भारत-ब्रिटेन शिखर सम्मेलन में शाहरुख खान को सम्मानित किया गया, गेम चेंजर का मिला खिताब


शाहरुख खान भारत के सुपरस्टार्स में से एक है और इस उनको लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि हाल ही में उनको भारत-ब्रिटेन बिजनेस समिट के दौरान बॉलीवुड सिनेमा का वैश्वीकरण करने को लेकर सम्मान दिया गया। इसमे कहा गया कि इस सम्मान के लिए शाहरुख खान इसलिए हकदार क्योंकि वो सिनेमा के वैश्वीकरण करने में गेम चेंजर की तरह सामने आए है। बता दें कि शाहरुख खान भारत के ऐसे सुपरस्टार्स में है जिनकी फिल्म भारत के अलावा भी कई और शहरों में रिलीज होती है और लोग उनको काफी ज्यादा पसंद करते है।

सारा अली खान को लेकर वरुण धवन का बयान, डेविड की नं 1 सीरीज से कर दिया सीधा बाहर

इस सम्मान को पाने के बाद एक बार फिर से अभिनेता शाहरुख खान ने हमारे देश को गर्वान्वित किया है। इस मौके पर शाहरुख खान को भी बोलेने का अवसर दिया गया..

उन्होने कहा कि भारतीय टेलीविजन का जितनी तेजी से विस्तार हुआ है उतनी तेजी से भारतीय सिनेमा का विस्तार नहीं हुआ है। उन्होने कहा है कि आज भी भारत में फिल्मों के दर्शकों के मुकाबले उतने थिएटर्स नहीं है जितने की होने चाहिए है।

हमारे देश में थिएटर्स की अभी और जरूरत है और इसके लिए भारत एक बड़ा बाजार है। शाहरुख खान ने इस सम्मान को प्राप्त करने के बाद बहुत से लोगों को शुक्रिया कहाजिनका हाथ उनके ऊपर था और अभी भी है जो उनको साथ हमेशा से रहे है।

शाहरुख खान ने भारतीय सिनेमा के गेम चेंजर के खिताब पर भी कहा कि इसका क्रेडिट सिर्फ उनको नहीं जाता है बल्कि कई ऐसे शख्सियत है जिनको ये श्रेय उतना ही जाता है जितना उनको जाता है। इसके अलावा उन्होने दुनिया भर के दर्शकों का भी शुक्रिया अदा किया।

Have a great day!
Read more...

English Summary

King khan become a game changer of Indian cinema. he Felicitated For Globalizing Indian Cinema At India-UK Business Summit.