»   » #Review: हैप्पी भाग जाएगी...4 हिंदुस्तानियों ने मिलकर पाकिस्तान हिला डाला!

#Review: हैप्पी भाग जाएगी...4 हिंदुस्तानियों ने मिलकर पाकिस्तान हिला डाला!

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi
Rating:
2.5/5

फिल्म - हैप्पी भाग जाएगी
स्टारकास्ट - डायना पेंटी, अभय देओल,पीयुष मिश्रा, जिम्मी शेरगिल, अली फ़ज़ल
निर्देशक - मुदस्सर अज़ीज़

भारत और पाकिस्तान...दो नाम सुनते ही लोगों के दिमाग में कुछ भारी भरकम से शब्द आ जाते हैं - आतंकवाद, दुश्मन, सरहद, आईएसआई, रॉ। लेकिन कुछ भी कहिए दोनों देशों का दिल तो बच्चा है जी। कभी हल्का फुल्का कुछ सोच कर देखिए। केवल सोच कर, करने की मत सोचिएगा। थोड़ी सी वास्तविकता से परे लेकिन ऐसी ही हल्की फुल्की सी कहानी है हैप्पी भाग जाएगी।

happy bhaag jaayegi film review

इस साल की पहली हैप्पी फिल्म कह लीजिए। अब तक जो आया बड़ा गंभीर आया। कपूर एंड सन्स को भी हैप्पी माना जा रहा था पर वो तो और गंभीर निकली। हैप्पी भाग जाएगी कोई सिनेमा का मास्टरपीस नहीं लेकिन एक इंटरटेनर है जिसे देखकर आपको मज़ा आएगा।

happy bhaag jaayegi film review

प्लॉट
एक लड़की है हैप्पी (डायना पेंटी)। उसकी शादी है। पर शादी वाले दिन इधर उसका दूल्हा (जिम्मी शेरगिल) सनी देओल स्टाईल यारा ओ यारा पर डांस करता है और उधर वो अपने आशिक (अली फ़ज़ल) के लिए मंडप से भाग गई है। लेकिन दूल्हे से आशिक तक पहुंचने तक के सफर में हैप्पी पहुंच चुकी है पाकिस्तान, एक जनाब के पास। कब, कहां, क्यों और कैसे यही फिल्म की पूरी कहानी है।

happy bhaag jaayegi film review

अभिनय
डायना पेंटी फ्रेश लगती हैं। कॉकटेल में उनके सीधे साधे रोल से इतर, गिट पिट करने वाली लड़की के रोल में देखना आपको ठीक लगेगा। कहीं कहीं, गीत की याद आएगी। पर इसमें डायना की गलती नहीं हैं। गीत हर किसी की मिसाल है। इसलिए डायना पेंटी भी कभी कभी उससे प्रभावित दिखती हैं, या फिर उनका किरदार ही ऐसा था।

happy bhaag jaayegi film review

फिल्म में अभय देओल, जिम्मी शेरगिल, अली फ़ज़ल जैसे शानदार सितारों का पूरा सेट है। तो जिसके हिस्से जो भी काम आया है सबने उसे बेहतरीन तरीके से निभाया है। लड़कियों को अभय देओल क्यूट भी लगेंगे। वहीं पीयुष मिश्रा जब भी जितना भी दिख जाएं, अच्छे ही लगते हैं। और इस फिल्म में वो और उनकी उर्दू इस फिल्म की जान हैं। जिम्मी शेरगिल से गुज़ारिश है कि एक ऐसी फिल्म करें जिसमें दुल्हन उन्हें मंडप में ना छोड़े।

happy bhaag jaayegi film review

डायरेक्शन
मुदस्सर अज़ीज़ ने कोशिश की है लेकिन कहानी कई जगह ढीली पड़ती है जो अगर कसी हुई होती तो फिल्म शानदार बन सकती थी। खासतौर से इसलिए क्योंकि मुदस्सर कई फिल्मों के लेखक हैं, इसलिए उनसे बेहतर कहानी की उम्मीद थी।

happy bhaag jaayegi film review

तकनीकी पक्ष
फिल्म के डायलॉग्स बेहतरीन है। वहीं म्यूज़िक भी आपको पसंद आएगा। फिल्म में कुछ पंच ऐसे हैं जो आपको काफी समय तक याद रह सकते हैं।

happy bhaag jaayegi film review

क्या है अच्छा
फिल्म एक अच्छी इंटरटेनर है। कमियों के बावजूद आप एक डेट पर जाने के लिए या सिर्फ यूं ही मन बहलाने के लिए फिल्म आराम से देख सकते हैं। वहीं सारे भारत - पाकिस्तान वाले चुटकुले आपको हंसाएंगे।

happy bhaag jaayegi film review

निगेटिव बातें
फिल्म अगर आपको अच्छी लगी तो टुकड़ों में अच्छी लगेगी। क्योंकि फिल्म जिस तरह से शुरू होती है आपको उम्मीदें बंधेंगी कि एक गदर इंटरटेनमेंट आपको मिलने वाला है। इंटरटेनमेंट मिलता भी है लेकिन टुकड़ों में।

happy bhaag jaayegi film review

देखें या नहीं
चूंकि काफी समय से बॉलीवुड ने एक हल्की फुल्की इंटरटेनर नहीं देखी है, तो हैप्पी भाग जाएगी ज़रूर देखी जा सकती है। इस वीकेंड को अगर आपको मूड अच्छा करने का मन करे, तो घबराइए मत, ये वही फिल्म है!

happy bhaag jaayegi film review
English summary
Happy Bhaag Jaayegi film review - Diana Penty, Jimmy Sheirgill, Abhay Deol and Ali Fazal.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos