250 करोड़ भी नहीं पहुंच पा रहे सलमान, कैसे होगा 750 करोड़ का बाहुबली TARGET!


आमिर खान को तहे दिल से शुक्रियाअदा करिए जो उन्होंने भारतीय सिनेमा का प्रचार चीन में बेहतरीन तरीके से कर डाला है। यही कारण है कि हमारी फिल्में, चीन की इकॉनॉमी का फायदा उठाते हुए धमाकेदार कमाई कर रही हैं।

बाहुबली 2 भी चीन में रिलीज़ के लिए तैयार है। फिल्म पहले ही करीब 1700 - 1800 करोड़ की कमाई कर चुकी है। ऐसे में चीन में कमाई करने के बाद ये भारतीय सिनेमा की सबसे बड़ी फिल्म बन जाएगी इसमें कोई दो राय नहीं है।

लेकिन दिक्कत ये है कि चीन में फिलहाल दीवानगी केवल आमिर खान के लिए है। उनकी फिल्में वहां वैसा स्टारडम देखती हैं जैसे यहां सलमान खान की फिल्में लेकिन बाकी फिल्मों का हाल चीन में ज़्यादा अच्छा नहीं है।

सलमान खान की बजरंगी भाईजान ने जहां चीन में केवल 238 करोड़ की कमाई की है वहीं सीक्रेट सुपरस्टार ने 800 करोड़ की। इसी से ज़ाहिर है कि चीन फिलहाल तो केवल आमिर का दीवाना है।

बहरहाल, बात अगर बाहुबली 2 की करें तो फिल्म के पास पहले से ही बॉक्स ऑफिस टार्गेट है। बाहबुली 1 ने चीन में भले ही बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था लेकिन फिर भी फिल्म ने वहां करीब 720 करोड़ की कमाई की थी।

ऐसे में बाहुबली 2 को कम से कम इतनी कमाई तो करनी ही पड़ेगी। अब बस इंतज़ार करिए फिल्म के ताज़ा बॉक्स ऑफिस आंकड़ों का। वैसे बाहुबली इतनी सफल हो चुकी है कि इसका एक बॉलीवुड रीमेक तो ज़रूर बन सकता है। और हमारे पास पूरी स्टारकास्ट भी है -

प्रभास बाहुबली - ऋतिक रोशन

ऋतिक पौराणक और पीरियड किरदार बड़े शानदार ढंग से निभाते हैं। एक तरफ जहां उन्होंने जोधा अकबर में कमाल किया वहीं मोहनजोदड़ो कैसी भी फिल्म रही हो लेकिन ऋतिक रोशन फिल्म मे ठीक ठाक लग गए थे। वैसे भी उनकी फैन फॉलोइंग शानदार है। ऐसे में बाहुबली के किरदार में ऋतिक रोशन जान डाल देते।

आमिर खान के भी फैन्स

वहीं फैन्स के कुछ ग्रुप ये मानेंगे कि आमिर खान कुछ भी कर सकते हैं। उन्हें हर तरह के किरदार में देखा जा चुका है लेकिन ऐसे कभी नहीं देखा गया। तो आमिर खान अगर बाहुबली का किरदार निभाते हैं तो कैसे लगते हैं, ये देखना काफी दिलचस्प होगा।

सलमान बाहुबली

वैसे तो सलमान खान सुलतान हैं। लेकिन जब से बाहुबली रिलीज़ हुई है तब से सबका यही मानना है कि सलमान को चाहे बॉलीवुड का बाहुबली कह लो या फिर प्रभास को साउथ का सुलतान, दोनों एक ही बात है। वैसे भी वीर जैसी फिल्म में सलमान खान अपना पीरयड ड्रामा वाला जलवा दिखा चुके हैं।

तमन्ना भाटिया - श्रद्धा कपूर

श्रद्धा कपूर तमन्ना भाटिया की अवंतिका किरदार बखूबी निभा लेंगी। एक तरफ बागी में उनके स्टंट्स तो लोगों ने देख ही लिए हैं वहीं दूसरी तरफ श्रद्धा कामुक अंदाज़ में बेहद खूबसूरत लगेंगी। और बाहुबली के साथ उनके भीगे भागे गाने। श्रद्धा तो भीगने वाली क्वीन हैं।

अनुष्का शेट्टी - सोनाक्षी सिन्हा

देवसेना के किरदार में सोनाक्षी सिन्हा परफेक्ट लगेंगी। क्योंकि पहला तो वो ऋतिक रोशन के साथ रोमांस करती हुई सूट कर जाएंगी। और फिर उम्र बढ़ने के किरदार में भी वो बखूबी जमेंगी।

भल्लाल देव - सिद्धार्थ मल्होत्रा

बहुत ढूंढा बहुत ढूंढा तो फिर मिले सिद्धार्थ मल्होत्रा। उनका एंग्री अवतार ब्रदर्स में दिखा था और निगेटिव अवतार एक विलेन। ऐसे में सिद्धार्थ भल्लाल देव के निगेटिव किरदार में बखूबी जमेंगे। वैसे इस रोल के लिए रणवीर सिंह भी काफी अच्छे लगेंगे।

कटप्पा - नसीरूद्दीन शाह

फिल्म का सबसे अहम किरदार जिस पर पूरे देश की नज़रें हैं - कटप्पा। आखिर उसने बाहुबली को क्यों मारा ये नसीरूद्दीन शाह बड़े अच्छे से समझा लेंगे।

सिवागामी - विद्या बालन

सिवागामी के किरदार में विद्या बालन बेहतरीन लगेंगी। वैसे अगर वो ये किरदार नहीं निभाती हैं तो ऑप्शन में हमारे पास है तबू!

बिज्जल देव - अनुपम खेर

बिज्जल देव की भूमिका निभा सकते हैं अनुपम खेर। उनमें निगेटिव, पॉज़िटिव और ग्रे हर तरह का शेड दिखाई दे जाएगा।

Have a great day!
Read more...

English Summary

Baahubali 2 is ready to hit the Chinese theatres but the film has to earn atleast 730 crores to beat Baahubali - The Beginning's box office collection in China. Baahubali 2 will also have to face competition from other Bollywood films.