महाभारत के लिए 1000 करोड़ का बजट, ये हैं 10 बॉलीवुड की सबसे मंहगी फिल्में


Aamir Khan's Mahabharata gets 1000 Crore Budget from Mukesh Ambani | FilmiBeat

आमिर खान ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की शूटिंग के बाद अपने महत्वाकंक्षी प्रोजेक्ट महाभारत पर काम करेंगे। ये प्रोजेक्ट आमिर का अब तक का सबसे बड़ा और महंगा प्रोजेक्ट होगा। बताया जा रहा है कि इसके लगभग लिए 1000 करोड़ का बजट लगेगा। वहीं हाल ही में खबरें आ रही हैं कि आमिर खान के इस प्रोजेक्ट को प्रोड्यूस करने के लिए अब भारत के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी सामने आए हैं। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट इससे पहले भी कई महंगे प्रोजेक्ट्स में काम कर चुके हैं लेकिन ये उनकी सबसे महंगी फिल्म होगी।

[1000 करोड़ी 'महाभारत'.. KHAN सुपरस्टार के बाद.. फिल्म से जुड़ा ये बड़ा नाम!]

बताया जा रहा है कि महाभारत एक फ्रैंचाइजी होगी, जिसके अंतर्गत 3 से 5 फिल्में बनाई जाएंगी। आमिर खान ने इसके लिए 10-15 साल का वक्त रखा है। हर फिल्म अलग अलग निर्देशकों द्वारा बनाया जाएगा। जबकि आमिर पांचों फिल्मों से जुड़े रहेंगे। बता दें कि आमिर खान की आने वाली फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान भी उनकी महंगी फिल्मों में से हैं। ये फिल्म इसी साल दीवाली पर रिलीज होगी।

इससे पहले आमिर खान की सबसे महंगी फिल्म धूम 3 रही है। वहीं इन दिनों बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक मंहगी फिल्में बनाने का सिलसिला चल रहा है। अब तक की सबसे महंगी फिल्म बाहुबली 2 है तो दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म भी बॉलीवुड की सबसे ज्यादा बजट की फिल्म होगी। आगे जानें बॉलीवुड इंडस्ट्री की 10 सबसे महंगी फिल्में और जानें क्या रहा उनका बजट-

2.0

अक्षय कुमार और रजनीकांत की आने वाली फिल्म 2.0 बॉलीवुड की अब तक की सबसे महंगी फिल्म होने वाली है। इस फिल्म का बजट लगभग 450 करोड़ बताया जा रहा है।

बाहुबली 2

वहीं बाहुबली 2 : द कंक्लूजन भी दूसरी सबसे मंहगी फिल्म है। या यूं कहें कि अब तक रिलीज हुई फिल्मों में सबसे महंगी फिल्म ही। इस फिल्म का बटक 250 करोड़ था और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी।

पद्मावत

वहीं पद्मावत बॉलीवुड की तीसरी सबसे मंहगी फिल्म संजय लीला भंसाली की इस फिल्म का बजट 215 करोड़ था।

टाइगर जिंदा है

पिछले साल की सबसे बड़ी हिट सलमान खान की फिल्म टाइगर जिंदा है भी इस लिस्ट में आती है। इस फिल्म का बजट 210 करोड़ रहा।

थग्स ऑफ हिंदोस्तान

वहीं आमिर खान की आने वाली फिल्म थग्स ऑफ हिंदोस्तान भी बॉलीवुज की सबसे मंहगी फिल्मों की लिस्ट में आती ही। इस फिल्म का बजट 210 करोड़ बताया जा रहा है।

बाहुबली

बाहुबली: द बिगनिंग भी 180 करोड़ के साथ टॉप 10 मंहगी फिल्मों में आती है। इस फिल्म ने भी ताबड़तोड़ कमाई की थी।

प्रेम रतन धन पायो

सलमान खान की एक और फिल्म प्रेम रतन धन पायो भी सबसे मंहगी फिल्मों में शुमार है। इस फिल्म का बजट 180 करोड़ था।

धूम 3

आमिर खान की एक और फिल्म इस लिस्ट में शामिल है। आमिर खान की धूम 3 का बजट 175 करोड़ था।

दिलवाले

वहीं इसमें शाहरुख खान भी पीछे नहीं हैं। उनकी फिल्म दिलवाले भी सबसे मंहगी फिल्मों की लिस्ट में आती है। दिलवाले का बजट 165 करोड़ था।

बैंग बैंग

ऋतिक रोशन भी अपनी फिल्म बैंग बैंग के साथ इस लिस्ट में शामिल हो गए हैं। इस फिल्म का बजट 160 करोड़ का था।

Have a great day!
Read more...

English Summary

Aamir khan will start working on his new project Mahabharata right after completing Thugs Of Hindostan. This will be the most ambitious project of Aamir khan with the budget of 1000 crore. Till now Baahubali 2 and akshay kumar's upcoming film 2.0 are the most expensive projects.