»   » OMG..सलमान तो हिट हैं..फिर क्या शाहरूख हो जाएंगे फ्लॅाप !

OMG..सलमान तो हिट हैं..फिर क्या शाहरूख हो जाएंगे फ्लॅाप !

Written by: Prachi Dixit
Subscribe to Filmibeat Hindi
हिंदी सिनेमा भले ही शोहरत और दौलत कमाने का अटूट जरिया क्यों ना हो। लेकिन मनी से धनी होने के साथ दर्शकों के दिल तक पहुंचने के लिए टीवी इंडस्ट्री से बढ़िया कोई दूसरा माध्यम नहीं हो सकता है।यही वजह है कि भी छोटे पर्दे की चमक से शाहरूख भी खुद को अछूता नहीं रख पाए। दोबारा एक नए शो टेड टॉक्स इंडिया को होस्ट करने की तैयारी कर रहे हैं।इससे पहले भी शाहरूख ने टीवी शो जोर का झटका जोरो से होस्ट किया था। लेकिन यह शो टीआरपी की रेस में हाई स्पीड नहीं ले पाया। .

जहां एक तरफ टीवी के स्टार बॉलीवुड से जुड़ने का सबसे पहला जरिया टीवी को मानते हैं। वहीं खान से लेकर बच्चन तक हर किसी के लिए टीवी कमाई का सबसे आसान साधन बन चुका है।छोटे पर्दे का खिंचाव है ही ऐसा कि बिग बैनर और बड़ी बजट की अपनी फिल्मों के प्रमोशन के लिए स्टार कई डेली शो के चक्कर काटते हुए नजर आते हैं।

गौरतलब है कि फिल्म इंडस्ट्री का नामी चेहरा होने के बावजूद भी बॉलीवुड के कई एक्टरों के लिए टीवी घाटे का सौदा और कुछ के लिए फायदेमंद साबित हुई । टीवी ने कई बड़े स्टार के किस्मत में नो टीआरपी का बोर्ड थमा दिया। आखिर कौन हैं वो,यहां पढ़ें उनके नाम।

1- अमिताभ बच्चन

1- अमिताभ बच्चन

कौन बनेगा करोड़पति की पांच बार मेजबानी करने के बाद अमिताभ बच्चन पिछले साल आज की रात है जिंदगी शो लेकर आए। कौन बनेगा करोड़पति के पहले सीजन को जितनी लोकप्रियता हासिल हुई। उतनी टेलीविजन के इतिहास में आज तक किसी रियलिटी शो को नहीं मिली थी। खुद यह शो अमिताभ बच्चन के करियर के लिए गेम चेंजर साबित हुई थी। लेकिन इस शो के बाकी के सीजन खास कमाल नहीं दिखा पाए। पिछले साल अमिताभ एक और रियलिटी शो आज की राज जिंदगी लेकर आए। यह शो भी एक सीमित एपिसोड के लिए बनाया गया था।ताकि टीआरपी के खेल से यह शो खुद को बचाकर रख सके।

2-सलमान खान

2-सलमान खान

गेम शो दस का दम को होस्ट करने के बाद सलमान खान बिग बॅास के खेल से जुड़ गए। दस का दम भले ही दो सीजन चला। लेकिन यह शो कौन बनेगा करोड़पति जैसी सफलता हासिल नहीं कर पाया। सलमान की टीवी पर यह शुरुआत असफल साबित हुई। खैर, बिग बॅास के दस सीजन वह अब तक होस्ट कर चुके हैं। इन सभी सीजन की सबसे बड़ी हाईलाइट हमेशा सलमान खान ही रहते हैं। हालांकि दस का दम के तीसने सीजन से जुड़ने की अभी उनकी कोई ख्वाहिश नहीं है। इसके साथ बिग बॅास ग्यारह में भी सलमान खान के नजर आने की गुंजाइश कम जताई जा रही है।

3- करण जौहर

3- करण जौहर

कॅाफी विद करण के चार सीजन की लोकप्रियता के बाद करण जौहर अब पांचवा सीजन लेकर आए हैं। सेलिब्रिटी के विवादित बयान के चलते यह शो काफी लोकप्रिय रहा है। करण ने हमेशा टीवी पर उन्हीं शो के साथ जुड़े हैं जो टीआरपी पर अपनी पकड़ जमाए रखे। इसके साथ उन्होंने हाल ही में झलक दिखला जा जज किया। अब दिल है हिंदुस्तानी जज कर रहे हैं। करण टीवी के सफल सेलिब्रिटी होस्ट और जज माने जाते हैं।

