2000 करोड़ क्लब

2000 करोड़ क्लब

ये तो तय है कि 2017 में दो फिल्में 2000 करोड़ क्लब का हिस्सा नहीं बन पाएंगी।

English summary
Aamir Khan's Dangal is ruling Hong Kong Box Office.
Please Wait while comments are loading...