»   » Alert..बाहुबली 3 की तैयारी..वॉर सीन..10 दिन शूटिंग..करोड़ों खर्च

Alert..बाहुबली 3 की तैयारी..वॉर सीन..10 दिन शूटिंग..करोड़ों खर्च

Written by: PRACHI DIXIT
Subscribe to Filmibeat Hindi

बाहुबली 2 की करोड़ों की कमाई के बाद टीवी पर बाहुबली के स्तर के शो की बाढ़ सी आ गई है। यहां तक कि बाहुबली के लेखक के वी विजयेंद्र खुद एक नया शो लेकर आरंभ लेकर आ रहे हैं।

OMG..सलमान की ऐसी बात सुनकर..सुनील ग्रोवर रोने लगे..चौंक जायेंगे..

इस शो के निर्देशक गोल्डी बहल ने इस शो के लिए बाहुबली की तरह ही लार्जर देन लाइफ वॅार सीन की प्लानिंग की। वह नहीं चाहते थे कि लेखक विजयेंद्र प्रसाद के इस शो से जुड़ने के कारण वह किसी भी तरह की कमी रखें।

aarambh

दर्शकों को टीवी पर बाहुबली की तरह वॅार सीन का अहसास दिलाने के लिए केवल एक सीन के लिए 1 करोड़ रूपए खर्च किए गए हैं।

जिसके तहत लीड एक्टरों को फाइट की ट्रेनिंग भी कई महीने दी गई।स्क्रीन पर वाॅर को महसूस कराने का अधिक काम वीएफएक्स के जरिए किया जाएगा। वैसे इस वॅार सीन की शूटिंग करना इतना आसान नहीं था। इसे तकरीबन 10 दिन में शूट किया गया है।

aarambh

इसमें कोई दोराय नहीं है कि इस कहानी की सोच और एक्शन और लुक में आपको बाहुबली की झलक देखने को ही मिलेगी।यह शो आर्य वंश और द्रविण वंश के दो योद्धा के बीच होने वाली जंग पर आधारित है।रजमीश दुग्गल निभायेंगे।और कार्तिक नायरा प्रमुख भूमिका निभायेंगे। 

गौरतलब है कि यह पहली बार हो रहा है। जब किसी टीवी शो के एक सीन पर करोड़ों खर्च किए जा रहे हैं। लेकिन इससे पहले कई शो हैं जो करोड़ों की लागत से बने हैं। 

चक्रवती अशोक सम्राट

चक्रवती अशोक सम्राट

नितिन देसाई और उमंग कुमार ने मिलकर कर्जत स्टूडियो में इसका विशालकाय सेट बनाया था। जो कि देखने पर ही किसी राजमहल से कम नहीं था। इस सेट को बनाने में करोड़ों रुपए खर्च किए गए थे।

जोधा अकबर

जोधा अकबर

इस शो की शुरुआत की शूटिंग उसी सेट पर हुई थी जहां पर ऋतिक रोशन की फिल्म जोधा अकबर की शूटिंग हुई थी। लेकिन बाद में नितिन देसाई ने इसके लिए एक विशाल सेट बनाया। इस शो में करोड़ों खर्च किए गए थे।

महाभारत

महाभारत

2013 में टेलीकास्ट हुए महाभारत को लार्ज स्केल पर बनाया गया था। इस शो का बजट वीएफएक्स के साथ पूरे शो पर लगभग 100 करोड़ के करीब खर्च बताया जाता है।

24 सीरीज

24 सीरीज

अनिल कपूर के टीवी शो 24 की सीरीज के पार्ट वन और पार्ट 2 की मेंकिग पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए थे।

कर्मफलदाता शनि

कर्मफलदाता शनि

कर्मफलदाता शनि का सेट 65 हजार स्केवायर सेट पर बनाया गया है। यह टीआरपी की रेस में सबसे आगे रहा है।इस शो के सेट पर करोड़ों रुपए खर्च किए गए हैं। हर एपिसोड के इस शो का कोस्ट करोड़ों है।

बिग बॅास

बिग बॅास

बिग बॅास का सेट लोनावला में बनाया गया है। तीन महीने चलने वाले इस शो के हर एपिसोड पर तकरीबन 3 करोड़ खर्च किए जाते हैं।

सिया के राम

सिया के राम

इस शो का सेट पूरी तरह से रामोजी फिल्मसीटी में बनाया गया था। यहां तक कि इस शो के लिए पूरी कास्ट कई महीनों तक वहीं पर रही थी। इस शो के हर एपिसोड का खर्च लाखों रुपए के करीब था।

English summary
Aarambh war scene is Indian television costliest scene ever..Here read full news
Please Wait while comments are loading...