For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    2022 Box Office Report: केजीएफ 2 का बंपर कमाई रिकॉर्ड, अक्षय कुमार को मिला सबसे बड़ा झटका

    |

    साल 2022 में चार महीने के भीतर सिनेमाघर से कोरोना का कहर खत्म हुआ। नतीजा यह हुआ है कि बाॅक्स आफिस पर बॅालीवुड की जमकर कमाई हुई है। साउथ की फिल्मों के हिंदी वर्जन ने भी कमाई के लिहाज से कई बड़े पिछले रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। साल 2022 की शुरुआत से लेकर अप्रैल महीने के खत्म होने तक जिन बड़ी फिल्मों की रिलीज का इंतजार हुआ वो लगभग खत्म हो गया है।

    अक्षय कुमार, आलिया भट्ट, रामचरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन की फिल्मों के साथ साउथ की पुष्पा, केजीएफ चैप्टर 2 और आरआरआर ने भी करोड़ों की बंपर कमाई की है। चलिए बिना किसी देरी के आपको बताते हैं कि साल 2022 की जनवरी से लेकर मार्च तक वो कौन सी फिल्में रही हैं जो रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने में सफल हुई हैं।

    बेलबाटम की कमाई

    बेलबाटम की कमाई

    अक्षय कुमार की सूर्यवंशी ने साल 2021 में 300 करोड़ की कमाई के साथ कोरोना के दौरान खुद को खड़ा किया है। साल 2022 में अक्षय कुमार की फिल्म बच्चन पांडे रिलीज हुई। बच्चन पांडे का बजट 170 करोड़ के करीब का रहा। लेकिन यह फिल्म 100 करोड़ तक भी नहीं पहुंच पाई। अक्षय कुमार,कृति सेनन की फिल्म बच्चन पांडे ने केवल 50 करोड़ के करीब की कमाई की। इसकी वजह द कश्मीर फाइल्स को लेकर दर्शकों का क्रेज भी रहा है।

    गंगूबाई काठियावाड़ी

    गंगूबाई काठियावाड़ी

    गंगूबाई काठियावाड़ी आलिया भट्ट के करियर की यादगार फिल्म है। पूरी फिल्म अपने कंधों पर आलिया भट्ट ने बखूबी संभाला। संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म का बजट 150 करोड़ के करीब का रहा है। अजय देवगन के कैमियो वाली गंगूबाई काठियावाड़ी ने 130 करोड़ के करीब की कमाई कर सरल प्रदर्शन किया।

    केजीएफ चैप्टर 2

    केजीएफ चैप्टर 2

    14 अप्रैल को रिलीज हुई केजीएफ 2 ने महज तीन दिन के भीतर कमाई का झंडा गाड़ दिया है। यश, संजय दत्त और रवीना टंडन की इस फिल्म ने 5 दिन के भीतर 200 करोड़ के करीब की कमाई कर ली है। अभी भी केजीएफ चैप्टर 2 की कमाई का सिलसिला इसी तरह जारी है।

    राजामौली की आरआरआर

    राजामौली की आरआरआर

    राजामौली की आरआरआर 450 करोड़ के बजट के साथ तैयार की गई। जैसा कि उम्मीद की जा रही थी कि यह फिल्म कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ देगी। ठीक वैसा ही हुआ। आरआरआरने कमाई के लिहाज से हिंदी भाषा में 250 करोड़ की कमाई की और साल 2022 की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म बन गई।

    द कश्मीर फाइल्स

    द कश्मीर फाइल्स

    विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स इस टॅाप फिल्मों की लिस्ट में कमाई के लिहाज से नंबर 1 के पायदान पर आती है। विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स का बजट केवल 14 से 15 करोड़ के बीच का रहा है। द कश्मीर फाइल्स ने कमाई 251 करोड़ की धुआंधार की।

    English summary
    2022 Box Office Report highest grossing Bollywood film Kgf 2, RRR, The Kashmir Files and more
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X