»   » 'तारक मेहता' की ये बातें जानकर हैरान रह जाएंगे आप!

'तारक मेहता' की ये बातें जानकर हैरान रह जाएंगे आप!

Written by: Shivani Verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

तारक मेहता का उल्टा चशमा सीरियल लोगों का पसंदीदी सीरियलों में से एक है। इसकी कॉमेडी की मानो दुनिया दीवानी है। इस सीरियल को शुरू हुए बकायदा 8 साल हो चुके हैं। 28 जुलाई 2008 को इस सीरियल का पहला एपिसोड आया था। इसके बाद से ये सीरियल लोगों के दिलों में जगह बनाता चला गया।

Tarak Mehta

ये सीरियल जितना पुराना होता जा रहा है उतना ही लोगों के दिलों में उतरता जा रहा है। इसके सभी किरदार इतने मंझे हुए हैं कि अपनी एक्टिंग से लोहा मनवा चुके हैं। इस सीरियल का निर्माण नीला असित मोदी और असित कुमार मोदी ने किया है। यह सब टीवी में सबसे अधिक देखा जाने वाला कार्यक्रम है। यह कहानी तारक मेहता के "दुनिया ने ऊन्धा चश्मा" पर आधारित है, जो एक गुजराती साप्ताहिक अखबार चित्रलेखा के लिए लिखते थे।

[आखिरकार कपिल के शो में पहुंच ही गए 'सुल्तान'...की जमकर मस्ती]

सीरियल का दमदार किरदार दयाबेन हैं जो एक बेहतरीन कलाकार हैं। लेकिन आज हम आपको इस सीरियल से जुड़ी ऐसी-ऐसी बातें बताएंगे जिसे जानकर आप वाकई में हैरान रह जाएंगे। इसको जानने के बाद आप सीरियल के और भी ज्यादा फैन हो जाएंगे। इस सीरियल में जो जैसा दिखता है असल लाइफ में बिल्कुल उससे हटके हैं। लेकिन इनकी जबर्दस्त एक्टिंग ने इनके किरदार को और भी जीवंत बना दिया है।

आइए जानते हैं इस शो से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो शायद आप नहीं जानते होंगे...

1. आत्माराम तुकाराम भिडे

1. आत्माराम तुकाराम भिडे

आपको जानकर हैरानी होगी कि सीरियल के आत्माराम तुकाराम भिडे इस शो में जितने कॉमेडियन दिखते हैं असल जिंदगी में ये क्वालाइफाइड इंजीनियर हैं। क्या आप विश्ववास करेंगे कि ये प्राइमरी टीचर भी रह चुके हैं।

2. चंपक चाचा

2. चंपक चाचा

चंपक चाचा उर्फ अमित भट्ट जो इस शो में लीड एक्टर जेठालाल उर्फ दिलीप जोशी के पिता का रोल निभा रहे हैं वो असल में जेठालाल से भी कम उम्र के हैं।

3. पोपटलाल

3. पोपटलाल

सीरियल में पोपटलाल का किरदार निभाने वाले श्याम पाठक को जहां शादी के लड़की की खोज है तो वहीं रीयल लाइफ में वे शादीशुदा भी हैं और उनके बच्चे भी हैं।

4. मिस्टर अय्यर

4. मिस्टर अय्यर

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस सीरियल में अय्यर भाई का किरदार निभाने वाले तनुज महाशब्दे असल में इस सीरियल राइटर हैं। लेकिन दिलीप जोशी (जेठालाल) के कहने पर उन्होंने इस शो में एक्टिंग करने का फैसला लिया।

5. दया बेन

5. दया बेन

सीरियल में दया बेन का भोला-भाला सा किरदार निभाने वालीं दिशाा वकानी के बारे में जानकर तो आप शौक ही को जाएंगे। बता दें कि दिशा इससे पहले बी-ग्रेड फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं।

Read more about: serial, tv, television
English summary
Know about unknown things of Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah serial.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos