»   » टीवी के 10 सीरियल जिन्हें कर देना चाहिए Bye Bye

टीवी के 10 सीरियल जिन्हें कर देना चाहिए Bye Bye

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[टेलीविजन] टीवी भारतीय दर्शकों का सबसे चहेता साथी है। शाम के 7 बजते ही घर में टीवी ऑन होती है और फिर बंद 12 बजे ही होती है।इस बीच स्टार प्लस, सोनी, ज़ी टीवी, कलर्स और लाइफ ओके पर आ रहे सीरियलों की कहानियों पर पकड़ बनाने की जद्दोजहद भी देखने लायक होती है।

लेकिन कुछ सीरियल ऐसे हो चुके हैं, जिनमें न कहानी बची है ना किरदार लेकिन बस खिंचे चले जा रहे हैं, और दर्शक इन्हें देखे चले जा रहे हैं, क्योंकि इन्हें इन सीरियलों की आदतहो चुकी है।

[Aww...रूही के नये पापा ने बताया क्यों हुए इशिमा पर फ़िदा]

टीवी सीरियल शुरू होते है किसी और मकसद के लिए लेकिन इन्हें रबर की तरह इतना खींचा जाता है, कि ये अपनी थीम भूलकर शो में ऐसे ट्विस्ट डालते है कि कभी कभी दर्शक भी सोचने पर मजबूर हो जाता है। शो ससुराल सिमर का शुरू हुआ थाबहनों की खट्टे-मीठे रिश्ते पर, लेकिन शो में बहनों का प्यार नहीं नजर आया डायन और चुड़ैल का वार।

इसलिए जनहित में हमें ऐसा लगता है कि इस साल इन सीरियलों को भी हो जाना चाहिए 'दी एंड'

ससुराल सिमर का

ससुराल सिमर का

सीरियल ससुराल सिमर का ने तो जैसे बिन सिर पैर की बातें दिखाने में महारत हासिल कर ली हो। डायन, इच्छाधारी नागिन, चुड़ैल, पूर्वजन्म, काला जादू और न जाने क्या क्या इस साल सीरियल में देखने को मिला। न जानें कब बंद होगा यह सीरियल।

सीरियल मेरी आशिकी तुमसे ही

सीरियल मेरी आशिकी तुमसे ही

कुछ महीनों पहले तक तो फिर भी देखने लायक था। लेकिन जैसे जैसे इनके यहां शादियों का सिलसिला शुरू हुआ, इसे झेलना मुश्किल हो गया। साल भर ईशानी और रणवीर यही तय नहीं कर पाए कि वे एक दूसरे से नफरत करते हैं याआशिकी।

स्वरागिनी

स्वरागिनी

जोडें रिश्तों के सुर से शुरू हुआ यह शो अब हो गया तोड़ें रिश्तों के सुर। इसी साल शुरू हुआ सीरियल स्वरागिनी में रागिनी के बदले तेवरों ने अब दर्शकों को पकाना शुरू कर दिया है। कभी लक्ष्य स्वरा से शादी करता है तो कभी रागिनी से। स्वरा कभी लक्ष्य से प्यार करती है तो कभी संस्कार के पीछे पागल हो जाती है।

बालिका वधु

बालिका वधु

कच्ची उम्र के पक्के रिश्ते लेकिन अब ये उम्र भी पक्की हो चुकी है रिश्तों की तरह। दर्शक सोच रहे थे बालिका वधू में आनंदी को अपनी बेटी निंबोली मिल जाएगी तो सीरियल खत्म होने लगेगा लेकिन देख कऱ लग रहा है सीरियल वालों का अभी इसे 2-3 साल और खींचने का प्लान है।

ये रिश्ता क्या कहलाता है

ये रिश्ता क्या कहलाता है

सात साल से चले आ रहे सीरियल ये रिश्ता क्या कहलाता है में अब तो अक्षरा नैतिक के बच्चे भी बड़े हो गए, शादी होने जा रही है। सीरियल वालों को दर्शकों की बाँधे रखने के लिए जब कुछ नहीं मिला तो उन्होंने अक्षरा को अंधा कर दिया। इस साल भी यह खत्म नहीं हुआ, पता नहीं कब होगा!

साथ निभाना साथिया कब बंद होगा

साथ निभाना साथिया कब बंद होगा

छ; सालों से चले आ रहा शो साथ निभाना साथिया में गोपी सास बन चुकी है,अब शायद शो में जल्द गोपी अपने नाती-पौते खिलाती नजर आये। शो में बिना बात के इतने ट्विस्ट डाले कि बस हद हो गई।

 ये हैं मोहब्बतें

ये हैं मोहब्बतें

शो शुरू हुआ था रमन भल्ला और इशिता की प्रेम गाथा जो उनकी बेटी रूही(रुहानिका धवन) के कारण जुड़ा हुआ था।लेकिन दर्शकों को शो में लव स्टोरी के अलावा हॉरर ड्रामा, क्रोकोडाइल अटैक और भी ना
जाने क्या दिखाने की कोशिश की जा रही है।

उड़ान

उड़ान

उड़ान एक ऐसी बंधुआ मजदूर बच्ची की कहानी जो सभी बंधनों को तोड़ अपने सपनो को उड़ान देना चाहती है, लेकिन कुछ ही महीनों बाद शो के अजीबो-गरीब ट्विस्ट ने दर्शकों को बोर कर दिया।

दिया और बाती हम

दिया और बाती हम

दिया और बाती हम की कहानी शुरू हुई थी संध्या के सपने को लेकर। जो बचपन से ही आईपीएस ऑफिसर बनना चाहती थी। हालांकि उनकी शादी हो जाती है फिर वह अपने सपने को साकार कर लेती हैं। अब भी ये सीरियल क्यों चल रहा है, ये तो चैनल ही जाने।

सीआईडी

सीआईडी

अब देखिए बड़े बुजुर्गों को कुछ कहना अच्छा नहीं लगता पर उन्हें भी कुछ चीज़ें समझ लेनी चाहिए। अब तो एसीपी प्रद्युमन के एक्सप्रेशन देख कर बच्चे भी डायलॉग बता देते हैं। दया दरवाज़ा तोड़ो!

English summary
TV indeed is the biggest mode of entertainmen t these days but there are some serials which should seriously go off air for audience's welfare.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos