»   » Must Read...IPL 2017 की चमक होगी फीकी..तगड़ी प्लानिंग शुरू...

Must Read...IPL 2017 की चमक होगी फीकी..तगड़ी प्लानिंग शुरू...

आईपीएल की शुरूआत अप्रैल में होने जा रही है। लेकिन इस बार आईपीएल का असर डेली शो की टीआरपी को गिरने नहीं देगा।बल्कि आईपीएल टीआरपी की रेंटिग में पीछे जा सकता है।

Written by: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

आईपीएल का खुमार जल्द ही दर्शकों के दिल पर छाने के लिए तैयार है। अप्रैल से आईपीएल की शुरूआत होने जा रही है। हर बार की तरह इस दफा भी आईपीएल के एंटरटेनमेंट का असर छोटे पर्दे पर अधिक पड़ता हुई दिखाई देगा।

कई ऐसे नए टीवी शो हैं जो मार्च के अंत में रिलीज हो रहे हैं। एक तरफ जहां टीवी पर इस समय कई रियलिटी शो ने एक साथ दस्तक दी है। वहीं कई ऐसे शो कतार में हैं जो कि मार्च के अंत या फिर अप्रैल में प्रसारित होने का इंतजार कर रहे हैं।

nach baliye 8

कुछ ऐसे डांस रियलिटी शो है जिनका आगाज अप्रैल में होने वाला है। इसमें से प्रमुख तौर पर नच बलिए 8 के साथ सुपर डांसर 2 है। सुपर डांसर की सफलता के बाद जल्द ही इंडियन आइडल के खत्म होते ही सुपर डांसर की शुरुआत हो जाएगी।

इसके साथ सेलिब्रिटी कपल डांस शो नच बलिए 8 के प्रोमो ने दर्शकों के बीच अपनी झलक पहले दिखा दी है। लेकिन खुशी की बात यह है कि इस बार इन सभी नए शो पर आईपीएल का असर अधिक पड़ता हुआ नहीं दिखाई देगा।

दूसरी तरफ टीवी पर आईपीएल की रेटिंग कम हो सकती है। इसके एक नहीं बल्कि कई कारण हैं। आइए देखते हैं कि ऐसे कौन से शो टॅाप शो हैं जो आईपीएल के साथ सेफ प्ले करते नजर आयेंगे और कैसे?

ये मोह मोह के धागे

ये मोह मोह के धागे

सोनी टीवी के इस शो का प्रोमो लंबे समय से टीवी पर दिखाई दिया जा रहा है। इस शो की शुरुआत 21 मार्च से होने जा रही है। शाम को 7 बजे इसका प्रसारण होगा। हटके रोमांटिक स्टोरी इस शो की यूएसपी है। एजाज खान लंबे समय बाद दोबारा रोमांटिक किरदार में दिखाई देंगे।

तू सूरज मैं सांझ पियाजी

तू सूरज मैं सांझ पियाजी

दिया और बाती के हिट होने के बाद इस शो का पार्ट 2 तू सूरज मैं सांझ पियाजी पेश किया जा रहा है। दर्शकों की इस शो में दिलचस्पी बरकरार है।

दोपहर में कई शो

दोपहर में कई शो

हाल ही में स्टार पल्स ने अपने कई नए शो के लांच की घोषणा की है। यह सारे शो दोपहर में प्रसारित किए जा रहे हैं। क्या कसूर है अमला का,एक आस्था ऐसी भी और तू सूरज मैं सांझ पियाजी जैसे शो प्रसारित हो रहे हैं। इनके और आईपीएल के समय में इस बार अंतर रखा जाएगा। आईपीएल के मैच अप्रैल में शाम को रखे गए हैं।

नच बलिए Vs आईपीएल

नच बलिए Vs आईपीएल

नच बलिए 8 में इस बार एक से बढ़कर एक लोकप्रिय जोड़ी शामिल हुए हैं। शो शुरू होने से पहले ही इन जोड़ियों को एक साथ देखने की उत्सुकता फैंस में बनी हुई है। मुख्य तौर पर दिव्यांका त्रिपाठी और विवेक दहिया,शोएब और दीपिका के साथ कई ऐसे टीवी के नामी चेहरे हैं। इस वजह से आईपीएल को यह शो कड़ी टक्कर दे सकता है।

वेब चैनल

वेब चैनल

इसके साथ आईपीएल की डिमांड इस बार वेब चैनल पर अधिक होगी जो कि आसानी से आईपीएल के फैंस के लिए आईपीएल के रिपीट मैच और लाइव मैच प्रसारित करेंगे।

रिपीट शो

रिपीट शो

कई शो का प्रसारण टीवी पर रिपीट टेलीकास्ट में दिखाया जाता है। इसके साथ कई वेब चैनल पर शो को डाउनलोड करके देखने का चलन भी बढ़ा है।

टीआरपी मसाला

टीआरपी मसाला

आईपीएल के मैच हर बार टीवी शो की रेटिंग पर हल्का सा असर डालती हैं।इसके साथ आईपीएल के दौरान कई टॅाप शो में सस्पेंस और लीप का मसाला टीआरपी बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है।नतीजन दर्शक अपने शो के साथ लगातार बने रहते हैं।

English summary
This Year IPL is no more threat for Top television shows including Nach Baliye 8 and other newly launched show..Here know why?
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos