For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    ओवरसीज में 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बनी आमिर खान स्टारर लाल सिंह चड्ढा

    |

    आमिर खान स्टारर फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' काफी जोर शोर से साथ सिनेमाघरों में आई, लेकिन भारत में फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही। भारत में फिल्म ने अब तक 56 करोड़ के लगभग का कलेक्शन किया है, जो कि निराशाजनक है। लेकिन ओवरसीज की कमाई मेकर्स को थोड़ी राहत दे सकती है।

    लाल सिंह चड्ढा अब इंटरनेशनल मार्केट में 2022 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म बन गई है। जबकि अभी तक फिल्म चीन में रिलीज भी नहीं हुई है, जो आमिर खान के लिए सबसे बड़ा विदेशी बाजार है। रिपोर्ट्स की मानें तो ओवरसीज में फिल्म अब तक 7.5 मिलियन डॉलर यानि की लगभग 60 करोड़ का कारोबार कर चुकी है।

    अजय देवगन ने अपनी अगली फिल्म 'भोला' के सेट से शेयर की एक तस्वीर, जोर शोर से चल रही है शूटिंगअजय देवगन ने अपनी अगली फिल्म 'भोला' के सेट से शेयर की एक तस्वीर, जोर शोर से चल रही है शूटिंग

    ओवरसीज कमाई में लाल सिंह चड्ढा ने आलिया भट्ट स्टारर गंगूबाई काठियावाड़ी, कार्तिक आर्यन की भूल भुलैया 2, मिथुन चक्रवर्ती स्टारर द कश्मीर फाइल्स और वरुण धवन स्टारर जुगजुग जीयो को पछाड़ दिया है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 125 करोड़ का आंकड़ा कर चुकी है। वहीं, अब सारी नजरें फिल्म की चीन रिलीज पर टिकी हैं क्योंकि आमिर अपनी पिछली फिल्में जैसे सीक्रेट सुपरस्टार और दंगल ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कलेक्शन किया था।

    ओवरसीज में कमाई

    ओवरसीज में कमाई

    इस साल ओवरसीज में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्में-

    लाल सिंह चड्ढा- 7.5 मिलियन डॉलर (कमाई अभी जारी है)
    गंगूबाई काठियावाड़ी- 7.47 मिलियन डॉलर
    भूल भुलैया 2- 5.88 मिलियन डॉलर
    द कश्मीर फाइल्स- 5.7 मिलियन डॉलर
    जुग जुग जीयो- 4.33 मिलियन डॉलर

    बजट और कमाई

    बजट और कमाई

    180 करोड़ के बजट पर बनी ये फिल्म अब तक वर्ल्डवाइड 125 करोड़ तक की कमाई कर चुकी है। ट्रेड एनालिस्टों को उम्मीद है कि चीन में रिलीज के साथ ही फिल्म अपने बजट को पार कर प्रॉफिट कमाना शुरु कर देगी। चीन में फिल्म सितंबर में रिलीज होने वाली है।

    बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में

    बैक टू बैक फ्लॉप फिल्में

    खैर, इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि भारत में फिल्म सुपर फ्लॉप रही है। अपने करियर में एक के बढ़कर एक ब्लॉकबस्टर फिल्में देने के बाद, आमिर खान को अब बैक टू बैक दो सुपर फ्लॉप मिली हैं। लाल सिंह चड्ढा से पहले रिलीज हुई ठग्स ऑफ हिंदुस्तान भी असफल रही थी।

    डिस्ट्रब्यूटर्स ने की मुआवजे की मांग!

    डिस्ट्रब्यूटर्स ने की मुआवजे की मांग!

    रिपोर्ट्स के अनुसार, डिस्ट्रीब्यूटर्स को 'लाल सिंह चड्ढा' के फ्लॉप होने की वजह से काफी नुकसान झेलना पड़ा है। उन्होंने मेकर्स से मुआवजे तक की मांग कर डाली है। बता दें, इससे पहले ठग्स ऑफ हिंदुस्तान के फ्लॉप होने के बाद भी आमिर खान ने डिस्ट्रिब्यूटर्स को पैसे लौटाए थे।

    English summary
    Film Laal Singh Chaddha has now become the highest grossing Bollywood film in the international markets and that’s without a China release, which is the biggest overseas market for Aamir Khan.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X