»   » Review- फिल्म के नाम पर ना जाएं..अलग लव स्टोरी और परफॉर्मेंस है हरामखोर की जान

Review- फिल्म के नाम पर ना जाएं..अलग लव स्टोरी और परफॉर्मेंस है हरामखोर की जान

नवाजुद्दीन सिद्दीकी की फिल्म हरामखोर का पढ़िए रिव्यू। कैसी है फिल्म और एक्टर्स की परफॉर्मेंस।

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

Rating:
3.0/5

फिल्म - हरामखोर

कास्ट - नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी, श्वेता त्रिपाठी

प्रोड्यूसर - गुनीत मोंगा, अनुराग कश्यप, फिरोज अलामीर, अचिन जैन

लेखक - श्लोक शर्मा

डायरेक्टर - श्लोक शर्मा

क्या है हिट- परफॉर्मेंस, गंभीर विषय को बहुत ही अच्छे से दिखाया गया है। 

क्या है फ्लॉप- फिल्म का क्लाईमैक्स, सेंसर बोर्ड के कांट छांट के काण फिल्म कहीं कहीं डिस्कनेक्ट होती है।

कब लें ब्रेक - सिर्फ इंटरवल में

फिल्म का प्लॉट

फिल्म मध्य प्रदेश के छोटे से गांव की कहानी है जहां टीचर श्याम टेकचंद (नवाजुद्दीन सिद्दीकी) बच्चों को गणित पढ़ाता है। उसकी क्लास में 15 साल की लड़की संध्या (श्वेता त्रिपाठी) भी पढ़ती है। श्याम टेकचंद और नाबालिग संध्या एक दूसरे से प्यार करने लगते हैं। उसी क्लास में संध्या का एक क्लासमेट भी है जो उससे बहुत प्यार करता है। 

फिल्म का प्लॉट

धीरे धीरे इस लव स्टोरी में कई मोड़ आते हैं। संध्या (श्वेता त्रिपाठी) का क्लासमेट कमल अपने दोस्त मिंटू की मदद लेता है ताकि उसे संध्या का अटेंशन मिल पाए।

डायरेक्शन

श्लोक शर्मा ने अपनी पहली फिल्म में दिखा दिया कि उनके कितने प्रॉमिसिंग डायरेक्टर हैं। फिल्म में रोमांस और लस्ट के बीच के हल्के से अंतर को बखूबी दिखाया गया है।डायरेक्टर श्लोक शर्मा ने बेहद गंभीर विषय चुना और सावधानी के साथ फिल्म बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी। फिल्म भले डार्क विषय पर हो और नाम भी काफी अलग है लेकिन कई जगहों पर फिल्म में आप हंस पड़ेंगे। 

परफॉर्मेंस-नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक बार फिर दिखा दिया कि दर्शक उन्हें इतना क्यों प्यार करते हैं। वो फिल्म की जान हैं और उनके एक्सप्रेशन और डायलोग डिलीवरी भी इंप्रेसिव है।  

परफॉर्मेंस-श्वेता त्रिपाठी

श्वेता त्रिपाठी इसके पहले मसान में भी दिखा चुकी हैं कि वो कितनी अच्छी एक्ट्रेस हैं। इस फिल्म में उनका लीड रोल है और उन्होंने बेहद उम्दा एक्टिंग की है।

परफॉर्मेंस-इरफान खान और मो.सामद

इरफान खान और मो.सामद दोनों ही टैलेंट का खजाना हैं। पूरे फिल्म में उनकी एक्टिंग और क्यूट Antics आपको हंसने पर मजबूर करेंगी। 

टेक्निकल पार्ट

फिल्म की तारीफ कई फिल्म फेस्टिवल में हो चुकी है। फिल्म सेंसर बोर्ड के सर्टिफिकेट की वजह से 3 सालों से अटकी थी।फिल्म पर सेंसर बोर्ड की कैंची चलने के कारण कई जगहों पर फिल्म Disconnected लगती है। फिल्म का क्लाईमेक्स भी आपको निराश करेगी। 

म्यूजिक

फिल्म की कहानी के हिसाब से म्यूजिक बिल्कुल सटीक है। फिल्म में सिर्फ एक गाना है जो फिल्म के अंत में क्रेडिट के समय है।  

English summary
Haraamkhor movie review is here. Directed by Shlok Sharma, featuring Nawazuddin Siddiqui Shweta Tripathiand others, read on to know how the movie is!
Please Wait while comments are loading...