»   » Review - एक बार फिर छा गए रणवीर..लेकिन फिल्म में दिमाग न लगाएं!

Review - एक बार फिर छा गए रणवीर..लेकिन फिल्म में दिमाग न लगाएं!

बेफिक्रे आज रिलीज हो गई है और देखिए कैसी रही फिल्म। पढ़िए फिल्म रिव्यू।

Written by: Shweta
Subscribe to Filmibeat Hindi

Rating:
2.5/5

फिल्म - बेफिक्रे

कास्ट - रणवीर सिंह, वाणी कपूर

प्रोड्यूसर - आदित्य चोपड़ा

लेखक - आदित्य चोपड़ा, शरत कटारिया (डायलॉग)

डायरेक्टर -आदित्य चोपड़ा

क्या है हिट- रणवीर सिंह और पेरिस की खूबसूरती

क्या है फ्लॉप- फिल्म का कमजोर प्लॉट और सेकेंड हॉफ

कब लें ब्रेक - सिर्फ और सिर्फ इंटरवल में

फिल्म का प्लॉट

फिल्म की शुरुआत होती है 'लबों का कारोबार' गाने से। जहां पेरिस की गलियों में अगल-अलग उम्र के लोग अलग अलग परिस्थितियों में किस करते नज़र आते हैं। उसके बाद सीधे धरम (रणवीर सिंह) की एंट्री जहां वो अपनी गर्लफ्रेंड शायरा (वाणी कपूर) के साथ ब्रेकअप करता है। फिल्म में फ्लैशबैक और प्रेजेंट साथ साथ दिखाया है कि कैसे इसकी शुरुआत हुई। धरम दिल्ली के करोलबाग का लड़का है जो पेरिस एडवेंचर और मस्ती करने आता है। वो पेरिस के देल्ही बेल्ही बार में स्टैंडअप कॉमेडियन होता है और मस्ती करने एक पार्टी में पहुंच जाता है जहां उसकी मुलाकात शायरा से होती है। 

कहानी

शायरा और धरम साथ में मस्ती करते हैं और दोनों का फंडा होता है कि सिरियस रिलेशनशिप में नहीं आना है। फिल्म आपको बैंड बाजा बारात की भी याद दिलाएगी जहां अनुष्का शर्मा कहती है कि पार्टनरशिप में नो लव और बस यहां भी उनका शुरू से यही सोचा रहता है कि सिरियस रिलेशनशिप में नहीं आएंगे। इसके बाद दोनों पेरिस में जमकर मस्ती बेफिक्रे होकर डांस, गाना मस्ती धमाल करते हैं और उन्हें एहसास होता है कि दोनों एक दूसरे के लिए बने हैं। एक बेफिक्रे कपल बहुत ही बुरे तरह से अलग होते हैं और एक दूसरे के दोस्त बनकर रहने का फैसला करते हैं लेकिन उनका अतीत उनपर भारी पड़ता है और फिल्म में क्या क्या होता है इसके लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी। 

आदित्य चोपड़ा का डायरेक्शन

आदित्य चोपड़ा की पिछली फिल्मों की परफेक्ट साथी और जन्म जन्म का साथ से अलग इस बार यूथ के नब्ज को पकड़ने की कोशिश की है। Visualization की बात की जाए तो बेफिक्रे अब तक की सबसे बोल्ड फिल्म है। फिल्म में इतने सारे किसिंग सीन हैं लेकिन सेंसर बोर्ड की भी तारीफ करनी होगी कि उन्होंने फिल्म के सीन नहीं काटे और आदित्य चोपड़ा भी काफी हद तक कंफर्ट जोन में रहकर फिल्म बनाने में सफल रहे। 

एक्टिंग-रणवीर सिंह

इस फिल्म की जान रणवीर सिंह हैं। रणवीर सिंह ने धरम को बेहतरीन तरीके से निभाया है। फिल्म में उनके डायलोग, एक्टिंग और एक्सप्रेशन पर कई बार उनकी तारीफ करने से नहीं चुकेंगे। 

एक्टिंग-वाणी कपूर

वाणी कपूर ने भी पूरी कोशिश की है वो रणवीर सिंह के एनर्जी लेवल तक पहुंच सकें लेकिन वो कई जगह फेल भी हो गईं खासकर डायलोग डिलिवरी में। 

टेक्निकल

फिल्म के बारे में आप कह सकते हैं कि पुरानी शराब नई बोतल में डाली गई है। फिल्म का कॉन्सेप्ट नया नहीं है। फिल्म का फर्स्ट हॉफ का मजेदार है लेकिन सेकेंड हॉफ आपको मजेदार नहीं लगेगा और फिल्म अलग हो जाती है।  

म्यूजिक

फिल्म के कई गाने तो पहले ही हिट हो चुके हैं। कई गाने आपको झूमने के लिए मजबूर कर देंगे। नशे सी चढ़ गई भी लोगों को काफी पसंद आई है तो वहीं लगभग सारे गाने अच्छे हैं। 

हिट या फ्लॉप

फिल्म आप बिना सोचे समझे बस देखने जाइए तो आपको अच्छी लगेगी। अगर सोचने बैठ जाएंगे तो फिल्म इंज्वॉय नहीं कर पाएंगे।

English summary
Befikre movie review is here. Directed by Aditya Chopra, featuring Ranveer Singh, Vaani kapoor and others, read on to know how the movie is!
Please Wait while comments are loading...