»   » REVIEW-' डियर जिंदगी' साल की एक और खूबसूरत फिल्म..शाहरुख-आलिया के नाम

REVIEW-' डियर जिंदगी' साल की एक और खूबसूरत फिल्म..शाहरुख-आलिया के नाम

डियर जिंदगी रिलीज हो चुकी है और फिल्म की कहानी शानदार है। शाहरुख खान आलिया भट्ट आपका दिल जीत लेंगे।

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

Rating:
3.0/5

फिल्म - डियर जिंदगी

कास्ट - शाहरुख खान, आलिया भट्ट, कुणाल कपूर,

प्रोड्यूसर - गौरी शिंदे, करण जौहर, गौरी खान, अपूर्वा मेहता

लेखक - गौरी शिंदे

डायरेक्टर -गौरी शिंदे

क्या है हिट- शाहरुख खान, आलिया भटट्, गाने, सिनेमेटोग्राफी

क्या है फ्लॉप- कहीं कहीं फिल्म धीमी है और कहीं बोरिंग भी

कब लें ब्रेक - सिर्फ और सिर्फ इंटरवल में

प्लॉट

कियारा उर्फ कोको (आलिया भट्ट) एक सिनेमेटोग्राफर है जो एक दिन खुद फिल्म बनाना चाहती है। वो अपने करियर और फ्यूचर को लेकर बिल्कुल फोकस्ड है लेकिन रिलेशनशिप को लेकर कन्फ्यूज। वो सिड (अंगद बेदी) के साथ रिलेशन तोड़ देती है क्योंकि उसे सिंगापुर में शूट के दौरान रघुवेंद्र (कुणाल कपूर) से प्यार हो जाता है। बाद में वो रघुवेंद्र के साथ भी रिलेशनशिप को लेकर कन्फयूज हो जाती है लेकिन दोनों निर्णय लेते हैं कि उन्हें सीरियर हो जाना चाहिए। 

 

 

 

 

प्लॉट

बाद में सबकुछ बदल जाता है और दोनों ब्रेकअप कर लेते हैं जिसके बाद कियारा अपनी जिंदगी,कमिटमेंट,रिलेशनशिप को लेकर सोच में पड़ जाती है। वो गोवा एक फैमिली फ्रेंड के होटल का वीडियो शूट करने निकलती है और ये ट्रिप उसकी जिंदगी बदल देता है। वहां एक मेंटल हेल्थ और अवेयरनेस सेमीनार में उसकी मुलाकात डॉ जग्स उर्फ जहांगीर (शाहरुख खान) से होती है जो साइकोलॉजिस्ट हैं। कियारा की वहां मुलाकात एक म्यूजीशियन (अली जफर) से होती है। फिर भी कियारा की जिंदगी में काफी सवाल अधूरे हैं और क्या इसके लिए डॉ जग्स की थेरेपी काम आएगी। 

डायरेक्शन

ये फिल्म आज के समय की बिल्कुल सही कहानी बयां करती है। हर किसी की जिंदगी में प्यार, करियर, रिलेशनशिप, नफरत, जलन,इनसिक्योरिटी और कई प्रॉबल्म होते हैं जिसे गौरी शिंदे ने दिखाया है लेकिन इनसब को सही सांचे में वो नहीं ढाल पाई बल्कि इसके लिए परफेक्ट समाधान क्या होना चाहिए ये बताने की कोशिश की है। अगर ढाई में घंटे में आप कहीं खुद से फिल्म नहीं जोड़ पाते हैं तो शायद आप बोर भी हो जाएं। कहीं कहीं फिल्म वाकई बोरिंग है भी लेकिन फिल्म के वन लाइनर्स और डायलॉग इतने मजेदार हैं कि फिर आप इंज्वॉय करेंगे।  

एक्टिंग- आलिया भट्ट

आलिया हर फिल्म के साथ एक्सपेरीमेंट करती हैं और उड़ता पंजाब के बाद एक बार फिर वो आपका दिल जीत लेंगी। इस फिल्म में आलिया भट्ट बिल्कुल हाइवे की तरह अलग ही अंदाज में दिखेंगी। वो फिल्म में इतनी अच्छी लगी हैं कि वो जहां हंसेगी आप भी हंस पड़ेंगे और वो रोएंगी हो सकता है आप भी रो दें। 

एक्टिंग-शाहरुख खान

अब शाहरुख खान की एक्टिंग के बारे में लिखने की जरूरत ही नहीं है लेकिन इतना जरुर है कि इस फिल्म शाहरुख से बेहतर कोई और लग ही नहीं सकता था।फिल्म में शाहरुख आपको रोमांस करते नहीं नजर आएंगे लेकिन उनका ये रोल काफी रिफ्रेशिंग है। हां उनके डायलॉग, डिंपल और स्माइल फीमेल फैन्स की हार्ट बीट बढ़ाने के लिए काफी है। 

एक्टिंग-कुणाल कपूर, अंगद बेदी, अली जफर

फिल्म में हर एक्टर ने अपना बेस्ट दिया है। अंगद बेदी और कुणाल कपूर दोनों ही अपने किरदार में बेहतरीन लगे।अली जफर फिल्म में बहुत ही शानदार लगे हैं, वो बिल्कुल आपका दिल छू लेंगे।फिल्म में आदित्य रॉय कपूर का सरप्राइज भी है जिसके बारे में हम ज्यादा ना ही बोले तो बेहतर होगा।

म्यूजिक

फिल्म का म्यूजिक फिल्म के हिसाब से परफेक्ट है।जसलीन रॉय की आवाज में डियर जिंदगी आपका दिल छू लेगी तो साथ ही हो टू हेल को हर शख्स जिसका दिल कभी टूटा हो वो जरूर कनेक्ट करेगा। तू ही है भी बहुत ही खूबसूरत गाना है। 

टेक्निकल

फिल्म की कहानी और बेहतर लिखी जा सकती थी। डियर जिंदगी की सिनेमेटोग्राफी किसी ट्रीट से कम नहीं है । आपको पूरी फिल्म में एक से बढ़कर एक सीन देखने मिलेंगे जिसे देखकर आपको मजा आ जाएगा। फिल्म कई जगहों पर आपको बांधने में कामयाब नहीं हो पाएगी।

हिट या फ्लॉप

फिल्म का एक सीन है जहां डॉ जग्स (शाहरुख खान) कियारा (आलिया भट्ट) से कहता है कि बचपन में जब रोना आता है..तो बड़े कहते हैं आंसू पोछो..जब गुस्सा आता है..तो बड़े कहते हैं गिव ए स्माइल..ताकि घर की शांति बनी रहे..नफरत करना चाहते हैं तो..इज्जत नहीं दी..तब जब हम प्यार करते हैं..तो पता चलता है कि सारा इमोशनल सिस्टम ही गड़बड़ हो गया है..I cannot function..बस ये डायलोग ही पूरी फिल्म के बारे में बता देती है। डियर जिंदगी एक ऐसी फिल्म है जो बिल्कुल आपके उपर है कि अगर आप कनेक्ट कर जाते हैं तो फिल्म अच्छी लगेगी वरना पूरी फिल्म में आप कई जगह बोर हो जाएंगे। 

 

क्यों देखना जरूरी है फिल्म

MUST READ

क्यों डियर जिंदगी है MUST WATCH..जानिए आज

dear-zindagi-movie-review-story-plot-rating

English summary
Dear Zindagi movie review is here. Directed by Gauri Shinde, featuring Shahrukh Khan, Alia Bhatt and others, read on to know how the movie is!
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos