»   » जानिए कितने पढ़े-लिखे हैं आपके फेवरिट टीवी स्टार्स

जानिए कितने पढ़े-लिखे हैं आपके फेवरिट टीवी स्टार्स

Written by: Shivani Verma
Subscribe to Filmibeat Hindi

लोग सोचते हैं कि एक्टर-एक्ट्रेस बनने के लिए ज़रूरी नहीं कि आप हाइली एजुकेटेड हों। लेकिन अगर आप टेलीविज़न के इन स्टार्स पर नज़र डालें तो आपको पता चलेगा कि टीवी इंडस्ट्री में भी काफी पढ़े लिखें स्टार्स मौजूद हैं।

कलाकारों की निजी जिंदगी के बारे में जानने के लिए हर दर्शक उत्सुक रहता है। उनकी पॉपुलरिटी का अन्दाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उनके फैंस उनके बारे में हर छोटी-बड़ी खबरें जानता चाहता है। ऑनस्क्रीन तो उनके बारे में सबको पता होता है लेकिन ऑफ स्क्रीन भी जानने की इच्छा रहती है।

[Hahaha...देखो तो..मौनी रॉय अमित टंडन का फनी फेस!]

छोटे पर्दे के ये स्टार्स एक्टिंग में जितने माहिर हैं उतने ही पढ़ाई में भी काफी होशियार रहे हैं। जहां 'ये है मोहब्बतें' दिव्यांका त्रिपाठी राइफल शूटिंग में गोल्ड मेडल हासिल कर चुकी हैं, वहीं 'FIR' फेम कविता कौशिक फिलॉसफी में ऑनर्स ग्रेज्युएट है।

टीवी में कुछ ही ऐसे सेलिब्रिटी हैं, जिन्‍होंने एक्टिंग के साथ ही अपनी पढ़ाई को भी पूरा महत्‍व दिया है। तो देखते हैं कितने पढ़े लिखे हैं आपके फेवरिट स्टार्स...

1. दिव्यांका त्रिपाठी

1. दिव्यांका त्रिपाठी

ये है मोहब्बतें में ईशी मां के किरदार निभाने वालीं दिव्यांका ने बचपन में बहुत से अचीवमेंट हासिल किये हैं। दिव्यांका ने उत्तरकाशी के नेहरू स्कूल ऑफ माउण्टेनियरिंग से माउण्टेनिंग का कोर्स किया हुआ है। उन्हें शूटिंग में गोल्ड मेडल भी हासिल है। वह भोपाल के राइफल एकेडमी में एग्जीक्यूटिव ऑफिसर भी रह चुकी हैं।

2. करन पटेल

2. करन पटेल

कोलकाता में जन्में करन ने अपनी स्कूलिंग उत्पल शांघवी स्कूल से की थी। वह मीठीबाई कालेज, मुंबई यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट है और हायर एजुकेशन के लिए लंदन स्कूल ऑफ आर्ट्स भी गये। करन श्यामक डॉवर डांस एकेडमी भी अटेंड कर चुके हैं।

3. तेजस्वी प्रकाश

3. तेजस्वी प्रकाश

सीरियल स्वरागिनी में रागिनी का किरदार निभाने वालीं तेजस्वी हर घर में पसंद की जाती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि तेजस्वी ने इलेक्ट्रॉनिक एंड टेलिकम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग में डिग्री हांसिल की है।

4. दीपिका सिंह

4. दीपिका सिंह

दीया और बाती हम में संध्या के किरदार निभाने वालीं दीपिका सिंह ने मार्केटिंग में डिग्री हांसिल की है।

5. अनस राशिद

5. अनस राशिद

अनर राशिद ने दीया और बाती हम में सूरज के किरदार से लाखों लोगों का दिल जीता है। इन्होंने साइकॉलोजी में मास्टर्स की है।

Read more about: tv, टीवी
English summary
Know about educational qualification of Tv stars.
Please Wait while comments are loading...