»   » Te3n REVIEW: संस्पेस थ्रिलर कहानी + दमदार एक्टिंग.. जरूर देंखे ये फिल्म

Te3n REVIEW: संस्पेस थ्रिलर कहानी + दमदार एक्टिंग.. जरूर देंखे ये फिल्म

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

Rating:
2.5/5

फिल्म- Te3n
डायरेक्टर- रिभु दासगुप्ता
स्टारकास्ट- अमिताभ बच्चन, नवाजुद्दीन सिद्दिकी, विद्या बालन

संस्पेंस थ्रिलर फिल्म की खासियत होती है कि अंत तक वह दर्शकों को चौकन्ना बनाए रखे। बहरहाल, ताजा रिलीज फिल्म तीन यहीं पर फेल हो जाती है। फिल्म के तीनों मुख्य कलाकारों ने उम्दा अभिनय किया है, लेकिन फिल्म कई कड़ियों पर कमजोर सिद्ध होती है


यह फिल्म साउथ कोरियन फिल्म 'मोंटाज' से प्रेरित है जिसके राइट्स प्रोड्यूसर सुजॉय घोष ने लेकर 'TE3N' बनाने का प्रयास किया है। Te3n कोलकाता के जॉन बिस्वास (अमिताभ बच्चन) की कहानी है। जिनकी पोती एंजेला की मौत हो जाती है। यहां से शुरू होता है कातिल को ढूंढ़ने को सिलसिला।


BOX OFFICE: डेब्यू के साथ धमाका.. ना शाहरूख की जरूरत, ना सलमान की!


इस काम के लिए जॉन पुलिस इंस्पेक्टर सरिता सरकार (विद्या बालन) और चर्च के फादर मार्टिन (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) की मदद लेते हैं। लेकिन क्या जॉन, सरिता और मार्टिन कातिल को ढूंढ़ने में सफल होंगे, यह देखने के लिए आपको सिनेमाघर तक जाना होगा।


यहां पढ़ें फिल्म तीन की पूरी समीक्षा-


फिल्म की कहानी

फिल्म की कहानी कोलकाता के रहने वाले एंग्लो इंडियन फैमिली की है.. जिसमें जॉन बिस्वास (अमिताभ बच्चन) अपनी पत्नी के साथ रहते हैं। सबकुछ सही चल रहा होता है जब जॉन की पोती एंजेला किडनैप हो जाती है। कुछ समय तक इस केस पर काम चलता है, फिर पुलिस मार्टिन (नवाजुद्दीन सिद्दिकी) केस को बंद कर देता है। लेकिन जॉन अपनी खोज जारी रखते हैं।


कहानी में ट्विस्ट

कहानी में ट्विस्ट तब आता है, जब 8 साल के बाद ठीक वैसा ही केस फिर पुलिस के सामने आता है। जॉन, मार्टिन और नई इंस्पैक्टर सरिता (विद्या बालन) एक बार फिर क्रिमिनल को ढूंढ़ने की पूरी कोशिश में जुट जाते हैं। बहरहाल, यह केस दो लोगों के जीवन को झंझोर कर रख देता है। ये दो लोग हैं- जॉन और मार्टिन..


अभिनय

पिछले साल पीकू के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल करने वाले अमिताभ बच्चन ने दादा के किरदार में बहुत अच्छा काम किया है। वहीं नवाजुद्दीन सिद्दीकी पुलिस और फिर पादरी के किरदार में परफेक्ट हैं। पुलिस इंस्पैक्टर के किरदार में विद्या बालन भी दमदार हैं। हालांकि फिल्म में विद्या का स्पेशल एपियरेंस है।


निर्देशन

निर्देशन के मामले में फिल्म थोड़ी कमजोर रह गई है। हालांकि फिल्म में थ्रिलर और संस्पेंस बरकरार रखने की पूरी कोशिश की गई है। लेकिन फर्स्ट हाफ ही आपको काफी खिंचती हुई सी महसूस होगी।


सिनेमेटोग्राफी

फिल्म में कोलकाता काफी बेहतरीन तरीके से दिखाया गया है। बस, ट्राम, स्कूटर, गलियां.. इन सबसे आप जुड़ाव महसूस करेंगे।


संगीत

फिल्म की म्यूजिक आपके दिल को छू लेगी.... और कई एक जगहों पर बैकग्राउंड स्कोर भी परफेक्ट है। हक, क्यों रे और ग्रहण अच्छे गाने हैं।


निगेटिव बातें

फिल्म की सबसे कमजोर कड़ी है इसकी रफ्तार.. फर्स्ट हॉफ काफी लम्बा रखा गया है। कई ऐसे सीक्वेंस हैं जिन्हे आप मिस करते हैं तो कहानी आगे बढ़ जाती है।


देंखे या नहीं

यदि आपको एक अच्छे अभिनय वाली फिल्म देखनी है तो जरूर जाएं क्यों तीनों ही किरदार ने दमदार काम किया है। वहीं, फिल्म का थ्रिलर भी आपको बांधे रखेगा।




English summary
Read here, Te3n movie review, featuring Amitabh Bachchan, Vidya Balan and Nawazuddin Siddiqui.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos