»   » Review - वरुण धवन जीत लेंगे आपका दिल..बस देख ही आइए बद्रीनाथ की दुल्हनिया

Review - वरुण धवन जीत लेंगे आपका दिल..बस देख ही आइए बद्रीनाथ की दुल्हनिया

वरुण धवन और आलिया भट्ट की बद्रीनाथ की दुल्हनिया रिलीज हो चुकी है। जानिए फिल्म की पूरी समीक्षा और हमने फिल्म को दिए हैं कितने स्टार।

Written by:
Subscribe to Filmibeat Hindi

Rating:
3.5/5

फिल्म - बद्रीनाथ की दुल्हनिया
स्टारकास्ट - वरुण धवन, आलिया भट्ट
डायरेक्टर - शशांक खेतान
प्रोड्यूसर - हीरु जौहर, करण जौहर,अपूर्व मेहता
लेखक - शशांक खेतान
शानदार पॉइंट -वरुण धवन, कॉन्सेप्ट, गाना
निगेटिव पॉइंट - सेकेंड हाफ में फिल्म का फ्लैट स्क्रीनप्ले
बेस्ट मूमेंट -ज्यादातर बेस्ट मोमेंट वरुण के इर्द गिर्द हैं। एक सीन जिसमें वरुण धवन कहते हैं कि सब पासपोर्ट में भोंदू लगाते हैं....LOL

प्लॉट

फिल्म की शुरूआत झांसी से होती है जहां बदरी के वॉइस ओवर (वरुण धवन) से फिल्म की शुरूआत होती है। बदरी अपने फैमिली को इंट्रोडयूस करता है।एक सामन्तवादी पिता (जिन्हें लगता है कि घर में कोई बात नहीं सुन रहा तो हार्ट अटैक का बहाना बनाते हैं), प्यारी सी मां, एक भाई जिसने अपने प्यार की बली पापा की पसंद की लड़की के कारण चढ़ा दी। इसके बाद एंट्री होती है बदरी की जो मैटरिमोनियल मैच मेकिंग के लिए तस्वीर खिंचवाता है। (वरुण की एंट्री पर दर्शकों ने खूब तालियां-सीटियां बजाई)। वो अपने पापा के लिए रिकवरी एजेंट का काम करताहै
और सोचता है कि जिस लड़की की उससे शादी होगी वो काफी लकी होगी।इन सब के बीच उसकी मुलाकात वैदेही त्रिवेदी (आलिया भट्ट) से एक शादी में होती है। बदरी को उससे प्यार हो जाता है। और ठान लेता है कि वही उसकी दुल्हनिया बनेगी।

प्लॉट

अपने दोस्त सोमनाथ (साहिल वैद्य) की मदद से वो वैदेही को पटाने की कोशिश में जुट जाता है। उसे शादी का प्रपोजल भी भेजता है जिसे वो तुरंत ठुकरी देती है क्योंकि वो शादी करने के मूड में ही नहीं है। वो अपने सपनों को पूरा करना चाहती है। आत्मनिर्भर बनना चाहती हैं लेकिन बदरी उसे खोना नहीं चाहता। वो उसकी बहन के लिए लड़का खोजने में जी जान लगा देता है। (अच्छी बात ये है कि मेकर्स उसके स्टॉक करने के तरीके को हल्के फुल्के अंदाज में दिखाते हैं।)वैदेही को बदरी शादी के लिए मना तो लेता है लेकिन इसमें कई उतार चढ़ाव हैं। बदरी का गुस्सा, उसका दिल टूटना के पीछे वैदेही का क्या कदम होता है ये देखने के लिए आपको फिल्म देखना पड़ेगा।

डायरेक्शन

बदरीनाथ की दुल्हनिया में शशांक खेतान दहेज, पुरूष प्रधान समाज जैसी समाज की कुरीतियों को भी दिखाने की कोशिश की है। सबसे अच्छी बात ये है कि उन्होंने इन सबको हल्के फुल्के अंदाज में सीरियस संदेश दिया है। फिल्म को उन्होंने पूरी तरह से एंटरटेनिंग रखा है। बदकिस्मती से उन्होंने फिल्म का सेकेंड हाफ थोड़ा बोरिंग लिखा है।
फिल्म बेहद मजेदार अंदाज में शुरू होती है। फिल्म में मजेदार पंच, लाइन, सबकुछ मजेदार है। धीरे धीरे सेकेंड हाफ में स्क्रीनप्ले धीरे हो जाता है फोकस गायब। आपको पता होगा कि फिल्म खत्म होने वाला है। फिल्म में रोमांस, परफॉर्मेंस, कहानी ऐसी है कि आप फिल्म से खुद को जोड़े रखेंगे।

परफॉर्मेंस

वरुण धवन झांसी के लड़के के रूप में आपका दिल जीत लेंगे। उनका चार्म और कॉमिक पंच आपको हंसने पर मजबूर कर देगा। आप बस बदरी पर फिदा हो जाएंगे। एक लाइन में बोलना हो तो फिल्म में वरुण धवन का एक डायलोग है "हमसे कोई चिढ़ जाए, ऐसा तो हो नहीं सकता।"
आलिया भट्ट भी फिल्म में वैदेही के किरदार में बेहतरीन लगी हैं। एक लड़की जो अपने दिमाग से काम लेती है। उनकी परफॉर्मेंस भी बेहतरीन है लेकिन कुछ नया नहीं लगेगा आपको। इसमें कोई शक नहीं है कि पूरी फिल्म में वो आपका ध्यान अपनी ओर रखने में कामयाब रहेंगी।साहिल वैद्य भी फिल्म में बदरी के दोस्त में बहुत ही अच्छे लगे हैं। फिल्म का बाकी कास्ट (रितुराज सिंह, यश सिन्हा, श्वेता प्रसाद बासू, आक्षंका सिंह) भी अपने अपने रोल में अच्छे लगे हैं।

तकनीकि पक्ष

फिल्म की जान फिल्म के डायलोग हैं। फिल्म में जो भी कन्वरशेसन दिखाए गए हैं वो शानदार हैं, आप हंसते हंसते लो पोट हो जाएं। फिल्म में नेहा पत्री की सिनेमेटोग्राफी भी शानदार है। फिल्म में उन्होंने सिंगापुर का बजट दिखाने में कामयाब रखे हैं। अगर एडिटिंग की बात की जाए तो फिल्म थोड़ी और छोटी हो सकती थी।

पर बेस्ड बॉलीवुड फिल्में

'आशिकी सरेंडर हुआ' पूरी तरह से क्रेजी गाना है जो बिल्कुल देसी स्टाइल का गाना है।तम्मा तम्मा सुनकर आपके पैर थिरकने लगेंगें। हमसफर , रोके ना रुके नैना के लवी डवी मोमेंट्स आपको अच्छे
लगेंगे। और टाइटल ट्रैक तो होली की टॉप लिस्ट में शामिल हो जाएगी।

आखिरी फैसला

बद्रीनाथ की दुल्हनिया देखने का अलग ही मजा है लेकिन ये वरुण धवन की फिल्म है। वरुण धवन फिल्म की जान हैं।उनकी एक्टिंग, परफॉर्मेंस के बाद आप हर गलती माफ कर देंगे। अगर आप हंसना और अच्छा टाइमपास करना चाहते हैं तो फिल्म देख डालिए।

English summary
badrinath ki dulhania movie review - Directed by Shashank Khetan, featuring Varun Dhawan Alia Bhatt.
Please Wait while comments are loading...

Bollywood Photos

Go to : More Photos