For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बॉक्स ऑफिस 2021: 100% ऑक्यूपेंसी के साथ होंगे धमाके - 83, सूर्यवंशी, राधे के 200 करोड़ी क्लब

    |

    सिनेमाघरों के 100 प्रतिशत ऑक्यूपेंसी पर खुलने के साथ बॉलीवुड के अच्छे दिन भी वापस आते दिख रहे हैं। और ऐसे में अब सबकी नज़र रहेगी 2021 के बॉक्स ऑफिस पर। 2021 में हर बड़ा स्टार अपनी और भी बड़ी फिल्म के साथ बस एक रिलीज़ डेट का इंतज़ार कर रहा है।

    यही वजह है कि रिलीज़ डेट के लिए झगड़े भी शुरू हो चुके हैं। क्योंकि साल में महीने तो 12 ही होंगे और त्योहार होंगे 4। होली, दीवाली, ईद और क्रिसमस छोड़कर कोई अपनी फिल्म कहीं ले जाने को तैयार नहीं है।

    हाल ही में बोनी कपूर दशहरा पर मैदान के साथ RRR का क्लैश सुनकर पहले ही एसएस राजामौली को खरी खोटी सुना चुके हैं। बात की जाए बॉक्स ऑफिस की तो तमिल फिल्म मास्टर के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से साफ है कि जनता अपने स्टार्स को देखने को बेताब है।

    ऐसे में बॉक्स ऑफिस पर बड़ी रिलीज़, बड़ी संख्या में दर्शक खींच कर लाएंगी इसकी गारंटी, मास्टर की रिलीज़ ने पहले ही दे दी है। ऐसे में चलिए एक कयास लगाने की कोशिश करते हैं कि आने वाली ये 10 बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर कितना तूफान लाने वाली हैं -

    बॉक्स ऑफिस पर पहली फिल्म?

    बॉक्स ऑफिस पर पहली फिल्म?

    कबीर खान की ये 1983 वर्ल्ड कप जीत वाली फिल्म का इंतज़ार फैन्स पलकें बिछाए कर रहे हैं। यही कारण है कि कबीर ने फिल्म को OTT पर रिलीज़ करने का फैसला नहीं लिया। क्योंकि इस फिल्म को देखना दर्शकों के लिए काफी इमोशनल होगा। थियेटर खुलने के बाद माना जा रहा है कि फिल्म होली पर रिलीज़ हो सकती है। ऐसे में फिल्म 230 - 250 करोड़ की कमाई कर सकती थी। या शायद ज़्यादा।

    83 नहीं तो सूर्यवंशी

    83 नहीं तो सूर्यवंशी

    वैसे तो सूर्यवंशी की रिलीज़ डेट 2 अप्रैल 2021 बताई जा रही है लेकिन अगर 83 होली पर नहीं आती है तो ये डेट सूर्यवंशी के लिए बुक कर लीजिएगा। रोहित शेट्टी की ये फिल्म इस साल की सबसे बड़ी फिल्म हो सकती है। माना जा रहा है कि फिल्म 200 करोड़ क्लब की शुरूआत तो करेगी ही लेकिन अगर सब ठीक रहा तो ये 300 करोड़ क्लब में एंट्री ले सकती है।

    ईद पर राधे राधे

    ईद पर राधे राधे

    पिछली ईद पर अक्षय कुमार की लक्ष्मी के साथ रिलीज़ होनी थी सलमान खान की राधे। अब राधे ईद 2021 पर आ रही है। अब देखिए 100 बात की एक बात कि सलमान खान की रेस 3 जैसी फ्लॉप फिल्म भी 150 करोड़ की कमाई कर ले जाती है। ऐसे में ये फिल्म भी 130 - 150 करोड़ तक की कमाई कर ले जाएगी।

