»   » एक बार फिर अंधेरे को दूर करने आ रहा है शक्तिमान!

एक बार फिर अंधेरे को दूर करने आ रहा है शक्तिमान!

Written by: Shivani Verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

90 के दशक के सीरियल्स अगर आपने देखें तो पक्का आप उन सीरियल्स को मिस करते होंगे। दूरदर्शन पर आने वाले उन सीरियल्स की तो बात ही अलग थी, खासतौर पर बच्चों के लिए।

[ये हैं टीवी के बाहर की रियल HERO.. बोल्ड एंड ब्यूटीफुल!]

उस समय बच्चों के लिए इतने सीरियल्स आते थे जिन्हें बड़े भी शौंक से देखा करते थे। उन्हीं में से एक था शक्तिमान। शक्तिमान तो याद है ना आपको...अब कोई शक्तिमान को कैसे भूल सकता है भला।

अगर आप भी इस सीरियल को मिस करते हैं तो आपको खुश हो जाना चाहिए। जी हां...जल्द ही आपका मनोरंजन करने एक बार फिर शक्तिमान आ रहा है।

इसे लेकर अभिनेता मुकेश खन्ना का कहना है कि नए सीजन में इस किरदार के असाधारण शक्तियां हासिल करने का सफर दिखाया जाएगा। खन्ना ने धारावाहिक में शक्तिमान और उसके करीबी मित्र गंगाधर विद्याधर मायाधर ओंकारनाथ शास्त्री की दोहरी भूमिकाएं निभाई थीं।

उन्होंने कहा, नया सीजन वहीं से शुरू होगा जहां पिछला सीजन खत्म हुआ था। लेकिन इसमें शक्तिमान का बचपन दिखाया जाएगा। इसमें उसके अपने सात गुरुओं से कड़ा प्रशिक्षण लेकर सुपरहीरो बनने की पूरी प्रक्रिया दिखाई जाएगी।

मुकेश खन्ना फिर से शक्तिमान का किरदार निभाएंगे। उन्होंने इसके लिए करीब आठ किलो वजन घटाया है। लेकिन इसी से हटके आज हम आपको दिखा रहे हैं 90 के दशक के वो सुपरहीरो जिन्होंने आज भी कहीं न कहीं लोगों के दिल पर राज किया हुआ है।

देखें स्लाइड्स...

शक्तिमान

शक्तिमान

शक्तिमान ने कई सालों तक 90 के दशक में लोगों का मनोरंजन किया था। ये सीरियल बच्चों के साथ-साथ बड़ों का भी फेवरेट बन गया था। सॉरी शक्तिमान, थैंक्यू शक्तिमान तो लोगों की ज़बान पर आज भी है।

अलादीन

अलादीन

दूरदर्शन पर प्रसारित किया जाने वाला सीरियल अलिफ लैला ने उस समय पर सबके दिलों पर राज किया था। एक कड़ी खत्म हुई नहीं कि दूसरी कड़ी का इंतज़ार शुरू। अलादीन और उसके चिराग की कहानियां, शहजादे और शहजादी का इश्क कोई कैसे भूल सकता है।

विक्रम बेताल

विक्रम बेताल

1985 में शुरू हुआ सीरियल विक्रम बेताल टीवी पर बहुत चर्चित था। यह बेताल पच्चीसी की कहानियों पर आधारित था और इसके 26 एपिसोड दिखाए गए थे। इसमें विक्रम का किरदार अरुण गोविल और बेताल का किरदार सज्जन ने निभाया था। विक्रम के किरदार को काफी लोगों ने पसंद किया था।

कैप्टन व्योम

कैप्टन व्योम

ये देश का पहला हाईटेक शो था, जिसका हीरो पूरे ब्रह्मांड की रक्षा करता था। 90 के दशक के बच्चों का सबसे बड़ा हीरो था कैप्टन व्योम।

मोगली

मोगली

जंगल बुक के मोगली को कौन भूल सकता है। ये शो इतना हिट हुआ था कि इसकी रीमेक मूवी हाल ही में रिलीज़ हुई और सुपरहिट रही।

चंद्रकांता

चंद्रकांता

देवकी नंदन की किताब चंद्रकांता पर आधारित सीरियल चंद्रकांता 1994 में शुरू हुआ था और इसे खूब पसंद किया गया था। इस सीरियल पर काफी विवाद भी हुआ था। विवादों के कारण 1996 में इसे बंद कर दिया गया था। बाद में ये शो स्टार प्लस और सोनी टीवी एंटरटेनमेंट चैनल पर भी चला। चंद्रकांता का किरदार शिखा स्वरूप ने निभाया था।

ब्योमकेश बख्शी

ब्योमकेश बख्शी

बंगाली डिटेक्टिव सीरियल ब्योमकेश बख्शी में दिखाया गया था कि एक बंगाली डिटेक्टिव किस तरह बड़े बड़े मामले सुलझाता है। ब्योमकेश बख्शी का किरदार काफी फेमस हुआ था। यह सीरियल इसी नाम की किताब पर आधारित था।

स्वामी (मालगुडी डेज़)

स्वामी (मालगुडी डेज़)

आर के नारायण के कामों से प्रेरित सीरियल मालगुड़ी डेज की कहानियां थी। यह 1986 में शुरू हुआ था। इसमें स्वामी के किरदार ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं।

राजा रैंचो

राजा रैंचो

ये भी एक डिटेक्टिव शो था। इस शो को बहुत पसंद किया गया था। इसमें राजा अपने बंदर रैंचो के साथ मिलकर गुत्थियां सुलझाता था।

मुंगेरी लाल के हसीन सपने

मुंगेरी लाल के हसीन सपने

इस शो को जिसने भी देखा, इसकी कॉमेडी का दीवाना हो गया। इस शो के बारे में आपको ज़्यादा जानना है, तो अपने माता-पिता से पूछिए। उनकी यादों में आज भी ये शो होगा।

English summary
Popular superhero of the 90's Shaktimaan is all set to return to TV. In this session again Mukesh Khanna will play role of Shaktimaan.
Please Wait while comments are loading...