For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    बहादुर सिपाही की कहानी है सुबेदार जोगिंदर सिंह, 6 अप्रैल को होगी रिलीज

    By Shweta K
    |

    परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिंदर सिंह की बायोपिक 6 अप्रैल से देशभर के सिनेमाघरों में रिलीज होगी। ये जानकारी फिल्‍म के डायरेक्‍टर समरजीत सिंह ने दी। उन्होंने कहा कि "परमवीर चक्र विजेता सूबेदार जोगिंदर सिंह एक सच्‍चे और बहादुर सिपाही की गाथा है, जिन्‍होंने अपनी मातृभूमि की रक्षा करते हुए शहीद हो गए।"

    उन्होंने साथ ही ये भी कहा कि "सूबेदार जोगिंदर सिंह 1962 की चीन के साथ लड़ाई में अपनी वीरता और शौर्य का परिचय दिया था। उनकी इस बहादुरी का किस्‍सा आज देश के लोगों को प्रेरित करेगी।यह फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होगी।"

    सिमरजीत सिंह ने साथ ही ये भी कहा कि "आज कल युवाओं का रुझान काल्पनिक सिनेमा की तरफ अधिक है। हमारे देश में चारों तरफ समृद्ध संस्कृति, विरासत, ऐतिहासिक घटनाएं और किस्से हैं। उस नज़रिये से देखें तो हमारे पास दर्शकों को दिखाने और उन्हें देने के लिए बहुत कुछ है। वर्तमान समय में व्यावसायिक फिल्में बनाने का चलन है। इसके बीच लीक से हटकर सूबेदार जोगिन्दर सिंह फिल्म बनाई गई है"

    फिल्‍म की कास्टिंग के बारे में उन्‍होंने कहा कि इस फिल्‍म में पंजाब के सुपरस्‍टार गिप्‍पी ग्रेवाल सूबेदार जोगिंदर सिंह की भूमिका निभा रहे हैं, जिन्‍होंने इस फिल्‍म के लिए काफी मेहनत किया। हमने फिल्‍म को कारगिल और द्रास, राजस्थान एवं असम के कई मुश्किल जगहों पर शू‍ट किया है। भारत-चीन की लड़ाई को इस फिल्‍म में 14000 फ़ीट की ऊंचाई पर फिल्‍माया गया है, इस दौरान पहाड़ की चोटियों पर शूटिंग दौरान फिसलने से अभिनेमा गिप्‍पी ग्रेवाल घायल भी हो गये थे। इसके अलावा भी इस फिल्‍म में उन्‍होंने ज़्यादातर स्टंट्स खुद ही किये।

    English summary
    Know about Bhojpuri movie Subedar Jogindar singh, This movie will release on 6th April.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X