For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    #SultanTarget: बॉक्स ऑफिस के 1377 करोड़ को 1800 करोड़ बना पाएंगे सलमान?

    |

    साल 2016 में अब तक 60 बड़ी फिल्में रिलीज़ हो चुकी हैं और सुलतान 61वीं फिल्म है। सलमान खान और अनुष्का शर्मा स्टारर इस फिल्म ने अभी तक जितना भी माहौल बना लिया है उससे ये तो तय है कि फिल्म एक के बाद एक कई रिकॉर्ड तोड़ने वाली है।
    [#BoxOffice: सुलतान और सलमान...मिलकर तोड़ेगे 6 बॉलीवुड रिकॉर्ड]

    सुलतान 6 जुलाई को रिलीज़ हो रही है और बॉक्स ऑफिस पर धमाका करेगी। इतना ही नहीं, सुलतान बॉक्स ऑफिस की दिशा भी बदलेगी क्योंकि अब तक बॉक्स ऑफिस पर इन 60 फिल्मों ने कुल 1377 करोड़ की कमाई की है।

    जानिए 2016 की छमाही बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट का पूरा आंकलन -

    जनवरी - जनवरी में बॉक्स ऑफिस पर 9 फिल्में रिलीज़ हुईं। चौरंगा, वज़ीर, चॉक एंड डस्टर, एयरलिफ्ट, क्या कूल हैं हम, साला खड़ूस। इनमें से एयरलिफ्ट को छोड़कर किसी ने भी ज़्यादा कमाई नहीं की। हालांकि अमिताभ बच्चन और फरहान अख्तर की वज़ीर एवरेज थी लेकिन प्रोड्यूसर विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्म को ब्लॉकबस्टर करार दे दिया। इसके अलावा मस्तीज़ादे और क्या कूल हैं हम निगेटिव में रहीं जबकि साला खड़ूस फ्लॉप रही।
    [6 महीने में कौन बिका और कौन टिका, पढ़िए रिपोर्ट]

    फरवरी - घायल वन्स अगेन, सनम रे, फितूर, नीरजा, सनम तेरी कसम, तेरे बिन लादेन 2 और अलीगढ़। देखा जाए तो फरवरी का महीना काफी अच्छा रहा। जहां सनी देओल फैन्स को मज़ा आया वहीं कैटरीना कैफ ने फितूर जैसी फ्लॉप से दिल तोड़ा। हालांकि फरवरी का सरप्राइज़ थी 76 करोड़ की नीरजा।
    [#Timing...तो 400 करोड़ के पार होती ये सनी देओल ब्लॉकबस्टर!]

    मार्च - मार्च की शुरूआत जय गंगाजल से हुई। फिल्म से लोगों को उम्मीदें थीं पर फिल्म 38 करोड़ कमाकर अपनी इज़्जत बचा पाई। लेकिन फिर ठंडी सी फुहार बनकर आई कपूर एंड सन्स जिसने 73 करोड़ की कमाई के साथ सबको चौंका दिया। जॉन अब्राहम की रॉकी हैंडसम 26 करोड़ की कमाई के साथ फ्लॉप रही। वहीं इस महीने हिमेश रेशमिया तेरा सुरूर नाम की फिल्म लेकर आए और उन्होंने 14 करोड़ की कमाई भी की।

    अप्रैल - शुरूआत हुई अर्जुन करीना स्टारर की एंड का से, जिसने 51 करोड़ कमाया और प्लस में रही। फिर हुआ मोगली का धमाका और जंगल बुक के 186 करोड़ के आगे फैन शाहरूख खान 85 करोड़ कमाकर फ्लॉप हो गए। हालांकि टाईगर श्रॉफ की बागी ने 76 करोड़ के साथ थोड़ा सुकून दिया।

    मई - कमाई के लिहाज़ से बॉक्स ऑफिस के लिए मई सबसे खराब महीना रहा। इमरान हाशमी ने अज़हर के साथ 33 करोड़ दिए तो ऐश्वर्या राय की सरबजीत भी कुछ खास कमाल नहीं कर पाई। 1920 लंदन फ्लॉप रही तो वन नाईट स्टैंड में सनी लियोन भी कुछ नहीं कर पाईं।
    [सलमान खान का सुलतान प्लान - 5 दिन और 200 करोड़!]

    जून - एक बार फिर अक्षय कुमार ने ही हाउसफुल 3 के साथ 107 करोड़ का धमाका। हालांकि फिल्म प्रॉफिट में रही पर हिट नहीं हुई। इसके अलावा तीन ने निराश किया। वहीं उड़ता पंजाब और रमन राघव शानदार फिल्में थीं पर बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाईं।

    सुलतान का दांव
    कुल मिलाकर अभी तक बॉक्स ऑफिस ने 1377 करोड़ कमा लिए हैं। यानि कि 1800 करोड़ की कमाई के लिए सलमान खान को करीब 400 करोड़ की कमाई करनी होगी। यानि कि पीके की कमाई का रिकॉर्ड भी तोड़ना होगा।

    English summary
    2016 Box office Analysis hits and flops - Sultan will be a trendsetter.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X