»   » Alert..बाहुबली 3 में प्रभास नहीं..10 या 15..तगड़ी प्लानिंग..हैरान हो जायेंगे..

Alert..बाहुबली 3 में प्रभास नहीं..10 या 15..तगड़ी प्लानिंग..हैरान हो जायेंगे..

Written by: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

इस बात की कई समय से चर्चा है कि जल्द ही टीवी पर बाहुबली की दुनिया दिखाई देगी। इसके तहत बाहुबली स्तर के कई शो की प्लानिंग हो रही है।

लेकिन अब इस फ़िल्म के निर्माता शोभू यारलाग्गडा ने फिल्म पर आधारित टीवी शो बनाने का फैसला लिया है। शोभू ने इस टीवी सीरीज पर रोशनी डालते हुए कहा कि वह बाहुबली के जरिए भारत को उसका गेम ऑफ़ थ्रोन्स देना चाहते हैं।

baahubali

वह बाहुबली की तरह एक कॉस्ट्यूम ड्रामा बनाना चाहते हैं।उन्होंने कहा है कि इस सीरीज में ना ही राणा दग्गुबाती होंगे और नहीं प्रभास होंगे।

बाहुबली फिल्म दे जुडी हुई कोई भी चीज को सीरीज में दोहराया नहीं जायेगा। सिवाय हैदराबाद की रामोजी फिल्म सिटी  में बने बाहुबली के सेट के।इसका इस्तेमाल शो में किया जायेगा।

यह सीरीज डब या अनुवाद के आधार पर नहीं बनाई जाएगी। यह पहले  हिंदी भाषा में बनाई जायेगी।इसके बाद इसे बाकी भाषाओं में डब किया जाएगा।

baahubali

इसके हर सीजन में 10 से 15 एपिसोड प्रसारित किए जायेंगे। राष्ट्रीय भाषा  होने के कारण इस सीरीज को पहले हिंदी में बनाया जायेगा। इसके बाद इसे सभी भाषा में डब किया जायेगा। हालांकि अभी इसकी कास्टिंग तय नहीं की गयी है।

गौरतलब है कि भले ही बाहुबली के शोर के बाद इस तरह की प्लानिंग मेकर्स द्वारा की जा रही है। लेकिन इससे पहले भी टीवी शो में बाहुबली की झलक देख चुके हैं। जो कि बाहुबली की तरह ही विशालकाय है।

चक्रवती अशोक सम्राट

चक्रवती अशोक सम्राट

नितिन देसाई और उमंग कुमार ने मिलकर कर्जत स्टूडियो में इसका विशालकाय सेट बनाया था। जो कि देखने पर ही किसी राजमहल से कम नहीं था। इस सेट को बनाने में करोड़ों रुपए खर्च किए गए थे।

जोधा अकबर

जोधा अकबर

इस शो की शुरुआत की शूटिंग उसी सेट पर हुई थी जहां पर ऋतिक रोशन की फिल्म जोधा अकबर की शूटिंग हुई थी। लेकिन बाद में नितिन देसाई ने इसके लिए एक विशाल सेट बनाया। इस शो में करोड़ों खर्च किए गए थे।

महाभारत

महाभारत

2013 में टेलीकास्ट हुए महाभारत को लार्ज स्केल पर बनाया गया था। इस शो का बजट वीएफएक्स के साथ पूरे शो पर लगभग 100 करोड़ के करीब खर्च बताया जाता है।

24 सीरीज

24 सीरीज

अनिल कपूर के टीवी शो 24 की सीरीज के पार्ट वन और पार्ट 2 की मेंकिग पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए थे।

कर्मफलदाता शनि

कर्मफलदाता शनि

कर्मफलदाता शनि का सेट 65 हजार स्केवायर सेट पर बनाया गया है। यह टीआरपी की रेस में सबसे आगे रहा है।इस शो के सेट पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं। हर एपिसोड के इस शो का कोस्ट करोड़ों है।

बिग बॅास

बिग बॅास

बिग बॅास का सेट लोनावला में बनाया गया है। तीन महीने चलने वाले इस शो के हर एपिसोड पर तकरीबन 3 करोड़ खर्च किए जाते हैं।

सिया के राम

सिया के राम

इस शो का सेट पूरी तरह से रामोजी फिल्मसीटी में बनाया गया था। यहां तक कि इस शो के लिए पूरी कास्ट कई महीनों तक वहीं पर रही थी। इस शो के हर एपिसोड का खर्च लाखों रुपए के करीब था।

English summary
Baahubali 2 TV series is the Indian Game of Thrones..Here read full news
Please Wait while comments are loading...