»   » Review - जॉली एलएलबी तक नहीं पहुंच पाई अक्षय कुमार की जॉली एलएलबी 2

Review - जॉली एलएलबी तक नहीं पहुंच पाई अक्षय कुमार की जॉली एलएलबी 2

अक्षय कुमार की जॉली एलएलबी 2 आज रिलीज हो गई। जानिए कैसी है फिल्म और पढ़िए फिल्म रिव्यू।

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

Rating:
2.5/5

कास्ट - अक्षय कुमार, हुमा कुरैशी, अन्नु कपूर, सुभाष शुक्ला

डायरेक्टर-सुभाष कपूर

लेखक- सुभाष कपूर

प्रोड्यूसर - फॉक्स स्टार स्टूडियो

क्या है खास - परफॉर्मेंस, डायलोग

क्या है कमजोर: स्क्रीनप्ले 

कब लें ब्रेक - इंटरवल

सबसे अच्छा मोमेंट - जब सुभाष शुक्ला की एंट्री होती है और तुरंत गुलाबो गाना शुरू होता है

                          [बुक करें जॉली एलएलबी 2 की टिकट यहां]

प्लॉट

जगदीश मिश्रा उर्फ जॉली एल कानपुर का वकील है जो कुछ खास कर नहीं पाया है क्योंकि किस्मत उसका साथ नहीं देती है। अपने छिछोरेपन और कुछ स्मार्ट तरीकों से वो पैसे कमा लगता है। कभी स्टूडेंट को इंग्लिश इग्जाम पास कराने के लिए घुस लेता है। लेकिन घर में वो जोरु का गुलाम जैसा पति होता है । उसकी पत्नी पुष्पा Gucci के ड्रेसेस और विह्स्की पीना पसंद करती है।

प्लॉट

जॉली के सपने बड़े बड़े होते हैं और जिंदगी में पैसा उसके लिए बहुत मायने रखता है। एक प्रेग्नेंट विधवा औरत हिना सिद्दकी की आखों में धूल झोंकता है जो अपने पति के झूठे एंकाउटर में न्याय चाहती है। उसे जब जॉली के धोखे के बारे में पता चलता है तो उसकी सारी उम्मीदें मिट्टी में मिल जाती है और वो सुसाइड कर लेती है। जब जॉली को इसका पता चलता है तो उसे काफी आत्मग्लानि होती है और वो किसी भी हाल में न्याय चाहता है चाहे इसके लिए किसी बड़े वकील से भी ना लड़ना पड़े।

डायरेक्शन

सुभाष कपूर की जॉली एलएलबी जिसमें अरशद वारसी ने कमाल किया था और फिल्म दो नेशनल अवार्ड भी जीती थी। चार साल बाद सुभाष कपूर एक बार फिर कोर्टरुम ड्रामा लेकर आते हैं। इस बार उनकी कहानी हिट एंड रन केस से आतंकवादी की गलत पर आई है। फिल्म के स्टार कास्ट बहुत ही अच्छे हैं लेकिन फिल्म की स्क्रीनप्ले कमजोर है। फिर भी फिल्म के डायलोग और परफॉर्मेंस आपको फिल्म से जोड़े रखेंगे।

परफॉर्मेंस-अक्षय कुमार

अक्षय कुमार जॉली के रोल में काफी अच्छे लगे हैं। अक्षय कुमार का फ्रेश अंदाज आपको पसंद आएगा। उन्हें स्र्क्रिप्ट की पहचान है । उनकी कॉमिक टाइमिंग हो या भारी भरकंप इमोशनल डायलोग हो। वो बहुत ही अच्छे लगे लेकिन हर सीन में आप अरशद वारसी को मिस करेंगे।

परफॉर्मेंस-हुमा कुरैशी

हुमा कुरैषी जॉली की पत्नी के रोल में काफी अच्छा परफॉर्म की हैं। फिल्म खत्म होने तक आपको एहसास होगा कि हुमा कुरैशी को फिल्म में और होना चाहिए था।

परफॉर्मेंस-अन्नु कपूर

वरिष्ठ वकील के रुप में अन्नु कपूर भी शानदार लगे हैं। उनके पंचलाइन भी काफी अच्छे अच्छे हैं। बाकी कास्ट ने भी फिल्म में अच्छा परफॉर्म किया।

तकनीकी पक्ष

सुभाष कपूर की ये फिल्म की कमजोरी खराब स्क्रीनप्ले हैं। कही कहीं आप भी कुछ बातों से आप भी सहमत नहीं हो पाएंगे। कमलजीत नेगी की कोरियोग्राफी और चंद्रशेखर प्रजापति ने एडिटिंग में अच्छा काम किया है।

म्यूजिक

जॉली एलएलबी 2 संगीत के मामले में आपको ज्यादा इंप्रेस नहीं कर पाएगी। फिल्म में गाने जबरदस्ती डाले हुए लगते हैं और कोई भी गाना फिल्म खत्म होने के बाद आप गुनगुनाते हुए नहीं निकल पाएंगे।

आखिरी फैसला

फिल्म अक्षय कुमार के फैन्स के लिए ही बना है। लो जॉली के किरदार में बहुत अच्छे लगे हैं लेकिन कोर्ट रुम ड्रामा में फिल्म जॉली एलएलबी तक नहीं पहुंच पाई। 

English summary
Jolly LLB movie review is here. Directed by Subhash Kapoor, featuring Akshay Qureshi and others, read on to know how the movie is!
Please Wait while comments are loading...