4-आमिर खान

4-आमिर खान

फिल्म में भी हिट और टीवी पर सुपरहिट। आमिर खान ने सत्यमेव जयते से टीवी पर दस्तक दी। आम लोगों की खास कहानी को इस शो में बखूबी दिखाया गया। आमिर खान का यह शो टीआरपी की रेस में भी आगे रहा।

5--शाहरुख खान

5--शाहरुख खान

सलमान खान और अमिताभ बच्चन की तरह शाहरूख खान भी एक गेम शो पांचवी पास लेकर आए। लेकिन यह शो भी कमाल नहीं दिखा पाया। शाहरूख की लोकप्रियता भी इस शो को संभालने के काम नहीं आ पायी। शाहरूख के लिए टेलीविजन उतना कारगर नहीं रहा है।

6-गोविंदा

6-गोविंदा

साल 2001 में गोविंदा ने फैमली गेम शो छप्पड़ फाड़ के होस्ट किया था। उन दिनों गोविंदा फिल्मों के लिहाज से अच्छा दौर नहीं देख रहे थे। यह शो टीवी के साथ इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उनकी वापसी माना जा रहा था। खैर, शुरुआत में थोड़ा फोकस लेने के बावजूद गोविंदा टीवी के नंबर वन होस्ट नहीं बन पाए। उन्होंने दोबारा टीवी पर वापसी के बारे में नहीं सोचा। इसके बाद उन्होंने डांस इंडिया डांस सुपर मॉम्स को जज किया।

7-अनुपम खेर

7-अनुपम खेर

टीवी पर अपनी मौजूदगी दर्ज करवाने के नाम पर अनुपम खेर सबसे आगे हैं। साल 2001 से लेकर अब तक वह कई टीवी शो होस्ट कर चुके हैं। उन्होंने सवाल दस करोड़ होस्ट करने से शुरुआत की। उसके बाद से नो समथिंग टू अनुपम अंकल ,अनुपम खेर-कुछ भी हो सकता है के बाद अब वह भारतवर्ष होस्ट कर रहे हैं। लेकिन इन सभी शो में से उन्हें सफलता केवल कुछ भी हो सकता है से मिली। यह एक सेलिब्रिटी चैट शो है।

8- साजिद खान और रितेश देशमुख

8- साजिद खान और रितेश देशमुख

हाल ही में साजिद और रितेश देशमुख ने यारों की बारात को होस्ट किया। साल 2016 में शुरू हुए इस शो की एपिसोड सीमा तय थी। इस शो में कई सेलिब्रिटी गेस्ट को उनके दोस्त के साथ आने का न्योता दिया गया। टीआरपी की रेस में इस शो ने अपनी पकड़ अधिक नहीं जमा पायी। इसके बावजूद यह शो दर्शकों के दिल में जगह बनाने में कामयाब रहा।

9- शेखर सुमन

9- शेखर सुमन

शेखर सुमन भी टीवी शो के मामले में आगे रहे हैं। सिंपली शेखर,टेढ़ी बात शेखर के साथ और मूवर्स एंड शेखर्स टॉक शो शेखर ने होस्ट किया। लेकिन कोई भी शो इतना सफल नहीं हो पाया। खुद शेखर ने इसके बाद कई कॅामेडी शो को जज करना बेहतर समझा। खुद के टॅाक शो को पर्दे के पीछे ही रखना उनके लिए सही रहा है।

10- साजिद खान

10- साजिद खान

यारों की बारात से पहले साजिद ने 2008 में साजिद सुपरस्टार नाम से एक शो होस्ट किया। लगभग चार महीने यह चॅाट शो टीवी पर दिखाई दिया। इसके बाद साजिद ने टीवी से लंबी दूरी बना ली। यह शो अपना अधिक प्रभाव नहीं जमा पाया। फिर साजिद नच बलिए को जज करते हुए नजर आए।

11-फराह खान

11-फराह खान

साल 2009 में फराह खान ने भी सेलिब्रिटी चैट शो तेरे मेरे बीच को होस्ट किया। यह शो भी कुछ दिनों तक लाइमलाइट में रहा। फिर इसका भी एक सीजन खत्म हो गया। इसके बाद वह 2015 में फराह की दावत लेकर आयी। यहां पर सेलिब्रिटी खाना पकाते हुए नजर आए। यह शो भी कुछ दिनों तक चर्चा में रहा। पर टीआरपी पर टिक नहीं पाया था।

Read more about: shahrukh khan, salman khan, bigg boss
English summary
Salman Khan always a big hit celebrity for television, now Shahrukh Khan can beat his stardom. Here Read Full story
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos