»   » बॉलीवुड का सबसे कंट्रोवर्शियल रिश्ता अब एक टीवी सीरियल!

बॉलीवुड का सबसे कंट्रोवर्शियल रिश्ता अब एक टीवी सीरियल!

Posted by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

[टेलीविजन] टीवी धीरे धीरे बॉलीवुड को अपने वश में कर रहा है और अब टीवी पर पेश होने जा रही है बॉलीवुड की सबसे कंट्रोवर्शियल रिश्ते की कहानी। 

ये बात तो किसी से छिपी नहीं है कि आशा भोंसले और लता मंगेशकर में कभी चीज़ें सामान्य नहीं रहीं। और इसकी वजह थी केवल वो लाइमलाइट जो लता मंगेशकर को मिली पर आशा भोंसले को नहीं।
[टीवी- फिल्म...फिल्म टीवी...अजीब ही हैं ये ट्विस्ट] 

अगर वो अपने लिए एक अलग तरह के गानों का जेनर नहीं बनातीं तो शायद बॉलीवुड में टिकना या इस मुकाम तक पहुंचना उनके लिए आसान नहीं होता। हालांकि दोनों ने ही सार्वजनिक मंचों पर एक दूसरे को उतना ही सम्मान दिया है।

और अब इसी कंट्रोवर्शियल रिश्ते पर एंड टीवी लेकर आ रहा है एक नया शो जो दो सिंगर बहनों के रिश्ते की कहानी है। ये तो हुई सच्ची बात। लेकिन बॉलीवुड की कई फिल्मों पर भी टीवी ने कुछ धमाकेदार शो बनाए हैं - 

मेरी आवाज़ ही पहचान है

मेरी आवाज़ ही पहचान है

मुख्य भूमिका में हैं दीप्ती नवल जिनका मेकअप लगभग लता मंगेशकर जैसा किया गया है वहीं उनका यंग किरदार निभाएंगी अमृता राव। ज़रीना वहाब का लुक आपको आशा भोंसले की याद दिलाएगा और अदिति गुप्ता उनका यंग किरदार निभा रही हैं।

भास्कर भारती

भास्कर भारती

हालांकि ज़्यादा लोगों को ये टीवी शो याद नहीं होगा जो आफताब शिवदसानी की फिल्म मिस्टर या मिस पर आधारित था। कहानी ये थी कि एक लड़के को सज़ा के तौर पर भगवान लड़की बना देते हैं।

प्यार की ये एक कहानी

प्यार की ये एक कहानी

प्यार की ये कहानी मशहूर अंग्रेज़ी फिल्म सीरिज़ ट्वाईलाइट पर आधारित थी। उसके पहले Vampire शब्द भी इस देश की आधी जनता को नहीं पता था! Cool

लव यू ज़िंदगी

लव यू ज़िंदगी

इम्तियाज़ अली जब वी मेट की सफलता से काफी एक्साइटेड हो गए थे और उन्होंने इसे टीवी सीरिज़ के रूप में लॉन्च किया। टीवी पर शाहिद कपूर का किरदार निभाया था सिद्धार्थ शुक्ला यानि कि आनंदी के शिव ने!

सीता और गीता

सीता और गीता

एनडीटीवी इमैजिन ने तो सीधा सीता और गीता का रीमेक ही बना डाला था और इसे लॉन्च किया था खुद हेमा मालिनी ने। हालांकि सीरियल को फिल्म जैसी सफलता नहीं मिली।

सौभाग्यवती भव

सौभाग्यवती भव

ये सीरियल अग्निसाक्षी और दरार जैसी फिल्मों का रीमेक था। अग्निसाक्षी में नाना पाटेकर बीवी को पीटने वाले पति बने थे और जैकी श्रॉफ मनीषा कोईराला को बचाते हैं। वहीं दरार में ये भूमिका अरबाज़ खान और ऋषि कपूर ने की थी।

जमाई राजा

जमाई राजा

पूरी तरह तो नहीं लेकिन जमाई राजा का कॉन्सेप्ट काफी हद तक इसी नाम की फिल्म से था जिसमें अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित मुख्य किरदारों में होते हैं।

बिदाई

बिदाई

राजन शाही का ये सुपरहिट सीरियल सीधा सीधा विवाह का रीमेक था। हालांकि बाद में जैसे जैसे कहानी बढ़ती गई वैसे वैसे इस सीरियल का प्लॉट भी बदलता गया।

दो हंसों का जोड़ा

दो हंसों का जोड़ा

दो हंसों का जोड़ा शाहरूख - अनुष्का स्टारर रब ने बना दी जोड़ी से प्रेरित था। हालांकि यहां दो शाहरूख की जगह दो तरह के लड़कों के शादीशुदा जीवन को दिखाया गया था।

English summary
Meri Awaaz hi Pehchaan hai will showcase biggest controversy.
Please Wait while comments are loading...