For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    2.0 बॉक्स ऑफिस: 2018 की चौथी बड़ी फिल्म, अक्षय कुमार ने किया सलमान की रेस 3 को पीछे

    |

    शंकर की अक्षय कुमार - रजनीकांत स्टारर 2.0 हिंदी बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा कायम रखने में सफल है। 12 दिन बाद फिल्म ने इस साल की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्मों में एक पायदान और ऊपर की चढ़ाई करते हुए सलमान खान की रेस 3 को पीछे छोड़ दिया है। दूसरे वीकेंड के बाद फिल्म की कमाई 163 करोड़ रूपये थी और फिल्म ने दूसरे सोमवार भी अपनी कमाई में स्थिरता दिखाई है।

    दूसरे सोमवार फिल्म ने वापस लगभग 6.25 से 7 करोड़ की कमाई करते हुए सलमान खान की रेस 3 के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। गौरतलब है कि 4 दिन की कमाई के बाद ही 2.0 इस साल सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो चुकी थी।

    हालांकि, 4 दिन की कमाई के बाद फिल्म इस साल की टॉप 10 फिल्मों की लिस्ट में 10वें पायदान पर थी। इसके बाद राज़ी, बधाई हो, स्त्री, ठग्स ऑफ हिंदुस्तान, गोल्ड, बागी 2 और अब रेस 3 को पीछे छोड़ते हुए अक्षय कुमार की फिल्म, 2018 की सबसे ज़्यादा कमाने वाली फिल्मों की लिस्ट में चौथे नंबर पर आ चुके हैं।

    2.0 हिंदी बॉक्स ऑफिस: बने 10 शानदार RECORDS2.0 हिंदी बॉक्स ऑफिस: बने 10 शानदार RECORDS

    अक्षय कुमार की 2.0 से ऊपर तीसरे नंबर पर है हॉलीवुड फिल्म एवेंजर्स जिसने हिंदी में 222 करोड़ की कमाई की। दूसरे नंबर पर है संजय लीला भंसाली की पद्मावत जिसने 300 करोड़ की कमाई और पहले नंबर पर है राजकुमार हिरानी की संजू जिसने 341 करोड़ की कमाई की।

    अब देखना है कि साल खत्म होते होते फिल्म, इस साल की सबसे ज़्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन पाती है या नहीं। अक्षय कुमार की 2.0 के पास 20 दिसंबर तक का समय है क्योंकि 21 दिसंबर को शाहरूख खान की ज़ीरो और फिर 28 दिसंबर को रणवीर सिंह की सिंबा रिलीज़ हो जाएगी।

    जानिए 2.0 का अब तक का बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट कार्ड -

    धमाकेदार ओपनिंग

    धमाकेदार ओपनिंग

    फिल्म ने हिंदी में 20 करोड़ की ओपनिंग की जो कि रोबोट के लाइफटाइम कलेक्शन के बराबर थी। वहीं अक्षय कुमार की गोल्ड के 25 करोड़ और सिंह इज़ ब्लिंग के 20.25 करोड़ के बाद ये अक्षय कुमार की तीसरी सबसे बड़ी ओपनिंग थी।

    दूसरे दिन लगा झटका

    दूसरे दिन लगा झटका

    दूसरे दिन फिल्म को मिले जुले रिव्यू के बाद एक झटका लगा और फिल्म ने अपनी ओपनिंग से कम कमाई की। ये शुक्रवार का दिन था और क्रिटिक्स के अनुसार फिल्म में अक्षय कुमार ने एक बड़ा सा कैमियो किया था।

    अक्षय में दम

    अक्षय में दम

    तीसरे दिन हिंदी दर्शकों ने साबित किया कि अक्षय कुमार के स्टारडम में वाकई दम है क्योंकि एक बार फिर उछाल मारते हुए शनिवार को फिल्म ने 24 करोड़ की कमाई की।

    धमाकेदार वीकेंड

    धमाकेदार वीकेंड

    रविवार को 34 करोड़ की कमाई ने सबको चौंका दिया। ये अक्षय कुमार के लिए सबसे बड़ा सिंगल डे कलेक्शन था। वहीं फिल्म ने चार दिन का धमाकेदार वीकेंड भी दिया।

    137 करोड़ का हफ्ता

    137 करोड़ का हफ्ता

    इसके बाद सोमवार को फिल्म ने अपना पहला टेस्ट पास करते हुए 13.5 करोड़ की कमाई की। मंगलवार को 11.5, बुधवार को 9.5 और गुरूवार को 7.7 करोड़ कमाकर फिल्म ने 137 करोड़ का पहला हफ्ता दिया।

    दूसरे शुक्रवार को ढीली पड़ी

    दूसरे शुक्रवार को ढीली पड़ी

    अगले शुक्रवार को केदारनाथ की रिलीज़ के साथ फिल्म ढीली पड़ी और बॉक्स ऑफिस पर 5.5 करोड़ की कमाई की।

    शनिवार को फिर उछाल

    शनिवार को फिर उछाल

    शनिवार को आंशिक छुट्टी और केदारनाथ के बेकार रिव्यू के बाद फिल्म ने फिर से बॉक्स ऑफिस पर छलांग लगाई और कुल 9.5 करोड़ की कमाई की।

    शानदार दूसरा वीकेंड

    शानदार दूसरा वीकेंड

    फिल्म ने रविवार को 11.25 करोड़ की कमाई करते हुए शानदार दूसरा वीकेंड दिया है। दूसरे वीकेंड पर फिल्म ने लगभग 26 करोड़ की कमाई की है।

    200 करोड़ क्लब में एंट्री

    200 करोड़ क्लब में एंट्री

    माना जा रहा है कि फिल्म अपना पूरा लाइफटाइम कलेक्शन 200 करोड़ क्लब में एंट्री लेने के बाद ही फाइनल करेगी।

    English summary
    Akshay Kumar's 2.0 is maintaining a good hold at the Hindi Box Office. After 11 days, collection of the film stands at 163 crores which passed Salman Khan's Race 3 lifetime collection with 7 crore collection on the 12th day.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X