लोग मुझे जैकी श्रॉफ का बेटा नहीं, पापा को टाईगर श्रॉफ का डैडी बुलाएं - स्टारडम पर बोले बागी एक्टर


टाईगर श्रॉफ ने हिंदी सिनेमा में अपना एक अलग मुकाम बना लिया है। अगर आज की जेनरेशन के एक्टर्स को देखा जाए तो वरूण धवन के बाद टाईगर श्रॉफ आज के सबसे सफल अभिनेता माने जाएंगे। वहीं दूसरी तरफ, टाईगर श्रॉफ इस जेनरेशन के बेस्ट एक्शन स्टार हैं। हाल ही में एक इंटरव्यू में टाईगर श्रॉफ ने अपनी स्टारडम के बारे में बात की।

टाईगर ने बताया कि वो एक स्टार किड हैं इसलिए हमेशा से ही अपने पिता से हटकर अपना नाम कमाना चाहते थे। उन्होंने बताया कि उनका एकमात्र उद्देश्य था कि लोग उन्हें जैकी श्रॉफ के बेटे नहीं बल्कि उनके पिता को टाईगर श्रॉफ के डैडी के नाम से जाने।

टाईगर का मानना है कि भले ही अभी इस बात को होने में काफी समय हो लेकिन वो इस बात से पूरे खुश हैं कि उन्होंने इंडस्ट्री में जैकी श्रॉफ से हटके अपना एक नाम बना लिया है। लोग उन्हें उनके काम की वजह से जानते हैं ना कि सिर्फ इसलिए कि वो जैकी श्रॉफ के बेटे हैं।

फिल्मों की बात की जाए तो टाईगर श्रॉफ बागी 3, टाईगर vs ऋतिक में व्यस्त हैं। टाईगर श्रॉफ ने अपने छोटे से करियर में स्टारडम की सीढ़ी कितनी तेज़ी से चढ़ी है ये आप खुद देखिए -

हीरोपंती से पहले ही फेमस

हीरोपंती से टाईगर श्रॉफ ने डेब्यू किया है। लेकिन फिल्म रिलीज़ से पहले ही टाईगर श्रॉफ के स्टंट्स और मार्शल आर्ट्स की चर्चा हर तरफ थी। कम से कम एक बात तो तय थी कि टाईगर श्रॉफ नाम का एक लड़का है जो एक ही काम जानता है पर वो काम उससे बेहतर शायद ही इस इंडस्ट्री में कोई जानता है।

बॉक्स ऑफिस नंबर ए1

बॉक्स ऑफिस पर भी टाईगर श्रॉफ का रिपोर्ट कार्ड शानदार रहा है। उनकी पहली फिल्म से लेकर आखिरी फिल्म तक वो हर फिल्म के साथ आगे बढ़े हैं। अब ये उनकी फैन फॉलोइंग हो या फिर उनकी किस्मत लेकिन टाईगर श्रॉफ बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हैं।

100 करोड़ क्लब तक का सफर

टाईगर श्रॉफ की पहली फिल्म हीरोपंती 25 करोड़ के बजट पर बनी थी लेकिन फिल्म ने 72 करोड़ की कमाई कर सबको चौंका दिया। वहीं बागी में केवल टाईगर के स्टंट्स की बदौलत, फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में एंट्री पा ली। बागी का बजट 35 करोड़ था।

फ्लॉप होकर भी हिट

टाईगर श्रॉफ की कुछ फिल्म अ फ्लाइंग जट, मुन्ना माईकल बॉक्स ऑफिस पर नहीं चली। लोगों को पसंद भी नहीं आई, फिर भी 35 करोड़ की अ फ्लाइंग जट ने 56 करोड़ की कमाई करके, मुनाफा ना सही, अपनी लागत तो निकाल ही ली थी।

ऋतिक से होती है तुलना

ऋतिक रोशन के बाद शाहिद कपूर डांसिंग स्टार की तरह चमकने वाले थे पर ऐसा हुआ नहीं। ऋतिक की तुलना वाला स्टार अगर किसी को माना गया तो वो हैं टाईगर श्रॉफ। उनके अंदर बॉलीवुड के डांसिंग स्टार बनने वाले सारे लक्षण हैं और ये बात वो अपनी फिल्मों और सिंगल गानों से साबित कर चुके हैं।

अच्छे एक्टर नहीं और ये मानते हैं

टाईगर श्रॉफ कई बार मान चुके हैं कि वो एक अच्छे एक्टर नहीं है और इसलिए वो अपनी एक्टिंग स्किल पर काम करना चाहते हैं। अब इस पर कितनी मेहनत होगी और वो मेहनत काम आएगी या नहीं पता नहीं, लेकिन टाईगर श्रॉफ शायद सलमान के अलावा वो इकलौते स्टार होंगे जो बिना एक्टिंग जाने स्टारडम की राह पर है।

बेस्ट एक्शन हीरो

अब टाईगर एक्टिंग भले ही ना कर पाते हों लेकिन इस बात में कोई दो राय नहीं है कि वो इस समय बॉलीवुड में एक्शन के लिए बेस्ट इंसान है। हालांकि अभी तक उन्होंने जितना एक्शन दिखाया है, वो शायद उनके टैलेंट का एक परसेंट है लेकिन इसके बावजूद टाईगर बिज़नेस में बेस्ट हैं। उनकी जेनरेशन का कोई एक्टर उनके आस पास कहीं नहीं फटकता।

कमतर एक्टर लेकिन बेस्ट एक्शन स्टार

रैंबो रीमेक पर सलमान खान से लेकर ऋतिक रोशन की नज़र थी लेकिन फिल्म टाईगर के हाथ आई। इसका मतलब साफ है कि एक्शन अवतार की बेस्ट चॉइस टाईगर श्रॉफ हैं और इस फिल्म से वो एक्शन किंग बनने को तैयार हैं। हालांकि फिलहाल इस फिल्म की कोई खबर नहीं है।

टाईगर Vs ऋतिक

टाईगर Vs ऋतिक के साथ टाईगर श्रॉफ फैन्स को एक ट्रीट देने वाले हैं। इस फिल्म में टाईगर श्रॉफ और ऋतिक रोशन को एक साथ देखने के लिए वैसे भी फैन्स काफी ज़्यादा उत्साहित हैं।

अलग छवि

स्टू़डेंट ऑफ द ईयर 2 के साथ टाईगर श्रॉफ अपनी अलग छवि बनाने की कोशिश की। इस फिल्म में टाईगर अनन्या पांडे और तारा सुतारिया से रोमांस करते नज़र आए। हालांकि फिल्म लोगों को ज़्यादा पसंद नहीं आई।

Have a great day!
Read more...

English Summary

Tiger Shroff while talking about his stardom said that he wanted people to recognise him without Jackie Shroff's name and he feels he has done the needful!