»   » Review - मेरी प्यारी बिंदू..बिल्कुल 'हटके' लव स्टोरी...लेकिन

Review - मेरी प्यारी बिंदू..बिल्कुल 'हटके' लव स्टोरी...लेकिन

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Rating:
3.0/5

फिल्म - मेरी प्यारी बिंदू
स्टारकास्ट - आयुष्मान खुराना, परिणीति चोपड़ा
डायरेक्टर -अक्षय रॉय
प्रोड्यूसर - आदित्य चोपड़ा, मनीष शर्मा
लेखक - सुप्रोतिम सेन गुप्ता
शानदार पॉइंट आयुष्मान खुराना, कहानी और इमोशनल फैक्टर
निगेटिव पॉइंट - कमजोर का स्क्रीनप्ले और परिणीति चोपड़ा को इमोशनल पार्ट में काफी मेहनत की जरूरत है

प्लॉट

प्लॉट

अभिमन्यू रॉय (आयुष्मान खुराना) उर्फ बुबला एक लेखक है जो हॉरर, थ्रिलर और महिलाओं पर ज्यादा लिखता है।उसका करियर बिल्कुल सही दिशा में दिखता है लेकिन कुछ है जिसकी वजह से वो चैन से जी नहीं पा रहा है। कुछ ऐसा कि वो ब्रेड कैचअप, व्हिस्की एक साथ निगल जाता है। जल्दी ही जब वो अपनी अगली लव स्टोरी लिखने वाला होता है उसे पैरेंट्स का झूठा कॉल आता है कि वो तालाक ले रहे हैं और वो अपने गृह नगर कोलकाता आ जाता है।कोलकाता- एक जगह जहां से बिंदू की यादें जुड़ी हैं।बिंदू एक लड़की जिसे वो आफत कह कर बुलता है।

प्लॉट

प्लॉट

उनके रिलेशनशिप के बारे में उनके फेवरिट गानों के मिक्स टेप से पता चलता है। फिल्म फ्लैशबैक में अभी और बिंदू के बारे में बताती है और वर्तमान में अभिमन्यू पुराने गाने सुनकर उसके बारे में लिख रहा होता है। पहली बार दोनों बचपन में कीमा और समोसा के नाश्ते पर मिलते हैं जहां वो वाकमैन उसे पुराने गानों के साथ देती है और कहती है "इसे सुनो तुम्हारी जिंदगी बदल जाएगी।" इसके बाद पुराने गाने जैसे आइए मेहरबान, अभी ना जाओ छोड़कर, जैसे गाने सुन सुनकर दोनों एक दूसरे के करीब आ जाते हैं और हम भी अभी और बिंदू के हटके लवस्टोरी के और करीब जाते हैं जिसमें हंसी है, आंसु है, दोस्ती,प्यार सहित और भी कई सीन हैं।

डायरेक्शन

डायरेक्शन

मेरी प्यारी बिंदू अक्षय रॉय की डायरेक्टर के तौर पर डेब्यू फिल्म है और उनके लिए अच्छी बात ये है कि वो हमेशा की तरह बनने वाली लव स्टोरी के चक्कर में नहीं पड़े। वो अभी और बिंदू की दुनियासे आपके उनकी यादों और उदासी से जोड़ने में कामयाब रहे। फिल्म के दूसरे पार्ट में कई सीन आपको बोझिल और जबरदस्ती के लगेंगे।

परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस

फिल्म का टाइटल भले मेरी प्यारी बिंदू हो लेकिन ये पूरी तरह से आयुष्मान खुराना की फिल्म है। स्मोक के साथ टाइप करते वो बहुत हॉट लगे हैं। परिणीति चोपड़ा के किरदार को एक लाइन में बोला जाए तो " जिंदगी से बेहद प्यार था उसे..और खुद से जिंदगी से भी ज्यदा" बिल्कुल सटीक बैठता है। परिणीति चोपड़ा चंचल और क्यूट लगने वाले पार्ट में बहुत अच्छी लगी हैं इमोशनल सीन को वो को स्टार जितने शानदार अंदाज में नहीं कर पाई हैं। आयुष्मान और परिणीति की केमेस्ट्री अच्छी है लेकिन थोड़ी ठंढी है। फिल्म के बाकी स्टार कास्ट ने भी अच्छा काम किया है।

तकनीकी पक्ष

तकनीकी पक्ष

तुषार कांति पुराने कोलकाता की खूबसूरती को दिखाने में बहुत ही शानदार तरीके से दिखाने में कामयाब रहे हैं। इसके साथ ही मुंबई की भी दौड़ती भागती जिंदगी को उन्होंने खूबसूरती के साथ दिखाया है। सुप्रोतिम सेनगुप्ता ने कहानी बहुत ही अच्छी लिखी है और उनका इमोशनल पार्ट कई जगहों पर दिल छू लेगा। एडिटिंग थोड़ी और अच्छी हो सकती थी।

म्युजिक

म्युजिक

फिल्म में पुराने गाने खासकर आपको बहुत अच्छे लगेंगे और यादों के झरोखे में लेते जाएंगे।अगर ऑरिजनल साउंडट्रैक की बात करें तो सोनू निगम और परिणीति चोपड़ा की माना की हम यार नहीं सबसे अच्छी है। ये जवानी भी काफी मजेदार गाना है।
खोल दें बाहें, अफीमी भी फिल्म में अच्छे लगे हैं।

 Verdict

Verdict

मेरी प्यारी बिंदू बिल्कुल मस्ट वॉच तो नहीं लेकिन जब भी आयुष्मान खुराना स्क्रीन पर नजर आएंगे आप भी अभी ना जाओ छोड़कर गुनगुना उठेंगे।

English summary
Meri Pyaari bindu movie review story plot and rating, know how the movie is.
Please Wait while comments are loading...