For Quick Alerts
    ALLOW NOTIFICATIONS  
    For Daily Alerts

    दिल्ली में आमिर और राजकुमार के खिलाफ एफआईआर

    |

    आमिर खान की बहुप्रतिक्षित फिल्म 'पीके' रिलीज होने से पहले ही विवादों में आ गयी है। दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में शूटिंग के दौरान अभिनेता आमिर खान, निर्माता-निर्देशक राजकुमार ईरानी के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है क्योंकि इन तीनों पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का संगीन आरोप लगा है।

    जो जानकारी मिल रही है उसके मुताबिक आमिर खान औऱ उनकी टीम दिल्ली के चांदनी चौक में फिल्म को शूट कर रहे थे। फिल्म का एक सीन है जिसमें एक भगवान शिव की वेशभूषा धारण किया व्यक्ति रिक्शा चला रहा है, उस रिक्शे में दो बुर्के वाली महिलाएं बैठी हैं। जिसको देखने के बाद चांदनी चौक में फिल्म की शूटिंग देखने वाले लोग जोर-जोर से चिल्लाने लगे और नारे लगाने लगे।

    शोर होता देखकर वहां की पुलिस ने हालात जानने की कोशिश की और इससे पहले की मामला बिगड़े आमिर खान समेत फिल्म के सभी कलाकारों को थाने ले जाया गया, जहां फिल्म की पूरी यूनिट ने साफ किया कि वह कुछ भी अनैतिक नहीं कर रहे हैं, उनके पास कानूनन परमिशन है शूटिंग के लिए लेकिन स्थानीय लोगों के चलते आमिर खान, राजकुमार ईरानी समेत तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

    पुलिस के मुताबिक अभिनेताओं के खिलाफ आईपीसी की धारा 295 ए जिसका मतलब होता है कि धार्मिक भावना को ठेस पहुंचाना और 153 ए यानी कि अलग-अलग समूहों के बीच शत्रुता को प्रोत्साहन देना, लगायी गयी है।

    गौरतलब है कि राजकुमार हिरानी की फिल्म पीके में आमिर खान एक शराबी की भूमिका में हैं। जो पागलों की तरह भगवान को खोजता है, जो कि अंत में उसे मिल जाता है। फिल्म में उनके साथ संजय दत्त भी नजर आयेंगे जो कि इस समय जेल में सजा काट रहे हैं तो वहीं आमिर खान के साथ पर्दे पर अनुष्का शर्मा पहली बार नजर आयेंगी।

    English summary
    In Delhi, FIR against Aamir Khan for hurting religious sentiments while shooting for PK on Friday.
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X