    देशभक्ति का रंग

    देशभक्ति का रंग

    सत्यमेव जयते की सफलता के बाद ईद पर ही जॉन अब्राहम सत्यमेव जयते 2 के साथ परदे पर होंगे। अब सलमान खान को टक्कर देना यूं तो हिम्मत की बात है। किसी और दिन अगर फिल्म रिलीज़ होती तो ये फिल्म केवल देशभक्ति के डायलॉग्स के दम पर 80 - 100 करोड़ की कमाई कर सकती थी। लेकिन राधे के साथ टक्कर के बाद फिलहाल ये आंकड़ा नीचे जा सकता है।

    दशहरा पर मैदान नहीं खाली

    दशहरा पर मैदान नहीं खाली

    अजय देवगन की मैदान पिछले दशहरे पर रिलीज़ होने वाली थी। अब मैदान, 2021 दशहरा पर रिलीज़ होगी। अगर फिल्म दर्शकों को पसंद आती है तो 70 - 80 करोड़ तक की अच्छी कमाई कर सकती है। फिल्म दर्शकों को पसंद नहीं भी आई तो ये फिल्म 38 - 40 करोड़ की कमाई करेगी।

    RRR की दस्तक

    RRR की दस्तक

    मैदान के साथ ही रिलीज़ हो रही है एसएस राजामौली की बहुप्रतीक्षित फिल्म RRR। बाहुबली के बाद बॉलीवुड में साउथ की फिल्मों का बोलबाला रहा है। ऐसे में RRR से भी 100 करोड़ से ऊपर की कमाई की उम्मीद की जा रही है। लेकिन अजय देवगन की मैदान के साथ क्लैश करने पर फिल्म की हिंदी कमाई पर असर पड़ सकता है।

    गंगूबाई काठियावाड़ी

    गंगूबाई काठियावाड़ी

    आलिया भट्ट की ये फिल्म संजय लीला भंसाली का काफी महत्त्वाकांक्षी प्रोजेक्ट है। फिल्म दीवाली पर रिलीज़ हो सकती है। और संजय लीला भंसाली कम कमाई में कहां मानते। फिल्म 200 करोड़ क्लब का हिस्सा होगी ये तय माना जा रहा है। ऐसा होने के बाद 220 - 230 करोड़ तक जा सकती थी।

    जर्सी के साथ क्लैश

    जर्सी के साथ क्लैश

    आलिया भट्ट की गंगूबाई, शाहिद कपूर के साथ क्लैश करने वाली है। कबीर सिंह की सफलता के बाद शाहिद कपूर का क्रेज़ दर्शकों के सर चढ़कर बोला। कबीर सिंह, 2019 में वॉर के बाद सबसे बड़ी फिल्म थी। लेकिन गंगूबाई से क्लैश के बाद उम्मीद की जा रही है कि जर्सी केवल 60 - 68 करोड़ तक की कमाई कर सकती है।

    बेल बॉटम

    बेल बॉटम

    अक्षय कुमार की बेल बॉटम सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी, ये तो तय है लेकिन कब रिलीज़ होगी फिलहाल ये तय नहीं है। चूंकि फिल्म एक स्पाई थ्रिलर है इसलिए इसका बॉक्स ऑफिस काफी हद तक वर्ड ऑफ माउथ पर निर्भर करेगा। लेकिन अक्षय कुमार के नाम पर फिल्म 100 करोड़ क्लब में एंट्री ले लेगी।

    साल का आखिरी धमाका

    साल का आखिरी धमाका

    इस साल का आखिरी धमाका होगी आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा। आमिर खान - करीना कपूर स्टारर इस फिल्म में सलमान खान का प्रेम होगा और शाहरूख का राज भी। ऐसे में फिल्म जमकर कमाई करेगी, ऐसी सभी को उम्मीद है। हो सकता है कि ये 2021 की इकलौती 300 करोड़ी फिल्म हो।

    English summary
    Box office is about to witness huge collections with big releases like Sooryavanshi, Radhe and 83. The biggies are set to open 200 crore club
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X